advertisements
advertisements

यूपी @7 बजे : तीसरे चरण की 10 सीटों पर 56.51% मतदान, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

तीसरे चरण की 10 सीटों पर 56.51% मतदान, इसके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

May 07, 2024 19:19

UP Latest News : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में टकराव की सूचना के बीच मतदान संपन्न हो गया। जहां शाम पांच बजे तक 10 सीटों पर 55.13% मतदान हुआ। अब आगामी 4 जून को नतीजे आने बाकी हैं। उधर कानपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। संबोधन के दौरान कहा हम लोग मंंदिर जाएंगे, तो उस परिसर को धोया जाएगा, जनता तुम्हे वोट डाल-डालकर धोएगी। सीतापुर में जनसभा के दौरान सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा-इंडी गठबंधन देश की समस्या है, इसे दूर करेंगे तो विकसित होगा भारत। लखनऊ में कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जार की है, इस लिस्ट में छठे चरण के लिए 40 चेहरों को जगह मिली है। उधर बहराइच में भी सीएम योगी ने जनसभा में कहा कि पाकिस्तान का नारा लगाने वालों का कर देंगे बुरा हाल। वहीं प्रयागराज से भी बड़ी खबर सामने आई है, जहां सीएम योगी को धमकी देने वाला गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसने कहा था कि बकरा बनाकर काट दूंगा, अब वह पुलिस हवालात में है। रायबरेली से सामने आई खबर के अनुसार मुस्लिम महिलाओं ने शुक्रिया मोदी भाई जान के नारे लगाए। जौनपुर में लोकसभा चुनाव को लेकर हुए सम्मेलन में भाजपा नेता ने कहा- आज का बूथ अध्यक्ष कल नड्डा बन सकता है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें।

May 07, 2024 19:19

सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में टकराव तो कहीं फर्जी मतदान के मामले
उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान की प्रक्रिया सुबह 7 बजे से शुरू होकर 6 बजे संपन्न हुई। तीसरे चरण के चुनाव में संभल, हाथरस (आरक्षित), आगरा (आरक्षित), फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला और बरेली सीटें शामिल हैं। तीसरे चरण में यूपी की 10 सीटों पर 100 प्रत्याशी मैदान में रहे। मैनपुरी लोकसभा सीट पर मतदान संपन्न हो चुका है। चुनाव के दौरान सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में टकराव देखने को मिला तो कहीं फर्जी मतदान के मामले भी देखने को मिले।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

कानपुर में अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव मंगलवार को कानपुर पहुंचे। उन्होंने अकबरपुर लोकसभा प्रत्याशी राजाराम पाल के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि हम लोग मंदिर जाएंगे, तो उस परिसर को धोया जाएगा। याद रखे बीजेपी आज तुमने परिसर धोया है। जनता तुम्हे वोट डाल—डाल कर ऐसा धोएगी कि दोबारा नहीं लौटोगे। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि बीजेपी अब बेमानी पर उतर आई है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

सीएम बोले-इंडी गठबंधन देश की समस्या है
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को सीतापुर के मिश्रिख में चुनावी रैली को संबोधित किया। मंगलवार को महर्षि दधीचि की तपस्थली मिश्रिख के मेला मैदान में सीएम की जनसभा थी। सीएम ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान मिश्रिख लोकसभा प्रत्याशी सांसद अशोक रावत ने सीएम का स्वागत किया। वहीं सीतापुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार सांसद राजेश वर्मा के समर्थन में सेवता विधानसभा के अक्सोहा में दोपहर 1:30 बजे विशाल जनसभा को संबोधित कर भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट
लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण के मतदान के बीच कांग्रेस ने आगे की तैयारी कर ली है। कांग्रेस ने यूपी में छठे चरण के तहत होने वाले मतदान में अपने 40 स्टार प्रचारकों को मैदान में उतारने का फैसला किया है। छठे चरण के तहत यूपी में 14 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव होना है। यह चरण जितना बीजेपी के लिए अहम है उतना ही कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के लिए भी महत्वपूर्ण है। लोकसभा चुनाव के सभी चरणों में सबसे ज़्यादा लोकसभा क्षेत्रों में होने वाला मतदान इसी चरण में होना है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

