पीएम के बयान पर मचा बवाल : अखिलेश बोले- इसके लिए माफी नहीं, देश की धर्मनिरपेक्ष पहचान को गहरी चोट पहुंची

अखिलेश बोले- इसके लिए माफी नहीं, देश की धर्मनिरपेक्ष पहचान को गहरी चोट पहुंची
UPT | अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर पलटवार किया

Apr 22, 2024 18:31

समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर बड़ा पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि ये हताशा भरा बयान देश से भाजपा की सरकार जाने का सबसे पहला बयान भी है और रूझान भी है। ये भाजपा की अपनी हार की स्वीकारोक्ति है।

Apr 22, 2024 18:31

Lucknow News /New Delhi News : समाजवादी पार्टी के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर बड़ा पलटवार किया है। अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री का नाम लिए बिना सोशल मीडिया एक्स पर बयान जारी किया है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि एक समुदाय विशेष के बारे में नाम लेकर गलत बात कहना पूरी दुनिया में फैले उस समुदाय का अपमान है। यह आपत्तिजनक बयान है और इसके लिए कोई माफी नहीं है। वहीं इस मामले में कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग से पीएम के खिलाफ शिकायत की है। 

अखिलेश यादव ने लिखा-भाजपा के सर्वोच्च पदों पर बैठे लोग चुनावी रैली में अनर्गल बातें कहकर कांग्रेस के लिए जो झूठ फैला रहे हैं, उससे भाजपा का अपना झूठ बाहर आ रहा है। एक तरफ़ वो दावा कर रहे हैं कि 400 सीट पाकर जीतने वाले हैं, दूसरी तरफ़ वो विपक्ष के जीतने पर क्या होगा कहकर जनता को डरा कर चुनाव में कुछ वोट पाना चाहते हैं। सच तो ये है कि वो अपने मन की बात किसी और के ऊपर डालकर कह रहे हैं।  

लोकतांत्रिक पहचान को ठेस पहुंची
सपा प्रमुख ने लिखा-एक समुदाय विशेष के बारे में नाम लेकर गलत बात कहना पूरी दुनिया में फैले उस समुदाय का अपमान है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इससे देश की सेक्युलर और लोकतांत्रिक पहचान को बहुत ठेस पहुंची है। ये एक बेहद आपत्तिजनक बयान है, जिसकी कोई माफ़ी तक नहीं हो सकती। 
  दरअसल भाजपा ऐसा बयान इसीलिए दे रही है क्योंकि उसके अपने समर्थक तक उसको वोट नहीं दे रहे हैं। प्रथम चरण की वोटिंग के बाद, ये हताशा भरा बयान देश से भाजपा की सरकार जाने का सबसे पहला बयान भी है और रूझान भी है। ये भाजपा की अपनी हार की स्वीकारोक्ति है। संविधान ख़त्म करने की मंशा रखने वाले ही ऐसी असांविधानिक भाषा का प्रयोग कर सकते हैं। चुनाव आयोग ऐसे बयान के बाद क्या किसी को चुनाव लड़ने की अनुमति देगा। इतिहास इसे याद रखेगा और इसके लिए इतिहास भाजपा को कभी माफ़ नहीं करेगा। 

कांग्रेस ने कहा- विभाजनकारी है बयान
वहीं कांग्रेस ने 'संपत्ति के बांटे जाने' संबंधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर चुनाव आयोग से उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कहा, प्रधानमंत्री का बयान विभाजनकारी और दुर्भावनापूर्ण है, जिससे चुनाव आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन हुआ है। चुनाव आयोग से मिलने के बाद डॉ ए एम सिंघवी ने कहा, हमने चुनाव आयोग से 17 शिकायतें दर्ज की हैं, जिसमें  मुख्य हैं। इस संबंध में कांग्रेस ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट भी किया है। पूरी खबर पढ़ें:- कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की पीएम के खिलाफ शिकायत, कहा-दुर्भावनापूर्ण है बयान

Also Read

यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

16 Sep 2024 08:17 PM

नेशनल एशियन चैंपियंस ट्रॉफी-2024 : यूपी के उत्तम सिंह के शानदार प्रदर्शन से भारतीय हॉकी टीम फाइनल में पहुंची, खिताबी मुकाबले में चीन से होगा मुकाबला

कप्तान ने 19वें और 45वें मिनट मिनट में भारत के लिए गोल किया। उनके अलावा उत्तम सिंह (13वें मिनट) और जरमनप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। कोरिया की तरफ से एकमात्र गोल यैंग जिहुन (33वें मिनट) ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया। और पढ़ें