advertisements
advertisements

यूपी @7 बजे : भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण मामले में आरोप तय, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण मामले में आरोप तय, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

May 10, 2024 19:47

UP Latest News : दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय कर दिया है। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के औचित्य पर सपा और कांग्रेस के कुछ नेताओं की तरफ से दिए गए बयान पर इन दोनों दलों पर जमकर निशाना साधा है। गाजियाबाद में टाटा स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के नेशनल बिजनेस हेड विनय त्यागी मर्डर केस में आरोपी का एनकाउंटर हो गया है। कन्नौज में इंडिया गठबंधन की रैली में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह मेरी गारंटी है कि नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां शुक्रवार की सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। असम हाइवे पर कैंटर पेड़ से टकरा गया। इस हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 33 लोग घायल हो गए। इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें....

May 10, 2024 19:47

भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन शोषण मामले में आरोप तय
इस वक़्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय कर दिया है। कोर्ट ने कई धाराओं में आरोप तय किए हैं। कोर्ट ने आईपीसी की धारा 354 और 354 ए के तहत आरोप तय किए हैं। इस मामले में कोर्ट का कहना है कि बृजभूषण के खिलाफ प्रत्येक पीड़ित के संबंध में धारा 354 और 354ए के तहत आरोप तय किए गए। हालांकि अदालत ने बृजभूषण शरण सिंह को छठे पहलवान द्वारा लगाए गए आरोपों से बरी कर दिया गया। दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ मामले में पिछले साल 15 जून को कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

गोरखपुर में सीएम योगी की रैली
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्माण के औचित्य पर सपा और कांग्रेस के कुछ नेताओं की तरफ से दिए गए बयान पर इन दोनों दलों पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि तीसरे चरण के मतदान तक हताश हो चुके विपक्ष के नेता अब भगवान राम पर टिप्पणी करने लगे हैं। कोई कहता है कि राम मंदिर बेकार है तो कोई कहता है कि राम मंदिर से जनता को क्या लाभ है। योगी ने कहा कि आतंकवादियों की पैरवी करने वालों को तो राम मंदिर बुरा ही लगेगा। सीएम योगी शुक्रवार को गोरखपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद और भाजपा प्रत्याशी रविकिशन शुक्ल के नामांकन के बाद, उनके पक्ष में महंत दिग्विजयनाथ पार्क में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

टाटा स्टील के बिजनेस हेड की हत्या में वांटेड बदमाश को मार गिराया
 गाजियाबाद में टाटा स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया के नेशनल बिजनेस हेड विनय त्यागी मर्डर केस में आरोपी का एनकाउंटर हो गया है। विनय त्यागी की हत्या किए जाने के मामले में पुलिस की ओर से जांच चल रही थी। 10 मई कासे थाना शालीमार गार्डन पुलिस टीम अपराधिक घटनाओं के आधार पर तलाश में जुटी पुलिस ने वांछित अभियुक्त का एनकाउंटर दिया। पुलिस ने इस एनकाउंटर के बारे में पूरी जानकारी दी है। मृतक आरोपी दक्ष दिल्ली के सीलमपुर का रहने वाला था। शुक्रवार की सुबह तड़के साहिबाबाद इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में बदमाश दक्ष मारा गया। गाजियाबाद पुलिस ने बताया कि परिसर थाना क्षेत्र शालीमार गार्डन क्षेत्र में चेकिंग का दौरान दो लोगों पर शक हुआ। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

राहुल गांधी बोले-यूपी में इंडिया गठबंधन का तूफान आ रहा है
कन्नौज में इंडिया गठबंधन की रैली में लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि यह मेरी गारंटी है कि नरेंद्र मोदी हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। देश और उत्तर प्रदेश में बड़ा बदलाव होने जा रहा है। राहुल गांधी ने अखिलेश यादव को रिकॉर्ड मतों से जिताने की अपील की है। राहुल गांधी ने ​कहा कि कन्नौज आने से 250 गाड़ियों को रोका गया है। मैं आप को बताना चाहता हूं कि दो सौ रोको, चार सौ रोको कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। जितनी रोकनी हो रोको, यहां पर इंडिया गठबंधन की जीत होगी। अखिलेश यादव की जीत होगी, इसे आप रोक नहीं पाएंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

 गोरखपुर में भाजपा प्रत्याशियों ने भरे पर्चे
उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और बांसगांव सीट पर नेता नामांकन करने पहुंच रहे हैं। गोरखपुर और बांसगांव लोकसभा सीट पर सातवें चरण में चुनाव होना है। गोरखपुर लेकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन ने शुक्रवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी के साथ गोरखपुर लोकसभा सीट से सपा प्रत्‍याशी काजल निषाद ने भी नामांकन किया है। बांसगांव सीट पर भी इंडिया गठबंधन और भाजपा प्रत्याशी ने नामांकन कर दिया है। गोरखपुर लेकसभा सीट से सपा प्रत्‍याशी काजल निषाद ने भी नामांकन किया है। नामांकन के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जनता सब जान गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

अरविंद केजरीवाल को मिली जमानत
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शीर्ष अदालत से अंतरिम जमानत मिल गई है। शीर्ष अदालत ने महज 5 मिनट चली सुनवाई के बाद अपना फैसला सुना दिया है। उन्हें 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत मिली है। जमानत को लेकर दिए आदेश में कोर्ट ने केजरीवाल को चुनाव प्रचार पर भी कोई रोक नहीं लगाई है। आपको बता दें कि दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था। अरविंद केजरीवाल की जमानत याचिका के विरोध में ईडी ने आज कोर्ट में पूरक चार्जशीट भी दाखिल कर दी। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

