T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान : रोहित शर्मा को मिली कमान, यूपी के ये 4 खिलाड़ी भी शामिल

रोहित शर्मा को मिली कमान, यूपी के ये 4 खिलाड़ी भी शामिल
फ़ाइल फोटो | T20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का एलान

Apr 30, 2024 17:50

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है। अहमदाबाद के आईटीसी नर्मदा होटल में सेलेक्टर्स की बैठक चल रही थी। इसमें बीसीसीआई के सचिव जय शाह और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर भी मौजूद थे।

Apr 30, 2024 17:50

Short Highlights
  • T20 वर्ल्ड कप के लिए  टीम की घोषणा
  • टीम में यूपी के 4 खिलाड़ी शामिल
  • रोहित शर्मा को मिली कप्तानी
New Delhi : टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है। अहमदाबाद के आईटीसी नर्मदा होटल में सेलेक्टर्स की बैठक चल रही थी। इसमें बीसीसीआई के सचिव जय शाह और चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर भी मौजूद थे। बैठक खत्म होने के बाद टीम का एलान किया गया। बीसीसीआई ने रोहित शर्मा को टीम की कमान दी है।

इन्हें मिला है टीम में मौका
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
बैकअप: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान
 
टीम में यूपी के 4 खिलाड़ी शामिल
टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम में उत्तर प्रदेश के 4 खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और रिंकू सिंह के नाम हैं। यशस्वी जायसवाल का जन्म भदोही में हुआ था। वहीं सूर्यकुमार यादव के माता-पिता गाजीपुर के रहने वाले थे। जबकि कुलदीप यादव का जन्म उन्नाव में और रिंकू सिंह का जन्म अलीगढ़ जिले में हुआ था।

न्यूजीलैंड ने विलियमसन और इंग्लैंड से बटलर कप्तान
टी20 वर्ल्ड कप के लिए सबसे पहले न्यूजीलैंड ने ही अपनी टीम घोषित की थी। न्यूजीलैंड ने केन विलियमसन को टीम की कमान सौंपी है। वहीं साउथ अफ्रीका ने एडेन मारक्रम और इंग्लैंड की टीम ने जॉस बटलर को कप्तानी सौंपी है। टीम इंडिया के लिए मयंक यादव, रवि विश्नोई, केएल राहुल के नाम की भी चर्चा चल रही थी, लेकिन अधिकृत सूची जारी होने पर इनका नाम नहीं था।

Also Read

22 दिन तक चलेगा संसद सत्र, हो सकते हैं ये बड़े एलान

6 Jul 2024 04:52 PM

नेशनल 23 जुलाई को पेश होगा मोदी 3.0 का पहला बजट : 22 दिन तक चलेगा संसद सत्र, हो सकते हैं ये बड़े एलान

नरेंद्र मोदी सरकार अपने तीसरे कार्यकाल का पहला बजट 23 जुलाई को पेश करेगी। 18वीं लोकसभा के गठने के बाद से ही बजट को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। और पढ़ें