छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर : कांकेर में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का एक्शन, 29 का एनकाउंटर, दो जवान भी घायल

कांकेर में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस का एक्शन, 29 का एनकाउंटर, दो जवान भी घायल
UPT | Symbolic Image

Apr 16, 2024 20:22

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह खूनी संघर्ष कांकेर जिले के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के जंगलों में हुआ। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, घटनास्थल से पुलिस ने 5 एके-47 और एलएमजी हथियार भी बरामद किए हैं।

Apr 16, 2024 20:22

Short Highlights
  • 25 लाख के इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव सहित 29 मारे गए।
  • घटनास्थल से पुलिस ने 5 एके-47 और एलएमजी हथियार भी बरामद किए हैं।
National News : लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण की वोटिंग से ठीक पहले छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक भयानक घटना सामने आई है। पुलिस और नक्सली उग्रवादियों के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में नक्सलियों के टॉप कमांडर शंकर राव समेत कुल 29 लोगों की मौत हो गई। हालांकि इस एनकाउंटर में तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह खूनी संघर्ष कांकेर जिले के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के जंगलों में हुआ। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, घटनास्थल से पुलिस ने 5 एके-47 और एलएमजी हथियार भी बरामद किए हैं। घायल पुलिसकर्मियों में एक इंस्पेक्टर भी शामिल है। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के जंगलों में नक्सली उग्रवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गहरी रात से चल रही मुठभेड़ अभी भी जारी है। इस बारे में जानकारी देते हुए आईजी बस्तर रेंज पी. सुंदरराज ने बताया कि घायल जवानों की मदद के लिए घटनास्थल पर और अधिक सुरक्षा बल भेजे गए हैं।
 
25 लाख के इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव सहित 29 मारे गए
छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में पुलिस और नक्सली उग्रवादियों के बीच हुई भीषण मुठभेड़ में 25 लाख रुपये के इनामी टॉप कमांडर शंकर राव सहित कुल 29 नक्सली मारे गए हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए एसपी कल्याण एलिसेला ने बताया कि बीएसएफ और डीआरजी की संयुक्त टीमों द्वारा 16 अप्रैल को कांकेर के गांव बीनागुंडा में एक बड़ा ऑपरेशन शुरू किया गया था। 25 लाख के इनामी नक्सली कमांडर शंकर राव सहित 29 मारे गए। जानकारी के मुताबिक इस मुठभेड़ में 1 बीएसएफ के पैर में गोली लगने की बात सामने आ रही है।

Also Read

पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

3 Jul 2024 06:00 AM

लखनऊ उत्तर प्रदेश टाइम्स मॉर्निंग बुलेटिन : पिछले 24 घंटों में यूपी में क्या बदला, जिसका आप पर पड़ेगा असर, जानें एक क्लिक पर

Lucknow (UPT Desk) : बदलाव की यात्रा में तेजी से आगे बढ़ते उत्तर प्रदेश में हमारे आसपास क्या बदल रहा है, आपको इस बुलेटिन में बताएंगे। पिछले 24 घंटों में राज्य में कुछ ऐसे फैसले और आदेश हुए हैं जो हम पर असर डालेंगे तो कुछ ऐसी जानकारियां भी हैं, जिन्हें जानना जरूरी है। और पढ़ें