यूपी@7 : सर्वश्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में उत्तर प्रदेश को मिला दूसरा स्थान, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

सर्वश्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में उत्तर प्रदेश को मिला दूसरा स्थान, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Oct 22, 2024 19:00

UP Latest News : सर्वश्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में उत्तर प्रदेश को मिले दूसरा स्थान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी बधाई, सिल्क एक्सपो 2024 का सीएम योगी ने किया उद्घाटन, वहीं अखिलेश यादव ने बहराइच हिंसा के मुद्दे पर भाजपा को घेरा, बांदा डीएम दुर्गा शक्ति को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Oct 22, 2024 19:00

सर्वश्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में उत्तर प्रदेश को मिला दूसरा स्थान
सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश को जल प्रबंधन और जल संरक्षण में उत्कृष्ट कार्यों के लिए राष्ट्रीय जल पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। राज्य ने ग्रामीण क्षेत्रों में घर-घर नल कनेक्शन पहुंचाने के साथ-साथ जल संरक्षण और प्रबंधन के क्षेत्र में शानदार उपलब्धियां हासिल की हैं, जिसके चलते उसे सर्वश्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में देश में दूसरा स्थान प्राप्त हुआ।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सिल्क एक्सपो 2024 का सीएम योगी ने किया उद्घाटन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 22 से 28 अक्टूबर तक चलने वाले सिल्क एक्सपो का उद्घाटन किया। इस अवसर पर 'रेशम मित्र' पत्रिका का विमोचन किया और पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेशम रत्न सम्मान के तहत 16 किसानों, उद्यमियों, संस्थानों और डिजाइनरों को सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

यूपी उपचुनाव में कांग्रेस को हराने आए ओवैसी : अजय राय का दावा
उत्तर प्रदेश में उपचुनाव के लिए सभी दलों की तैयारियां तेज हो गई हैं। इस बीच, असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने भी चुनावी मैदान में ताल ठोंक दी है। इसको लेकर कांग्रेस की स्थिति कमजोर होने की आशंका जताई जा रही है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बहराइच पर भाजपा का असली चेहरा सामने आया : अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बहराइच हिंसा के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए कहा कि इस मामले में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं, जिनसे भाजपा की सच्चाई उजागर हो रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा का असली चेहरा सामने आ चुका है और इसके समर्थक भी अब शर्मिंदगी महसूस कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा खुद अपने ही लोगों के खिलाफ साजिश रच रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बांदा डीएम दुर्गा शक्ति को राष्ट्रपति ने किया सम्मानित
नई दिल्ली में 5वें राष्ट्रीय जल पुरस्कार-2023 के अंतर्गत मंगलवार को राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु द्वारा जल प्रबंधन और जल संरक्षण में उत्कृष्ट कार्यों के लिए उत्तर प्रदेश को सर्वश्रेष्ठ राज्य की श्रेणी में द्वितीय स्थान प्राप्त हुआ। साथ ही समारोह में डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल को उनके उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

हाईकोर्ट में पेश हुए हरदोई के जिलाधिकारी
उच्च न्यायालय की लखनऊ खंडपीठ के सामने मंगलवार को हरदोई के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह पेश हुए। उन्होंने कोर्ट में बताया कि नेटवर्क में तकनीकी समस्या की वजह से उनका मोबाइल फोन स्विच ऑफ था। वहीं विस्फोटक लाइसेंस नवीनीकरण से संबंधित जिस प्रकरण को लेकर बात की जा रही है, उसमें लाइसेंस रिन्यू करने का आर्डर 15 अक्टूबर को दिया गया है। हाईकोर्ट ने उन्हें अब अपना मोबाइल फोन ऑन रखने की हिदायत दी। इस पर जिलाधिकारी ने अपनी सहमति जताई।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वाराणसी में स्टेडियम के नाम पर बवाल
वाराणसी में डॉक्टर संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम के नाम परिवर्तन की खबरों ने सियासी भूचाल खड़ा कर दिया है। स्टेडियम के नाम परिवर्तन की चर्चा के बीच वाराणसी से लेकर लखनऊ तक विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए है। मंगलवार को लखनऊ में इस मामले को लेकर कांग्रेसी बीच सड़क पर बैठ गए। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

30 विमानों को फिर मिली बम से उड़ाने की धमकी
हवाई यात्रा में बम की धमकियों का सिलसिला थमता नहीं दिख रहा है। सोमवार रात एक बार फिर 30 विमानों को उड़ाने की धमकी मिली। पिछले 8 दिनों में 120 से ज्यादा विमानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है। न्यूज एजेंसी  PTI के सूत्रों के मुताबिक, इनमें इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया (AI) की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शामिल हैं। लखनऊ से पुणे आ रही फ्लाइट 6E 118 समेत कई फ्लाइट के यात्रियों को उतार दिया गया।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

ज्ञानवापी विवाद में बड़ा अपडेट : सुप्रीम कोर्ट पहुंचीं 4 महिलाएं
ज्ञानवापी परिसर से जुड़े विवादों में एक नया मोड़ आया है, जब चार महिलाएं सुप्रीम कोर्ट में अपनी याचिका लेकर पहुंचीं। इन महिलाओं ने ज्ञानवापी परिसर से जुड़े 15 मामलों को इलाहाबाद हाईकोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग की है। याचिकाकर्ता महिलाएं दर्शन और पूजा का अधिकार भी मांग रही हैं। केस की सुनवाई वाराणसी की निचली अदालतों में भी चल रही है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read