साइकिल से नामांकन करने निकले अजय राय
वाराणसी लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय आज करेंगे नामांकन दाखिल करने वाले हैं। नामांकन से पहले कांग्रेस प्रत्याशी बेनियाबाग पार्क में राजनारायण की प्रतिमा को माल्यार्पण कर साइकिल से जुलूस निकालते हुए मलदहिया चौराहे पर पहुंचेंगे। वाराणसी में आज नामांकन का चौथा दिन है। नामांकन से पहले अजय राय ने काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में दर्शन किए। कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने आज काशी विश्वनाथ में दर्शन के बाद साइकिल को माला पहनाई और इंडिया गठबंधन के एकता का संदेश दिया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मायावती बोलीं-बीजेपी ओपिनियन पोल से देश को गुमराह कर रही है
यूपी के कानपुर में शुक्रवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने विपक्षी पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी ओपिनियन पोल के जरिए देश की जनता को गुमराह कर रही है। जबकि जमीनी हकीकत कुछ और है। मायावती ने कहा कि बीजेपी मुफ्त राशन नहीं बांट रही है, बल्कि जनता के टैक्स से मुफ्त राशन बांटा जा रहा है। बसपा अन्य पार्टियों की तरह घोषणा पत्र जारी नहीं करती है। क्यों बसपा वादों और घोषणाओं से ज्यादा काम करने पर भरोसा करती है। हमारी पार्टी जनता के हितों के लिए काम करती है। कानपुर से बसपा प्रत्याशी कुलदीप भदौरिया और अकबरपुर से प्रत्याशी राजेश द्विवेदी के समर्थन में कानपुर के मगरासा में जनसभा की। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

असम हाइवे पर भीषण सड़क हादसा, 3 की मौत, 33 घायल
उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां शुक्रवार की सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। असम हाइवे पर कैंटर पेड़ से टकरा गया। इस हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 33 लोग घायल हो गए। मृतकों में एक महिला, एक बच्ची और ड्राइवर शामिल है। हादसे की खबर पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। डीएम और एसपी भी मेडिकल कॉलेज पहुंचे और घायलों का हाल जाना। हादसा पीलीभीत में असम हाइवे पर कैंटर के पेड़ से टकराने से हुआ। हादसे में 33 मजदूर  घायल हो गए, जबकि 3 की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा थाना गजरौल क्षेत्र के जरा पुलिस चौकी के पास हुआ। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पीतल कारोबारी की गोली मारकर हत्या
मुरादाबाद में नागफानी थाना क्षेत्र में गुरुवार देर रात शादी समारोह में आए युवक की गोली मारकर हत्या कर आरोपी अपने साथियों के साथ मौके से फरार हो गया। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना मुरादाबाद के नागफनी थाना क्षेत्र में दीवान के बाजार में किंग पैलेस वाली गली के सामने गुरुवार देर रात सवा एक बजे गोली मारकर सलाहुद्दीन की हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि युवक की अवैध वसूली देने से इनकार करने पर शादी समारोह से बुलाकर समीर नाम युवक ने गोली मारकर सलाहुद्दीन को मौत के घाट उतार दिया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

इलाहाबाद हाईकोर्ट की कड़ी टिप्पणी
इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है। उच्च न्यायालय ने कहा कि जिस अपराध में अधिकतम सज़ा 10 वर्ष है, उसमें विचाराधीन अभियुक्त को 6 साल जेल में बिता लेना और फिर ट्रायल पूरा करने के लिए और समय मांगना न्याय के साथ मज़ाक करना है। न्यायालय ने कहा कि अगर गवाह नहीं आ रहे हैं तो उनकी उपस्थिति सुनिश्चित कराने के लिए ट्रायल कोर्ट के पास पर्याप्त शक्तियां हैं। ट्रायल कोर्ट को गवाह के सहयोग न करने पर वारंट, गैर-जमानती वारंट और कुर्की का आदेश देने का अधिकार है। जस्टिस राहुल चतुर्वेदी की सिंगल बेंच ने आदेश दिया। उच्च न्यायालय ने यह टिप्पणी आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में लगभग 6 साल से जेल में बंद अनिकेत दीक्षित की जमानत अर्जी की सुनवाई के दौरान की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

पत्नी और बेटी की पत्थर से कूंचकर हत्या
देवरिया जिले से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी और बेटी की पत्थर से कूंचकर हत्या कर दी और शव को कमरे में बंद कर भाग गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आरोपी बब्लू अभी भी फरार है। मईल थाना क्षेत्र के बिसौली माफी गांव निवासी बब्लू प्रसाद शराब का आदी था। शराब पीने के कारण उसके परिवार में आए दिन झगड़ा होता था। देर रात किसी बात को लेकर बब्लू कुमार और उसकी पत्नी दुर्गा के बीच कहा सुनी हो गयी। आरोपी बब्लू प्रसाद ने अपनी मासूम बेटी प्रीति और पत्नी दुर्गा की पत्थरों से कूंचलकर हत्या कर दी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 

Also Read

हर बार सुरक्षा घेरा तोड़कर मंच तक समर्थकों का पहुंचना संयोग या रणनीति?

20 May 2024 09:09 PM

नेशनल अखिलेश की रैली में बंपर भीड़ से गदगद सपा : हर बार सुरक्षा घेरा तोड़कर मंच तक समर्थकों का पहुंचना संयोग या रणनीति?

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की रैलियों में उमड़ रही भीड़ से न सिर्फ सपा, बल्कि खुद अखिलेश भी गदगद हैं। इस भीड़ की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट कर पार्टी ये दावा कर रही है कि जनता का इतनी बड़ी संख्या में जुटना भाजपा के खिलाफ... और पढ़ें