यूपी@7 : सपा विधायक के घर में युवती का शव फंदे से लटका मिला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

सपा विधायक के घर में युवती का शव फंदे से लटका मिला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Sep 09, 2024 19:00

समाजवादी पार्टी के विधायक ज़ाहिद जमाल बेग के आवास पर सोमवार सुबह एक 18 साल की युवती का शव फंदे से लटका मिला। युवती का नाम नाजिया था, वह विधायक के घर पर घरेलू सहायिका के तौर पर काम कर रही थी। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Sep 09, 2024 19:00

सपा विधायक के घर में 18 साल की युवती का शव फंदे से लटका मिला
समाजवादी पार्टी के विधायक ज़ाहिद जमाल बेग के आवास पर सोमवार सुबह एक 18 साल की युवती का शव फंदे से लटका मिला। युवती का नाम नाजिया था, वह विधायक के घर पर घरेलू सहायिका के तौर पर काम कर रही थी। पुलिस ने सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर क्षेत्र) अजय कुमार चौहान ने बताया कि नाजिया पिछले कई सालों से विधायक के घर में काम कर रही थी। वह विधायक के आवास के सबसे ऊपर बने कमरे में रहती थी, जबकि उसका परिवार शहर के मामदेव पुर स्थित कांशीराम आवास में रहता था।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

नोएडा में आइकिया स्टोर का वर्चुअल शिलान्यास
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में स्थापित हो रहे आइकिया स्टोर का वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया। इस मौके पर उन्होंने उत्तर प्रदेश के तेजी से बढ़ते विकास और निवेश को रेखांकित किया और कहा कि पिछले साढ़े सात वर्षों में उत्तर प्रदेश ने न केवल देश, बल्कि दुनिया के निवेशकों का भी विश्वास अर्जित किया है। आइकिया इंडिया भी इन्हीं निवेशकों में से एक है। सीएम ने आइकिया इंडिया द्वारा 5 हजार 500 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव के लिए आभार व्यक्त किया और कहा कि उत्तर प्रदेश अब निवेश का ड्रीम डेस्टिनेशन बन गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

UP में 69000 शिक्षक भर्ती मामले में बड़ा अपडेट
उत्तर प्रदेश में 69,000 शिक्षक भर्ती से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार, 9 सितंबर को सुनवाई की। बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा दिए गए आदेश पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी है। मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) ने स्पष्ट किया कि हाईकोर्ट का निर्णय फिलहाल प्रभावी नहीं रहेगा और इस मामले की अगली सुनवाई 25 सितंबर को होगी। उन्होंने संबंधित सभी पक्षों को लिखित दलीलें पेश करने का निर्देश दिया, ताकि इस मामले की अंतिम सुनवाई की जा सके।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा नेता आजम खान की पत्नी तंजीम को कोर्ट से राहत
सपा नेता आजम खान की पत्नी तंजीम फातिमा को हमसफर रिजार्ट में बिजली चोरी के मामले में कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। आज कोर्ट ने तंजीम फातिमा को दोषमुक्त करार देते हुए मुकदमा खत्म कर दिया। तंजीम फातिमा ने कोर्ट में 32 लाख रुपये की सम्मन राशि जमा करने के बाद केस को समाप्त करने की अर्जी दी थी। अदालत ने आज सुनवाई के बाद तंजीम फातिमा को बरी कर दिया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हिंदू आबादी वाले इलाके में मुस्लिम के मकान खरीदने पर मचा हंगामा
मुजफ्फरनगर में हिंदू बाहुल्य क्षेत्र भरतिया कॉलोनी में एक विवाद ने जन्म ले लिया है। यहां पर एक मुस्लिम युवक द्वारा मकान खरीदने और उसमें नमाज़ पढ़े जाने की कथित घटना को लेकर हंगामा हो गया है। भरतिया कॉलोनी, जो कि हिंदू बाहुल्य क्षेत्र है, में एक मुस्लिम व्यक्ति ने बैंक के माध्यम से एक मकान खरीद लिया। इस मकान के अंदर नमाज़ पढ़े जाने का आरोप लगाया गया, जिसके बाद स्थानीय हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया।
 यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वीरेंद्र बहादुर पाल पर महिला वकील ने लगाए दुष्कर्म के आरोप
उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता और जाने-माने सीनियर वकील वीरेंद्र बहादुर पाल पर गंभीर आरोप लगे हैं। उनके साथ काम करने वाली महिला वकील ने वीरेंद्र पाल के खिलाफ रेप का मामला दर्ज कराया है। एफआईआर दर्ज होने के बाद से सपा नेता फरार बताए जा रहे हैं। वीरेंद्र बहादुर पाल का नाम पहले भी राजनीतिक और कानूनी मामलों में बड़ा रहा है, क्योंकि वे बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के दिग्गज नेता व पूर्व विधायक दयाराम पाल के बेटे हैं।
 यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दीपावली और छठ के लिए रेलवे की सौगात
रेलवे प्रशासन ने दीपावली और छठ पर्व के दौरान यात्रियों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए चार विशेष ट्रेनों के संचालन की घोषणा की है। यह विशेष ट्रेनें महानगरों में कामकाजी लोगों को सुविधाजनक यात्रा प्रदान करेंगी, विशेष रूप से बस्ती जिले के निवासियों के लिए काफी सुविधाजनक रहेंगी। बता दें कि छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से गोरखपुर के बीच चलने वाली विशेष ट्रेन 25 अक्टूबर से 7 नवंबर तक 14 फेरे लगाएगी। यह ट्रेन मुंबई से रात 10:30 बजे रवाना होगी और तीसरे दिन सुबह बस्ती, खलीलाबाद और गोरखपुर पहुंचेंगी। जबकि, वापसी यात्रा के दौरान, गोरखपुर से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस एक्सप्रेस (01080) दोपहर 2:30 बजे शुरू होकर खलीलाबाद और बस्ती होते हुए गंतव्य पर पहुंचेगी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

चुनाव ड्यूटी करने वाले राज्य कर्मचारियों की चांदी
उत्तर प्रदेश सरकार ने चुनाव ड्यूटी करने वाले राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। इन कर्मचारियों को एक महीने का अतिरिक्त वेतन दिया जाएगा। इसके लिए शासन ने आदेश भी जारी कर दिए हैं। इस फैसले से सरकार पर 11 करोड़ 54 लाख रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार पड़ेगा। प्रदेश के 2217 राज्य कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

अयोध्या पर बोले- वहां नाच-गाना चल रहा था, राममंदिर के पुजारी ने कहा- प्राण प्रतिष्ठा उनके लिए नौटंकी

28 Sep 2024 06:56 PM

नेशनल राहुल के बयान पर हंगामा : अयोध्या पर बोले- वहां नाच-गाना चल रहा था, राममंदिर के पुजारी ने कहा- प्राण प्रतिष्ठा उनके लिए नौटंकी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष और रायबरेली से सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का बयान चर्चा का विषय बना हुआ है। हाल ही में उन्होंने हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रचार करते हुए राम मंदिर प्राणप्रतिष्ठा पर बोला... और पढ़ें