यूपी@7 : सीएम योगी ने 7720 लेखपालों को वितरित किए नियुक्ति पत्र, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

सीएम योगी ने 7720 लेखपालों को वितरित किए नियुक्ति पत्र, इनके साथ पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Jul 10, 2024 19:37

UP Latest News : उत्तर प्रदेश में सीएम योगी ने 7720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने प्रभावित इलाकों का सर्वे किया। और वृंदावन की गलियों में टमुख्य सचिव और डीजीपी जायजा लेते नजर आए। कुल मिलाकर यूपी की सरकार एक्टिव मोड में है। यूपी में 10 अपर पुलिस अधीक्षकों का तबादला हुआ साथ ही डीआईजी जुगल किशोर को निलंबित किया गया। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Jul 10, 2024 19:37

सीएम योगी ने 7720 लेखपालों को वितरित किए नियुक्ति पत्र 
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को 7720 लेखपालों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस अवसर पर सीएम योगी ने नवचयनित लेखपालों को उनके कर्तव्यों के प्रति आगाह किया। इस अवसर पर वित्त एवं संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, अध्यक्ष राजस्व परिषद डॉ रजनीश दुबे, प्रमुख सचिव राजस्व पी गुरु प्रसाद, राजस्व विभाग के अधिकारीगण मौजूद रहे। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुख्यमंत्री योगी ने प्रभावित इलाकों का सर्वे किया
बाढ़ की चपेट में आए पीलीभीत जिले के लोगों से मिलने और स्थिति का मुआयना करने सीएम योगी आदित्यनाथ पूरनपुर के चंदिया हजारा में पहुंचे। यहां पहुंचने से पहले मुख्यमंत्री ने शहर का हवाई सर्वेक्षण भी किया। खकरा और देवहा नदियों की बाढ़ से प्रभावित इलाके के ऊपर सीएम का हेलीकाप्टर काफी देर तक घूमता रहा। इसके बाद मुख्यमंत्री ने चंदिया हजारा में बाढ़ राहत शिविर में पीड़ितों से हाल जाना। उन्होंने प्रभावित लोगों को राहत सामग्री वितरित की। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वृंदावन की गलियों में घूमे मुख्य सचिव और डीजीपी
उत्तर प्रदेश के और डीजीपी प्रशांत कुमार ने मथुरा स्थित विश्व विख्यात ठाकुर बांके बिहारी मंदिर का दौरा किया। उन्होंने मंदिर और आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया तथा श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने और व्यवस्थाओं में सुधार लाने के लिए समीक्षा बैठक की।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

डीआईजी जुगल किशोर निलंबित
प्रदेश सरकार ने एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। वर्ष 2008 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और डीआईजी फायर के पद पर तैनात जुगल किशोर तिवारी को निलंबित कर दिया गया है। आचरण नियमावली का पालन नहीं करने की वजह से उनके खिलाफ ये कार्रवाई की गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी में 10 अपर पुलिस अधीक्षकों का तबादला
प्रदेश में विभिन्न विभागों में तबादलों का दौर जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को 10 अपर पुलिस अधीक्षक स्तर के अफसरों के तबादले किए गए हैं। शासन से जारी तबादला सूची के मुताबिक प्रवीण सिंह चौहान को एएसपी कुंभ मेला प्रयागराज बनाया गया है। अमित कुमार को मेरठ से उपसेना नायक चौथी वाहिनी पीएसी प्रयागराज की जिम्मेदारी दी गई है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मायावती ने हाथरस हादसे पर SIT की र‍िपोर्ट पर उठाए सवाल
हाथरस भगदड़ मामले में एसआईटी ने अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है, जिसमें आयोजक और तहसील स्तरीय पुलिस व प्रशासन को दोषी पाया गया है। इसके परिणामस्वरूप एसडीएम-सीओ समेत कुल छह अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। बाद में बसपा सुप्रीमो मायावती ने रिपोर्ट में भोले बाबा का जिक्र न होने पर एसआईटी रिपोर्ट पर सवाल उठाया हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर हादसा
यूपी के आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बुधवार का दिन हादसों से भरा रहा है। सुबह एक्सप्रेसवे पर डबल डेकर बस और टैंकर के बीच भीषण भिड़ंत हो गई। जिसमें बस सवार 18 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 19 लोग घायल हो गए। इस घटना के बाद चारो तरफ चीख-पुकार मच गई। इस घटना पर अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर सरकार पर निशाना साधा है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

कौन है अन्नू रानी, जो गन्ने को भाला बना करती थीं प्रैक्टिस, अब देश का नाम रोशन करने जा रही है ओलंपिक 

20 Jul 2024 04:58 PM

नेशनल Paris Olympics 2024 : कौन है अन्नू रानी, जो गन्ने को भाला बना करती थीं प्रैक्टिस, अब देश का नाम रोशन करने जा रही है ओलंपिक 

पेरिस ओलंपिक में उत्तर प्रदेश के सात एथलीटों में शामिल अन्नू, अपने प्रदर्शन से न केवल राज्य बल्कि पूरे देश का नाम रोशन करने की उम्मीद जगा रही हैं। और पढ़ें