SBI में नौकरी का सुनहरा अवसर : 1400 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन की प्रक्रिया

1400 से अधिक पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन की प्रक्रिया
UPT | एसबीआई भर्ती 2024

Sep 29, 2024 15:17

SBI ने 1497 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर 2024 है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 14 सितंबर 2024 को शुरू हुई थी।

Sep 29, 2024 15:17

New Delhi News : बैंकिंग क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने एक बड़ा मौका दिया है। एसबीआई ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर (SCO) के पदों पर 1497 रिक्तियों के लिए आवेदन मांगे हैं। यह अवसर उन ग्रेजुएट्स और आईटी प्रोफेशनल्स के लिए है, जो बैंकिंग सेक्टर में करियर बनाना चाहते हैं। यदि आप अभी तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं कर पाए हैं, तो जल्द ही आवेदन प्रक्रिया पूरी करें क्योंकि आवेदन की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर 2024 है।

एसबीआई स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर भर्ती 
SBI द्वारा जारी की गई इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 14 सितंबर 2024 को शुरू हुई थी और अब यह जल्दी ही समाप्त होने वाली है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, उन्हें SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपना आवेदन कर सकते है।

इन पदों पर निकली भर्ती
डिप्टी मैनेजर में प्रोजेक्ट मैनेजमेंट और डिलीवरी के187, इंफ्रा सपोर्ट और क्लाउड ऑपरेशन के 412, नेटवर्किंग ऑपरेशन के 80, आईटी आर्किटेक्ट के 27 और सूचना सुरक्षा के 7 पदों पर भर्ती निकली है। इसके आलावा असिस्टेंट मैनेजर के 784 पदों पर भर्ती निकली है। कुल 1497 पदों के लिए आवेदन होने है।

आवेदन कैसे करें
SBI SCO भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा, जहां वे आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पत्र को भरने के बाद, सभी आवश्यक दस्तावेज़ अपलोड करने और आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद फॉर्म जमा करना होगा।

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बीई, बीटेक, एमटेक, या एमएससी की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही, पद के अनुसार विभिन्न प्रकार का कार्य अनुभव भी मांगा गया है। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे संबंधित पोस्ट के लिए मांगी गई शैक्षणिक योग्यता और अनुभव के मानदंडों को पूरा करते हों।

आयु सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 30 जून 2024 के अनुसार मानी जाएगी। डिप्टी मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21-25 वर्ष होनी चाहिए, जबकि अधिकतम आयु सीमा 30-35 वर्ष तक रखी गई है। हालांकि, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंडों के अनुसार आयु में छूट प्रदान की जाएगी। पदों के अनुसार आयु सीमा और अन्य विवरण के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने की सलाह दी जाती है।

एसबीआई SCO की सैलरी
एसबीआई में स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर पदों पर नियुक्त उम्मीदवारों को आकर्षक वेतन दिया जाएगा। डिप्टी मैनेजर के पद पर चयनित उम्मीदवारों का बेसिक पे 64820 से लेकर 93960 रुपये के बीच होगा। वहीं असिस्टेंट मैनेजर के पद पर चयनित उम्मीदवारों का बेसिक पे 48480 से लेकर 85920 रुपये होगा। इसके अलावा, उन्हें महंगाई भत्ता (DA), मकान किराया भत्ता (HRA), शहर क्षतिपूर्ति भत्ता (CCA), प्रोविडेंट फंड (PF) आदि का लाभ भी मिलेगा।

Also Read

डेढ़ लाख सेवानिवृत्त शिक्षकों और कर्मियों की पेंशन में होगा इजाफा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

29 Sep 2024 06:33 PM

लखनऊ यूपी@7 : डेढ़ लाख सेवानिवृत्त शिक्षकों और कर्मियों की पेंशन में होगा इजाफा, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : प्रयागराज से नागपुर जा रही एक यात्री बस सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। ये हादसा मध्य प्रदेश के सतना जिले के मैहर के पास हुआ है। वहीं गोरखपुर प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार सुबह गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन में आए लोगों से मुलाकात की। इ... और पढ़ें