Zomato से लॉन्च किया 'ऑर्डर शेड्यूलिंग' फीचर : अब चुन सकते हैं अपनी पसंद का डिलीवरी समय, जानें कैसे करें इस्तेमाल?

अब चुन सकते हैं अपनी पसंद का डिलीवरी समय, जानें कैसे करें इस्तेमाल?
UPT | symbolic

Oct 26, 2024 17:12

Zomato ने अपनी फ़ूड डिलीवरी सेवा में एक नया 'ऑर्डर शेड्यूलिंग' फीचर पेश किया है, जिससे ग्राहकों को अपनी पसंद का डिलीवरी समय निर्धारित करने का विकल्प मिलेगा।

Oct 26, 2024 17:12

New Delhi : Zomato ने अपनी फ़ूड डिलीवरी सेवा में एक नया 'ऑर्डर शेड्यूलिंग' फीचर पेश किया है, जिससे ग्राहकों को अपनी पसंद का डिलीवरी समय निर्धारित करने का विकल्प मिलेगा। इस नई सुविधा से फूड लवर्स किसी भी विशेष मौके, जैसे ऑफिस लंच, पारिवारिक आयोजन, या अन्य किसी खास अवसर के लिए पहले से भोजन ऑर्डर कर सकते हैं और उसकी डिलीवरी के लिए एक सटीक समय भी चुन सकते हैं। Zomato ने इस सुविधा की शुरुआत फिलहाल 30 शहरों के 35,000 से अधिक रेस्तरां के साथ की है, जिसमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और पुणे जैसे बड़े शहर शामिल हैं। कंपनी का उद्देश्य इस फीचर के माध्यम से यूजर्स को अधिक लचीली और सुविधाजनक सेवा प्रदान करना है ताकि वे अपनी जरूरत के हिसाब से भोजन ऑर्डर करने की प्रक्रिया को और आसान बना सकें।

फीचर का इस्तेमाल कैसे करें?
ऑर्डर शेड्यूलिंग फीचर का उपयोग करना बेहद आसान है। यूजर्स भोजन के आइटम्स चुनने के बाद चेकआउट के समय डिलीवरी के लिए एक विशिष्ट समय स्लॉट का चयन कर सकते हैं। Zomato ने सुविधा दी है कि ग्राहक दो घंटे से लेकर दो दिन पहले तक अपनी डिलीवरी का समय तय कर सकते हैं। अगर यूजर का पसंदीदा समय स्लॉट पहले से बुक है, तो ऐप उन्हें दूसरे विकल्पों का सुझाव देगा। जो ग्राहक अपने निर्धारित समय को बदलना चाहते हैं, वे डिलीवरी समय से तीन घंटे पहले तक ऑर्डर को रद्द कर सकते हैं। यह सुविधा उन लोगों के लिए खासतौर से फायदेमंद है, जो अपने व्यस्त शेड्यूल के कारण भोजन ऑर्डर का समय पहले से तय करना चाहते हैं। 



रेस्तरां को कैसे लाभ होगा?
यह फीचर सिर्फ ग्राहकों के लिए ही नहीं, बल्कि रेस्टोरेंट पार्टनर के लिए भी लाभकारी है। शेड्यूल किए गए ऑर्डर्स की सुविधा से रेस्तरां अपनी क्षमता को बेहतर तरीके से प्रबंधित कर सकते हैं। उन्हें पहले से ऑर्डर की जानकारी होती है, जिससे वे धीमे घंटों में अपने संसाधनों का बेहतर उपयोग कर सकते हैं और बिजनेस को स्थिरता मिलती है। Zomato ने यह भी सुनिश्चित किया है कि यह इंटीग्रेशन रेस्टोरेंट्स के लिए सरल और सहज हो, और कर्मचारियों के लिए किसी अतिरिक्त प्रशिक्षण की आवश्यकता न हो। रेस्तरां को यह विकल्प भी दिया गया है कि वे शेड्यूलिंग के लिए कौन से मेनू आइटम उपलब्ध कराना चाहते हैं, जिससे प्रबंधन में सहूलियत हो और ग्राहक की मांग के अनुरूप सेवा दी जा सके।

सेवा की गुणवत्ता और सुरक्षा उपाय
Zomato ने इस फीचर के साथ कुछ सुरक्षा उपाय भी लागू किए हैं ताकि ग्राहकों को समय पर और गुणवत्ता में कोई समझौता किए बिना सेवा मिल सके। केवल वही रेस्तरां इस फीचर के लिए पात्र हैं जो नियमित रूप से समय पर सेवा देने का ट्रैक रिकॉर्ड रखते हैं। रेस्टोरेंट को प्री-ऑर्डर की सूचना पहले ही मिल जाती है, जिससे अंतिम समय की देरी और स्टॉक की कमी का जोखिम कम हो जाता है। 

उपभोक्ताओं के लिए क्या विशेष फायदे?
ऑर्डर शेड्यूलिंग फीचर उन उपभोक्ताओं के लिए बेहद उपयोगी साबित होगा जो व्यस्त शेड्यूल के चलते तुरंत ऑर्डर नहीं कर सकते, या फिर विशेष अवसरों के लिए पहले से प्लान करना चाहते हैं। यह उन कर्मचारियों और फ्रीलांसरों के लिए भी फायदेमंद है जो अपने ऑफिस टाइम में लंच या अन्य भोजन को पहले से शेड्यूल कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- लखनऊ में रेलवे ट्रैक पर रखा लकड़ी का टुकड़ा : लोको पायलट ने दिखाई सूझबूझ, जीआरपी-आरपीएफ और पुलिस जांच में जुटी

यह भी पढ़ें : कुख्यात सुंदर भाटी रिहा, फ्लाइट से पहुंचा दिल्‍ली, सपा नेता की हत्या में मिली थी उम्रकैद 

Also Read

नवाब सिंह यादव, नीलू और पीड़िता की बुआ पर आरोप तय, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

26 Oct 2024 06:27 PM

लखनऊ यूपी@7 : नवाब सिंह यादव, नीलू और पीड़िता की बुआ पर आरोप तय, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

UP Latest News : कन्नौज दुष्कर्म कांड में नया अपडेट सामने आया है। नवाब सिंह यादव, नीलू और पीड़िता की बुआ पर आरोप तय हो गए हैं। वहीं प्रदेश में आगामी 13 नवंबर को होने वाले नौ विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने 40 प्रमुख नेताओं की स्टार प्रचारक सूची ज... और पढ़ें