यूपी @7 बजे : उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर मतदान कल, चुनाव आयोग की तैयारी पूरी, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर मतदान कल, चुनाव आयोग की तैयारी पूरी, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

May 24, 2024 19:25

UP Latest News : लोकसभा चुनाव को लेकर छठे चरण का मतदान कल होना है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश की 14 सीटों पर मतदान होगा और चुनाव मैदान में कुल 162 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमाएंगे। वहीं चुनाव आयोग ने अपनी तैयारियां पूरी भी कर ली हैं। लखनऊ में सीएम योगी ने ओबीसी-मुस्लिम आरक्षण को लेकर हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत किया है, बोले- धर्म के आधार पर आरक्षण देने वालों को बेनकाब करना जरूरी। वहीं गोरखपुर में रवि किशन ने दिया वचन, 'संविधान के साथ नहीं होगी छेड़छाड़...', राहुल-अखिलेश पर बोला जोरदार हमला। हापुड़ से बड़ी खबर सामने आई है जहां गर्ल्स हास्टल में लगे सीसीटीवी कैमरे को लेकर हापुड़ का सरस्वती मेडिकल कॉलेज फिर सुर्खियों में गया है। इस मामले में छात्राओं ने प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उधर रामपुर में सपा नेता की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, आजम खां को हाल ही में हाईकोर्ट से मिली जमानत के खिलाफ शहर विधायक आकाश सक्सेना सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। देवरिया में सीएम योगी ने जनसभा के दौरान इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला, कहा- 'ब्रांड नया बनाया, माल वही पुराना ही है'। महाराजगंज में सीएम योगी ने जनसभा के दौरान बोले- 'विपक्ष पर्सनल लॉ लागू करेगा, जिसका मतलब है तालिबानी शासन।' इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें।

May 24, 2024 19:25

प्रदेश की 14 सीटों पर मतदान कल, चुनाव आयोग की तैयारी पूरी
लोकसभा चुनाव के पांच चरणों का मतदान समाप्त हो गया है। 25 मई, शनिवार को छठे चरण का मतदान होना है। उत्तर प्रदेश की कुल 14 सीटों पर मतदान होने हैं। जिसमें सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अंबेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीरनगर, लालगंज, आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर और भदोही शामिल है। साथ ही गैंसड़ी के विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होने हैं। कल होने वाले मतदान को लेकर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने चुनाव को लेकर कई अहम जानकारी दी।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी ने हाईकोर्ट के ओबीसी-मुस्लिम आरक्षण को लेकर फैसले का किया स्वागत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओबीसी-मुस्लिम आरक्षण को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि भारत का संविधान धर्म के आधार पर किसी को आरक्षण की इजाजत नहीं देता। राजनीतिक तुष्टिकरण के चरम पर काम कर रही पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार ने 2010 में 118 मुस्लिम जातियों को जबरन ओबीसी श्रेणी में शामिल कर यह आरक्षण दिया था। देश की कीमत पर इंडिया एलायंस द्वारा चलाई जा रही राजनीति की इस नीति को खारिज किया जाना चाहिए और उजागर किया जाना चाहिए। सीएम योगी ने ये बातें शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर मीडिया से बात करते हुए कहीं।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

रवि किशन ने दिया वचन, 'संविधान के साथ नहीं होगी छेड़छाड़
गोरखपुर लोकसभा सीट पर चुनाव के अंतिम चरण में 1 जून को मतदान होना है। भाजपा ने 2024 के चुनाव में भोजपुरी अभिनेता रवि किशन पर भरोसा जताया हैं। भाजपा प्रत्याशी रवि किशन ने शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए संविधान के साथ छेड़छाड़ नहीं होने की कसम खाई है। उन्होंने गोरखपुर में एक प्रेस कांफ्रेंस में राहुल और अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा है। रवि किशन ने कहा कि 'संविधान प्रधानमंत्री मोदी के दिल के करीब है। संविधान बदलना होता तो भाजपा पिछले चुनाव में भी सदन में ताकत में रही। यह ऐसी झूठी अफवाहें हैं, मैं वचन देता हूं संविधान के साथ कोई छेड़-छाड़ नहीं होगी, संविधान को और मजबूत किया जाएगा।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

