रेप पीड़िता की मौत का खुलासा : मां-भाई और मामा ही निकले हत्यारे, बदनामी से नाराज होकर रची थी साजिश

मां-भाई और मामा ही निकले हत्यारे, बदनामी से नाराज होकर रची थी साजिश
UPT | पुलिस ने आरोपी परिजनों को किया गिरफ्तार

Sep 23, 2024 16:39

एसपी कृष्ण कुमार ने रविवार को बड़ा खुलासा किया है। जिसमें बताया गया कि किशोरी की हत्या उसके ही बड़े भाइयों विनीत और नीरज ने अपने मामा महावीर के साथ मिलकर की थी...

Sep 23, 2024 16:39

Short Highlights
  • संभल में रेप पीड़िता की हत्या का खुलासा
  • मां-भाई और मामा ने ही की थी हत्या
  • गांव के पड़ोसी पर लगाया था आरोप
Sambhal News : उत्तर प्रदेश के संभल जनपद में कैलादेवी थाना क्षेत्र में 19 सितंबर को बबीता नामक किशोरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में एसपी कृष्ण कुमार ने रविवार को बड़ा खुलासा किया है। जिसमें बताया गया कि किशोरी की हत्या उसके ही बड़े भाइयों विनीत और नीरज ने अपने मामा महावीर के साथ मिलकर की थी। यही नहीं, इस हत्या की साजिश में बबीता (17) की मां बृजवति भी शामिल थी। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए मृतका की मां और भाईयों को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि, घटना में आरोपी मृतका का मामा अभी फरार है।

बदनामी से नाराज होकर रची साजिश
एसपी कृष्ण कुमार के अनुसार,  किशोरी के बड़े भाई विनीत ने पूछताछ के दौरान बताया कि उसका परिवार गाजियाबाद में लिंक रोड थाना क्षेत्र में किराये के मकान में पिछले 15 सालों से रह रहा है। उसने बताया कि बहन के प्रेम प्रसंग की वजह से उनकी काफी बदनामी हो रही थी, इसलिए उसकी हत्या करने की साजिश रची गई। 



ऐसे दिया घटना को अंजाम
विनीत ने घटना वाले दिन का जिक्र करते हुए बताया कि बुधवार की दोपहर को मां और बहन निजी बस से गांव के लिए गाजियाबाद से रवाना हुई थीं, जबकि वह बाइक से पहले ही रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव हिरौनी निवासी अपने मामा महावीर चला गया था। जिसके बाद वो और उसका मामा महावीर कार से गांव भमोरी पट्टी के नजदीक पहुंचकर मां और बहन का इंतजार करने लगे।

पहले बाल पकड़कर खींचा, फिर मार दी गोली
जिसके बाद, रात में लगभग 10 बजे उसका छोटा भाई नीरज बाइक से बहन और मां को लेकर गांव की ओर निकला तो उसने सारी जानकारी फोन पर दी। इस दौरान, जैसे ही नीरज बाइक लेकर गांव के पास पहुंचा, तो वहां पहले से ही खड़े विनीत ने बहन के बाल खींचकर उसे बाइक से गिरा दिया और पिस्टल से पहली गोली सिर में मार दी और उसने भागने की कोशिश की तो दूसरी गोली सीने में दाग दी। गोली लगने से मौके पर ही बबिता की मौत हो गई। जिसके बाद रात में ही वो बाइक से वापस गाजियाबाद पहुंच गया, जिससे किसी को उस पर शक न हो। मृतका के भाई नीरज ने पड़ोसी युवक रिंकू और उसके मामा पप्पू पर हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करा दी। 

सीसीटीवी और सर्विलांस से खुला राज
एसपी कृष्ण कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज और सर्विलांस की मदद से आरोपियों का पता लगाया गया। जबकि, अलग-अलग तरीके से दिए गए बयानों से भी पुलिस को परिजनों पर शक हो गया था। इसके बाद ही आगे छानबीन बढ़ाई और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी ने बताया कि जांच के दौरान, रिंकू और उसके मामा पप्पू के खिलाफ कोई सुबूत नहीं मिले। वहीं एसपी ने हत्या का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को 15 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

पुलिस फोन ट्रेस न कर सके इसका भी बनाया था प्लान
इतना ही नहीं पुलिस ने यह भी बताया कि विनीत ने बहन की हत्या के लिए गहरी साजिश रची थी। जब वह गाजियाबाद से बाइक लेकर चला तो अपना फोन साथ में काम करने वाले युवक को दे आया था और उसका फोन लेकर वारदात को अंजाम देने के लिए गांव आया था। घटना को अंजाम देने के बाद वो रात में ही वापस गाजियाबाद पहुंच गया, ताकि उसका पुलिस उसका फोन ट्रेस न कर सके। लेकिन इतने कोशिशों के बाद भी सीसीटीवी फुटेज में उसे कई जगह देखा गया। वहीं जब पहचान होने के बाद पुलिस ने उससे पूछताछ की तो सारी सच्चाई सामने आई।  

बहन को मारते भाइयों का हाथ भी नहीं कांपा
जानकारी के अनुसार, दो बहन और दो भाइयों में बबीता सबसे छोटी थी। इसके बावजूद, बहन की हत्या करते समय भाइयों का हाथ नहीं कांपा। मां ने भी बेटी की हत्या का कोई विरोध नहीं किया और बबीता की मौत होने के बाद चारों वहां से भाग निकले। बाद में रची गई साजिश के तहत उन्होंने पड़ोसी युवक और उसके मामा पर सारा इल्जाम लगा दिया। वहीं जब इस हत्याकांड का सच सामने आया तो हर कोई हैरान रह गया।  

मृतका के अपहरणकर्ताओं पर लगाया था आरोप
गौरतलब है कि मृतका के पिता प्रीतम सिंह ने 23 फरवरी 2024 को गाजियाबाद के थाना लिंक रोड में बबीता के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें रिंकू पर बहला-फुसलाकर किशोरी को ले जाने का आरोप था। इस मामले में उसके मामा पप्पू को भी आरोपी बनाकर जेल भेजा गया था। जिसके बाद पुलिस ने 3 मार्च को रिंकू को हिरासत में ले लिया। उस समय रिंकू नाबालिग था इसलिए उसे 30 अगस्त को जेल से रिहा कर दिया गया। मृतका के भाइयों ने इस हत्या का इल्जाम रिंकू और उसके मामा पर लगाया था ताकि वो फिर से जेल चले जाएं।

ये भी पढ़ें- रेप के आरोपी ने पीड़िता से लिया बदला : मां और भाई के सामने कर दी हत्या, 12 दिन पहले ही जेल से आया था बाहर

Also Read

किसानों का मुआवजा दिलाने के लिए जिला प्रशासन से की गई मांग

23 Sep 2024 05:01 PM

रामपुर Rampur News : किसानों का मुआवजा दिलाने के लिए जिला प्रशासन से की गई मांग

सोमवार को भारतीय किसान संघ के जिला अध्यक्ष वीरेश शर्मा के नेतृत्व में लगभग 200 किसान अंबेडकर पार्क, रामपुर में एकत्र हुए। उन्होंने... और पढ़ें