AIIMS Exam 2024 : पीजी प्रोफेशनल कोर्स परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानें कैसे चेक करें...

पीजी प्रोफेशनल कोर्स परीक्षा का शेड्यूल जारी, जानें कैसे चेक करें...
UPT | AIIMS

Jun 11, 2024 16:44

एम्स ने पीजी प्रोफेशनल कोर्स एमएससी और एमएससी नर्सिंग (फेज I और फेज II) परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जिन छात्रों ने इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। वे एम्स की आधिकारिक...

Jun 11, 2024 16:44

News Delhi News : एम्स ने पीजी प्रोफेशनल कोर्स एमएससी और एमएससी नर्सिंग (फेज I और फेज II) परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जिन छात्रों ने इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। वे एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac.in पर जाकर शेड्यूल डाउनलोड कर सकते हैं।

इस दिन होंगी परीक्षाएं
परीक्षा तिथियों के बाबत जारी अधिसूचना के अनुसार, एमएससी कोर्स के लिए पीजी प्रोफेशनल परीक्षा 18, 20 और 22 जून 2024 की सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक आयोजित की जाएगी। इसके साथ ही एमएससी नर्सिंग फेज 1 और फेज 2 कोर्स की परीक्षा 18, 20, 22 और 24 जून 2024 की सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक होगी। 

ऐसे चेक करें परीक्षा शेड्यूल
  • एम्स की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.ac. परीक्षा हॉल खोलें। 
  • होमपेज पर ‘पीजी प्रोफेशनल परीक्षा डेट शीट 2024’ लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर ‘एमएससी या एमएससी नर्सिंग कोर्स (डेट शीट)’ लिंक पर क्लिक करें।
  • एमएससी या एमएससी नर्सिंग कोर्स 2024 के लिए एम्स पीजी परीक्षा कार्यक्रम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
  • उम्मीदवार डेट शीट की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।
महत्वपूर्ण जानकारी
सभी उम्मीदवारों को पंजीकरण की समयसीमा से पहले परीक्षा शुल्क का भुगतान करना होगा और आधिकारिक वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा। किसी भी उम्मीदवार को अपने एडमिट कार्ड और वैध आईडी कार्ड के बिना परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। एडमिट कार्ड पर दिए गए प्रवेश समय के बाद पहुंचने की स्थिति में किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Also Read

फर्जी हैं यूपी की ये यूनिवर्सिटीज, एडमिशन लेने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

8 Jul 2024 04:34 PM

नेशनल UP Fake University List : फर्जी हैं यूपी की ये यूनिवर्सिटीज, एडमिशन लेने से पहले जान लें ये जरूरी बातें

देशभर में कई ऐसी फर्जी यूनिवर्सिटी चलाई जा रही हैं, जो यूजीसी के मानकों के खिलाफ ऑपरेट हो रही हैं। उत्तर प्रदेश की किसी यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेने की सोच रहें है तो एक बार यूजीसी की वेबसाइट ugc.gov.in पर दर्ज फेक यूनिवर्सिटी लिस्ट 2024 जरूर देख लें। और पढ़ें