हापुड़ का सरस्वती मेडिकल कॉलेज फिर सुर्खियों में, छात्राओं ने प्राचार्य पर लगाए गंभीर आरोप
हापुड़ के पिलखुवा स्थित सरस्वती मेडिकल कॉलेज एक बार फिर से सुर्खियों में है। सरस्वती मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं ने प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं। इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी छात्राओं ने सरस्वती मेडिकल कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मुहिम छेड़ी हुई है। सरस्वती मेडिकल कॉलेज में करीब एक सप्ताह से मेडिकल छात्रों का मानसिक उत्पीड़न करने का आरोप है। बताया जा रहा है कि सरस्वती मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. सौरभ गोयल के ऊपर छात्रों ने आरोप लगाया है कि वो मानसिक उत्पीड़न कर रहे हैं।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

आजम खां को हाईकोर्ट से मिली जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे आकाश
रामपुर में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ और कद्दावर नेता आजम खां और उनके परिवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली है। वहीं इस मामले में अब रामपुर शहर के विधायक आकाश सक्सेना ने सुप्रीम कोर्ट जाने की घोषणा कर दी है। जिसके साथ ही आजम खां मुश्किलें बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। शहर विधायक आजम खां को हाईकोर्ट से मिली जमानत के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देने की तैयारी में हैं। उनका कहना है कि वे इस फैसले से संतुष्ट नहीं हैं और इसको सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

देवरिया में सीएम योगी की जनसभा में इंडी गठबंधन पर जमकर हमला बोला
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को देवरिया के तरकुलवा क्षेत्र के नवतप्ति इंटर कालेज के मैदान में चुनावी जनसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने सपा-कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि यह सभी खारिज हो चुके हैं। 2022 में लेकिन अब ब्रांड नया बनाया है, माल वही पुराना ही है कुछ भी नया नहीं है। नए नाम से आ गए हैं जनता जिसको खारिज कर चुकी है। केवल बाहर का लेबल लगा करके फिर से यह लोग आकर के जनता को गुमराह करेंगे झूठ बोलेंगे कि बीजेपी आरक्षण समाप्त कर देगी। मोदी जी 10 साल से प्रधानमंत्री हैं. मोदी जी ने बाबा भीमराव अंबेडकर का सम्मान किया है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

महाराजगंज में बोले- 'विपक्ष पर्सनल लॉ लागू करेगा, जिसका मतलब है तालिबानी शासन'
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को महाराजगंज लोकसभा के जयपुरिया इंटर कालेज में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने पार्टी प्रत्याशी केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी के पक्ष में लोगों से वोट की अपील की। इस दौरान सीएम ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला। सीएम योगी ने कहा कि विपक्ष ने राजनीति में सत्ता प्राप्त करने के लिए देश की अपूर्ण क्षति की है। सत्ता की अभिलिप्सा ने देश का विभाजन किया। देश के सामाजिक ताने-बाने को छिनबिन किया। आज भी ये लोग झूठ बोल रहे हैं।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

Also Read

हाथरस कांड में नया खुलासा, जहरीले स्प्रे की वजह से भगदड़ मची, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

7 Jul 2024 06:00 PM

लखनऊ यूपी@7 : हाथरस कांड में नया खुलासा, जहरीले स्प्रे की वजह से भगदड़ मची, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को राहुल गांधी ने हाथरस भगदड़ कांड को लेकर चिट्ठी लिखी है। वहीं सरकार दूसरी तरफ रजिस्ट्री प्रक्रिया को सरल बनाने और पारदर्शिता लाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। लेकिन बारिश के मौसम में लोगों को सर्तक रहने की जरूरत है क्यों... और पढ़ें