लोकसभा में अखिलेश का केंद्र पर हमला : बोले- दस साल में देश में कोई सुधार नहीं हुआ

बोले- दस साल में देश में कोई सुधार नहीं हुआ
UPT | समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव

Jul 30, 2024 15:03

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज संसद में केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। यादव ने सरकार...

Jul 30, 2024 15:03

Lucknow News : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज संसद में केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार किया। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में देश की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। यादव ने सरकार के दावों पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर वास्तव में सब कुछ अच्छा होता तो चुनाव परिणाम भी अच्छे आते।

यूपी के विकास पर बात
अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में विकास की धीमी गति पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि देश के कुल प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) में उत्तर प्रदेश का हिस्सा मात्र 1 प्रतिशत से भी कम है। उन्होंने परियोजनाओं में देरी और लागत में वृद्धि के लिए "डबल इंजन" सरकार को जिम्मेदार ठहराया। यादव ने रेल दुर्घटनाओं और परीक्षा पेपर लीक की घटनाओं पर भी सरकार की आलोचना की।

अयोध्या-जनकपुर एक्सप्रेस-वे के निर्माण की मांग
पूर्व मुख्यमंत्री ने अयोध्या-जनकपुर एक्सप्रेस-वे के निर्माण की मांग दोहराई। उन्होंने याद दिलाया कि जब प्रधानमंत्री ने जनकपुर में भारतीय ध्वज फहराया था, तब उन्होंने इस एक्सप्रेस-वे की मांग की थी। यादव ने कहा कि इससे श्रद्धालुओं की यात्रा सुगम हो सकती थी। अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के लिए नए एक्सप्रेस-वे की मांग की। उन्होंने सुझाव दिया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को 25 किलोमीटर बढ़ाया जाए ताकि दिल्ली से बिहार तक एक निरंतर एक्सप्रेस-वे बन सके। उन्होंने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के रखरखाव पर भी चिंता जताई और इसे सतना तक बढ़ाने का सुझाव दिया।

रेल दुर्घटना पर दुख जताया
अखिलेश यादव ने हाल ही में हुई रेल दुर्घटना और वायनाड में हुए भूस्खलन पर दुख व्यक्त किया। उन्होंने सरकार से इन घटनाओं पर गंभीरता से ध्यान देने और भविष्य में ऐसी दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ठोस कदम उठाने की मांग की। यादव ने कहा कि सरकार के पास इतना बड़ा बजट होने के बावजूद ऐसी दुर्घटनाएं क्यों हो रही हैं, यह एक गंभीर प्रश्न है जिसका जवाब सरकार को देना चाहिए।

Also Read

अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

5 Oct 2024 06:34 PM

लखनऊ यूपी@7 : अमेठी हत्याकांड पर सीएम योगी का बड़ा फैसला, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर जनपद अमेठी में शिक्षक और उसके परिवार की हत्याकांड के पीड़ित परिजनों से भेंट की। वहीं अमेठी पुलिस ने शिक्षक व उसकी पत्नी और बच्चीयों के हत्याकांड का बड़ा खुलासा किया है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम ... और पढ़ें