Moradabad News : मुरादाबाद में हाई वोल्टेज विद्युत लाइन टूटने से निकली चिंगारी से घर में लगी भयंकर आग

मुरादाबाद में हाई वोल्टेज विद्युत लाइन टूटने से निकली चिंगारी से घर में लगी भयंकर आग
UPT | घर से निकलती आग की लपटे

Jul 30, 2024 15:24

आग की लपटों को देखकर आस-पड़ोस के लोगों में दहशत फैल गई, आग लगने की सूचना लोगों ने दमकल विभाग को दी, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत आधे घंटे के बाद आग…

Jul 30, 2024 15:24

Moradabad News : मुरादाबाद में मंगलवार दोपहर थाना सिविल लाइंस इलाके के चंद्र नगर इलाके कृष्ण नगर कॉलोनी 3 में उस वक्त हड़कंप मच गया जब संजीदेवी पत्नी स्वर्गीय दिलीप सिंह तोमर के मकान की ऊपरी मंज़िल के ऊपर से गुजर रही 33 हजार केवी की हाई टेंशन लाइन में अचानक फॉल्ट होने से निकली चिंगारी से घर में आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने विकराल रूप ले लिया। आग की लपटों को देखकर आस-पड़ोस के लोगों में दहशत फैल गई, आग लगने की सूचना लोगों ने दमकल विभाग को दी, मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत से आधे घंटे के बाद आग को बुझाया।
 
हाई वोल्टेज विद्युत लाइन की चिंगारी से लगी आग
 जानकारी करने पर संजीदेवी के पोते आशीष कुमार ने बताया की मकान के ऊपर से हाई वोल्टेज 33 केवीए की विद्युत लाइन गुजर रही है, जहां अक्सर लोड बढ़ने पर स्पार्किंग होकर चिंगारी निकलती है। आज दोपहर भी लगभग 12:45 बजे के आसपास हाई वोल्टेज विद्युत लाइन में फाल्ट हुआ जिसकी वजह से घर में तेज़ आवाज़ के साथ धमाका हुआ और घर में आग लग गई। आशीष ने बताया ने बताया उस समय घर मेे मेरी मम्मी सीमा और मेरी पत्नी सोनी मौजूद थे। हम लोग घबरा गए, एक दम से अपने जान बचाने के लिए घर से बाहर भागे। आशीष के मुताबिक़ उनके घर सिलने आए कपड़ों में आग लग गई और घर में रखा इलेक्ट्रॉनिक समान भी जलकर खाक हो गया है उनके मुताबिक 1 लाख रुपये का सामान जलकर खाक हो गया है।
 
पीड़ित के द्वारा लगभग एक लाख रुपये के नुकसान का अनुमान
दमकल अधिकारी स्वतंत्र कुमार का कहना है कि विद्युत लाइन मे फॉल्ट होने से चिंगारी निकलने से घर में आग लग गई थी हमारे दमकल कर्मियों ने समय से पहुंचकर आग को बुझा दिया, पीड़ित के द्वारा लगभग एक लाख रुपये के नुकसान होने की बता कही गई है।

Also Read

परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

19 Sep 2024 07:31 PM

मुरादाबाद मुरादाबाद में जहरीली शराब से पांच की मौत : परिजनों ने पोस्टमार्टम से किया इनकार, जांच में जुटी पुलिस

मुरादाबाद के मझोला थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई। ये सभी स्थानीय निवासी थे और शनिवार रात को आदर्श कॉलोनी में एक साथ बैठकर शराब का सेवन कर रहे थे... और पढ़ें