बड़ी खबर : बैंक कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, पूरी होगी 5 दिन वर्किंग वाली डिमांड

बैंक कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा, पूरी होगी 5 दिन वर्किंग वाली डिमांड
UPT | बैंक कर्मचारियों को मिलेगा तोहफा

Mar 01, 2024 19:20

बैंक कर्मचारियों को जल्द ही हर शनिवार की छुट्टी मिल सकती है। केंद्र सरकार जल्द ही इस पर कोई फैसला ले सकती है। बैंक यूनियन 2015 से इनकी मांग कर रहे हैं।

Mar 01, 2024 19:20

Short Highlights
  • हफ्ते में 5 दिन काम करेंगे बैंक
  • 2015 से मांग कर रहे हैं बैंक कर्मचारी
  • सरकार से जल्द मिल सकती है मंजूरी
New Delhi : बैंक कर्मचारियों की लंबे समय से चली आ रही 5 दिन वर्किंग वाली डिमांड जल्द पूरी हो सकती है। जानकारी के मुताबिक सरकार इस मामले पर जल्द कोई फैसला ले सकती है। आपको बता दें कि फिलहाल बैंक दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। लेकिन बैंक के कर्मचारी लंबे समय से मांग कर रहे हैं कि सभी शनिवार को छुट्टी के रूप में घोषित किया जाए।

2015 से मांग कर रहे हैं बैंक कर्मचारी
बैंक यूनियनें 2015 से ही सभी शनिवार और रविवार को छुट्टी घोषित करने की मांग कर रही हैं। बैंक कर्मचारी यूनियनों के संगठन यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को पत्र लिखकर बैंकों को 5 दिन वर्किंग की अनुमति देने की मांग की है। यूनियन ने इस मामले में भारतीय बैंक संघ को अपने अनुसार निर्देश देने का आग्रह किया है।

वेतन बढ़ोतरी की भी मांग
आईबीए और बैंक यूनियन ने पिछले साल भारत के सभी सार्वजनिक बैंकों में 17 फीसदी वेतन बढ़ोतरी के लिए समझौता किया था। अगर ऐसा होता है, तो पब्लिक सेक्टर के लगभग 9 लाख कर्मचारियों और प्राइवेट सेक्टर के 3.8 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा। दिसंबर 2023 में हुई बातचीत में 180 दिनों के भीतर सैलरी रिवीजन को अंतिम रूप देने पर प्रतिबद्धता जताई गई थी।

Also Read

दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

19 Sep 2024 11:13 PM

रामपुर रामपुर-काठगोदाम रेल मार्ग : दून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश नाकाम, बिजली का खंभा पटरी पर रखा मिला

रामपुर-काठगोदाम रेलवे रूट पर एक बड़ी दुर्घटना को टालते हुए लोको पायलट की सूझबूझ ने एक संभावित हादसे से यात्रियों की जान बचा ली। बुधवार रात रुद्रपुर के पास रेलवे ट्रैक पर सात मीटर लंबा बिजली का खंभा रखकर काठगोदाम-देहरादून एक्सप्रेस को डिरेल करने की कोशिश की गई। और पढ़ें