बहराइच में सीएम बोले-पाकिस्तान का नारा लगाने वालों का कर देंगे बुरा हाल
सूबे के सीएम योगी आदित्य नाथ ने मंगलवार को बहराइच से पाकिस्तान और सपा-कांग्रेस को चेतावनी दी। लोक सभा चुनाव के प्रचार में जुटे मुख्यमंत्री विपक्ष पर जमकर बरसे और प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाईं। मंगलवार दोपहर नानपारा कस्बा स्थित सआदत इंटर कॉलेज में भाजपा प्रत्याशी डॉ.आनंद गोंड के समर्थन में जनसभा को संबोधित कर सीएम ने कहा, मोदी जी की नीति, नीयत और​ विजन पर जनता-जनार्दन का अटूट विश्वास है। बहराइच के हर बूथ पर समृद्धि का 'कमल' खिलने जा रहा है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

सीएम योगी को धमकी देने वाला गिरफ्तार
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बारे में कैमरे पर लाइव आकर अपशब्द कहने और धमकी देने के आरोपी शमीम को गिरफ्तार कर लिया गया है। शमीम ने पूछताछ में बताया कि उसका वायरल वीडियो नशे में बनाया गया था। हालांकि पकड़े जाने के बाद शमीम का एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह योगी आदित्यनाथ से अपने गुनाहों की माफी मांग रहा है। बता रहा है कि किसी के कहने पर उसने ये वीडियो बनाया था। बाद में उसने माफी मांगने का वीडियो भी बनाया था, लेकिन उसको वायरल नहीं किया गया।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

मुस्लिम महिलाओं ने लगाए, शुक्रिया मोदी भाई जान के नारे
बीजेपी अल्प संख्यक मोर्चा के सदस्यों व मुस्लिम महिलाओं ने आज भाजपा जिला कार्यालय पर एकजुट होकर भाजपा के लिए मांगा समर्थन। इस दौरान अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष मोहम्मद शरीफ ने पीएम मोदी की उपलब्धियां गिनाई। महिला सदस्यों ने इस दौरान ' न दूरी है न खाई है, मोदी हमारा भाई है ' और ' शुक्रिया मोदी भाईजान ' के नारे लगाए। मुस्लिम महिला मदीना खान ने बताया कि हम सब मुस्लिम महिलायें इकट्ठा होकर शुक्रिया मोदी भाई जान के नारे लगा रहे हैं। इसकी वजह है कि मोदी जी ने हम लोगों के लिए बहुत कुछ किया है।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

सम्मेलन में भाजपा नेता ने कहा- आज का बूथ अध्यक्ष कल नड्डा बन सकता है
मछलीशहर लोकसभा क्षेत्र में विधानसभावार बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन का आयोजन किया गया। सभी विधानसभाओं का बूथ सम्मेलन विभिन्न स्थानों पर अलग-अलग किया गया। विधानसभा जफराबाद के बूथ सम्मेलन का आयोजन जलालपुर स्थित जेबी ग्रीन रिसोर्ट में हुआ। मुख्य अतिथि के रूप के यूपी सरकार के मंत्री नंद गोपाल नंदी रहे। बूथ अध्यक्षों को संबोधित करते हुए नंद गोपाल नंदी ने कहा कि जो बूथ अध्यक्ष अपने क्षेत्र का बूथ सबसे बड़े अंतर से जीतेगा, उसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सम्मानित करेंगे।

यहां क्लिक करके पढ़ें पूरी खबर

Also Read

कांग्रेस और सपा के सारे प्रत्याशी करोड़पति, भाजपा उम्मीदवार के पास 212 करोड़ की संपत्ति

20 May 2024 06:00 AM

नेशनल पांचवें चरण की 14 सीटों पर 144 लोग मैदान में : कांग्रेस और सपा के सारे प्रत्याशी करोड़पति, भाजपा उम्मीदवार के पास 212 करोड़ की संपत्ति

असोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स ने चुनाव में भाग ले रहे प्रतिभागियों के हलफनामे का विश्लेषण कर एक रिपोर्ट तैयार की है। इसके मुताबिक, पांचवे चरण की यूपी की 14 सीटों पर कुल 144 उम्मीदवार मैदान में हैं। और पढ़ें