यूपी@7 : मिर्जापुर में सीएम योगी ने कहा- साढ़े सात वर्ष में बदले यूपी को सभी ने देखा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

मिर्जापुर में सीएम योगी ने कहा- साढ़े सात वर्ष में बदले यूपी को सभी ने देखा,  इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 23, 2024 18:43

UP Latest News : ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने गौ हत्या को लेकर एक बार फिर सियासी दलों को निशाने पर लिया है। वहीं सुल्तानपुर डकैती कांड में शामिल बदमाश अनुज प्रताप सिंह को यूपी एसटीएफ और पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 23, 2024 18:43

मिर्जापुर में सीएम योगी ने कहा- साढ़े सात वर्ष में बदले यूपी को सभी ने देखा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब अयोध्या धाम भी जगमगा रहा है। भगवान रामलला के भव्य मंदिर का निर्माण हो चुका है, लेकिन ऐसी स्थिति क्यों हुई कि अयोध्या में पांच सौ वर्ष तक इंतजार करना पड़ा। प्रभु रामलला के भव्य मंदिर को तोड़कर आक्रांताओं ने क्यों गुलामी का ढांचा खड़ा कर दिया था। उसका कारण एक ही है, हम बंटे थे, इसलिए कटे थे। बंटिए मत, बल्कि एकजुट होकर विकास व सुरक्षा के माहौल में आगे बढ़िए। डबल इंजन की सरकार हर सुखदुख में आमजन के साथ खड़ी होकर वर्तमान को सुधारेगी और भविष्य को भी उज्ज्वल बनाने की प्रतिबद्धता के साथ कार्य करेगी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को मिर्जापुर के गोपालपुर, विकासखंड पहाड़ी में 765 करोड़ की 127 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

फिल्म 'लापता लेडीज' ऑस्कर के लिए नामित
किरण राव द्वारा निर्देशित फिल्म 'लापता लेडीज' के क्रू मेंबर्स,उनके फैंस और दर्शकों के लिए खुशखबरी सामने आई है। दरअसल 2024 की भारतीय हिन्दी भाषा की कॉमेडी-ड्रामा फिल्म 'लापता लेडीज़' का चयन ऑस्कर 2025 में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी के तहत हो गया है। फिल्म की इस बड़ी सफलता पर बीजेपी सांसद और 'लापता लेडीज़' में थानेदार श्याम मनोहर का किरदार निभाने वाले रवि किशन ने खुशी जाहिर की है। फिल्म 'लापता लेडीज़' के ऑस्कर 2025 में सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी के तहत चयनित होने पर भाजपा सांसद रवि किशन ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हिंदुओं का वोट लेकर किया जा रहा धोखा  
ज्योतिर्मठ के शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने गौ हत्या को लेकर एक बार फिर सियासी दलों को निशाने पर लिया है। उन्होंने कहा कि पहले कांग्रेस ने वादे किए और बाद में भाजपा ने इसी तरह का भरोसा दिलाया। लेकिन, गौ हत्या रोकने को कोई कानून नहीं बनाया जा रहा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अनुज प्रताप सिंह एनकाउंटर : आरोपी के पिता ने सपा अध्यक्ष पर साधा निशाना
सुल्तानपुर डकैती कांड में शामिल बदमाश अनुज प्रताप सिंह को यूपी एसटीएफ और पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। बता दें कि अनुज पर एक लाख रुपये का इनाम था और वह इस डकैती के बाद से ही फरार चल रहा था। उसके एनकाउंटर के बाद, उसके पिता धर्मराज सिंह ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर तीखा निशाना साधा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नेपाल से आकर करा रहे थे धर्म परिवर्तन 
यूपी के महराजगंज जनपद के निचलौल थाना क्षेत्र के मुसहर बस्ती भेड़िहारी गांव के कटान टोला में कुछ लोगों ने प्रार्थना सभा का आयोजन किया था। इसमें शामिल लोगों को वे लोग प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन करा रहे थे। इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने घेराबंदी कर ली। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 
नोएडा में बीजेपी नेता के बेटे की दहशत 
गार्डन गैलेरिया मॉल में हुई फायरिंग में नया मोड़ आया है। घटना में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के एक स्थानीय नेता की संलिप्तता सामने आई है, जिसने कथित तौर पर अपनी लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग की।  इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी संचित बंसल को गिरफ्तार कर लिया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 
राजा भैया की पत्नी ने सीएम को दी सलाह 
उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से कुंडा के विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया की पत्नी भानवी कुमारी सिंह ने योगी सरकार को एक सलाह दी है। उन्होंने इस सलाह को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया। जिसमें उन्होंने राज्य में एनकाउंटर के मुद्दे पर अपने विचार व्यक्त किए।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 मथुरा मंदिर-मस्जिद विवाद 
 मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद के बीच चल रहे भूमि विवाद पर आज इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एक  महत्वपूर्ण सुनवाई होने जा रही है। यह सुनवाई न्यायमूर्ति मयंक कुमार जैन की एकल पीठ में दोपहर लगभग तीन बजे से प्रारंभ होगी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 
मथुरा के श्रीराम मंदिर पर हमला 
मथुरा में थाना राया के अंतर्गत स्थित श्रीराम मंदिर के पुजारी के साथ मारपीट और मंदिर में ईंट-पत्थर फेंकने का मामला सामने आया है। जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली, पुलिस तुरंत मंदिर की ओर दौड़ पड़ी, लेकिन तब तक आरोपी मौके से फरार हो चुका था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 
रेप पीड़िता की मौत का खुलासा
उत्तर प्रदेश के संभल जनपद में कैलादेवी थाना क्षेत्र में 19 सितंबर को बबीता नामक किशोरी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में एसपी कृष्ण कुमार ने रविवार को बड़ा खुलासा किया है। जिसमें बताया गया कि किशोरी की हत्या उसके ही बड़े भाइयों विनीत और नीरज ने अपने मामा महावीर के साथ मिलकर की थी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मायावती का कांग्रेस पर हमला 
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की प्रमुख मायावती ने सोमवार को कांग्रेस सहित अन्य जातिवादी दलों पर तीखा हमला बोला। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक बयान जारी करते हुए आरोप लगाया कि ये पार्टियां अपने बुरे दिनों में ही दलितों को याद करती हैं और अच्छे दिनों में उन्हें दरकिनार कर देती हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read