LinkedIn With AI : लिंक्डइन पर नौकरी ढूंढने में मदद करेगा AI, जानिए कैसे करेगा ये काम

लिंक्डइन पर नौकरी ढूंढने में मदद करेगा AI, जानिए कैसे करेगा ये काम
UPT | LinkedIn With AI

Jun 17, 2024 11:04

माइक्रोसॉफ्ट ने लिंक्डइन पर नया फीचर जोड़ा है। जो जॉब तलाश में उपयोगकर्ताओं की मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) वाले फीचर...

Jun 17, 2024 11:04

New Delhi News : माइक्रोसॉफ्ट ने लिंक्डइन पर नया फीचर जोड़ा है। जो जॉब तलाश में उपयोगकर्ताओं की मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इस नए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) वाले फीचर से प्रीमियम यूजर्स अब अपने पसंदीदा सेक्टर में जॉब सर्च करने में काफी आसानी महसूस करेंगे। इस नए फीचर के माध्यम से उपयोगकर्ताएं अपनी पसंदीदा स्थान, वेतन स्तर और अन्य पैरामीटर्स के आधार पर फ़िल्टर करके रोज़गार ढूंढ सकेंगे। इसके साथ ही यह एआई फीचर उपयोगकर्ताओं को कंपनियों के साथ जुड़ने और करियर के अवसरों के बारे में सटीक जानकारी प्रदान करेगा।


नए फीचर से उपयोगकर्ता को मिलेंगी पसंदीदा जॉब
LinkedIn ने हाल ही में अपने प्लेटफ़ॉर्म पर एक नया आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल जारी किया है। जो उपयोगकर्ताओं को जॉब सर्च करने में मदद करेगा। इस नए फीचर के माध्यम से उपयोगकर्ता अब अपनी पसंदीदा जॉब के लिए सिर्फ़ एक प्रॉम्प्ट देने के बाद AI टूल का उपयोग करके उस कीवर्ड से संबंधित नौकरियां खोज सकेंगे। यह प्रक्रिया उपयोगकर्ताओं को बहुत ही कम समय में सही जॉब के लिए मिलने में मदद करेगी। इस समय LinkedIn का यह AI अपडेट केवल प्रीमियम वर्शन के उपयोगकर्ताओं के लिए ही उपलब्ध है। इसके साथ ही यह नया टूल अभी अंग्रेजी भाषा को समर्थन दे रहा है। जो उपयोगकर्ताओं को विशेष रूप से उपयुक्त बनाता है।

AI से मिलेगा रिज्यूम का रिव्यू
LinkedIn ने हाल ही में अपने प्लेटफ़ॉर्म पर एक AI सपोर्ट वाला चैटबॉट लॉन्च किया है, जो उपयोगकर्ताओं को जॉब सर्च में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह चैटबॉट प्रॉम्प्ट के आधार पर कार्य करता है, जैसे "Find me a job in cybersecurity within my network" जैसे प्रॉम्प्ट्स को विश्लेषित करता है और उपयोगकर्ताओं को संबंधित जॉब लिंक्स प्रदान करता है। यह एआई टूल उपयोगकर्ताओं के रिज्यूम का रिव्यू भी कर सकता है, ताकि वह उन्हें संबंधित जॉब पोस्टिंग्स के लिए सुझाव दे सके। इसके अतिरिक्त, यह उपयोगकर्ताओं को कवर लेटर बनाने के लिए स्थानीय और सुविधाजनक तरीके भी सिखाता है।

Also Read

अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

5 Oct 2024 06:34 PM

लखनऊ यूपी@7 : अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर जनपद अमेठी में शिक्षक और उसके परिवार की हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से भेंट की। वहीं अमेठी पुलिस ने शिक्षक व उसकी पत्नी और बच्चीयों के हत्याकांड का बड़ा खुलासा किया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम ... और पढ़ें