यूपी@7 : नवाब सिंह यादव, नीलू और पीड़िता की बुआ पर आरोप तय, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें

नवाब सिंह यादव, नीलू और पीड़िता की बुआ पर आरोप तय, इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें
UPT | UP Latest News

Oct 26, 2024 19:03

UP Latest News : कन्नौज दुष्कर्म कांड में नया अपडेट सामने आया है। नवाब सिंह यादव, नीलू और पीड़िता की बुआ पर आरोप तय हो गए हैं। वहीं प्रदेश में आगामी 13 नवंबर को होने वाले नौ विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने 40 प्रमुख नेताओं की स्टार प्रचारक सूची जारी की है। इनके साथ ही पढ़ें दिनभर की अहम खबरें...

Oct 26, 2024 19:03

कन्नौज दुष्कर्म कांड में नया अपडेट
कन्नौज में किशोरी के साथ हुए दुष्कर्म मामले में पॉक्सो की अदालत में आरोप तय कर दिए गए हैं। शुक्रवार को इस मामले में कोर्ट में लंबी सुनवाई चली। करीब 3 घंटे हुई बहस के बाद कोर्ट ने आरोपी नवाब सिंह यादव, नीलू और पीड़िता की बुआ के खिलाफ आरोप तय कर फैसला सुरक्षित कर लिया। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

सपा उपचुनाव में उतारेगी 40 स्टार प्रचारक 
प्रदेश में आगामी 13 नवंबर को होने वाले नौ विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने 40 प्रमुख नेताओं की स्टार प्रचारक सूची जारी की है। इस लिस्ट में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत अन्य प्रमुख नेताओं के नाम हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

दीपोत्सव पर योगी सरकार की खास तैयारी 
योगी सरकार इस बार दीपोत्सव को खास तरीके से मनाने जा रही है, क्योंकि यह प्रभु श्रीराम के विग्रह की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद का पहला दीपोत्सव होगा। 2017 से हर साल मनाए जा रहे इस दीपोत्सव का यह आठवां साल है। इस बार 'रामलला की उपस्थिति' में पूरे भारत के लोग रामनगरी में एकत्रित होंगे। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ में ट्रैक पर लकड़ी का टुकड़ा रखकर ट्रेन पलटाने की साजिश
लखनऊ के मलिहाबाद और काकोरी रेलवे स्टेशन के बीच ट्रेन पलटाने की साजिश का सनसनीखेज मामला सामने आया है। अराजकतत्वों ने रेलवे ट्रैक पर वजनी लकड़ी का टुकड़ा रखा दिया। घटना की जानकारी पर रेलवे के सीनियर अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल शुरू कर दी।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

कुख्यात सुंदर भाटी रिहा, फ्लाइट से पहुंचा दिल्‍ली
सपा नेता हरेंद्र नागर और उनके सरकारी गनर भूदेव शर्मा की हत्या में आजीवन कारावास की सजा काट रहे पश्चिमी यूपी के कुख्यात गैंगस्टर सुंदर भाटी को हाईकोर्ट से जमानत मिल गई है। जमानत मिलने के बाद सोनभद्र जेल में बंद सुंदर भाटी की रिहाई भी हो गई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

योगी के 'बंटेंगे तो कटेंगे' बयान का किया समर्थन
 स्वयंसेवक संघ (RSS) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 'बंटेंगे तो कटेंगे' बयान का समर्थन किया है। मथुरा में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने कहा कि हिंदू समाज की एकता आवश्यक है, अन्यथा समाज में विभाजन और संघर्ष बढ़ सकते हैं। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मुस्लिम पक्ष पहुंचा सुप्रीम कोर्ट
मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान-शाही ईदगाह मामले में मुस्लिम पक्ष ने उच्च न्यायालय इलाहाबाद के आदेश के खिलाफ सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। यह याचिका उच्च न्यायालय द्वारा सभी 15 मुकदमों को एक साथ सुनने के आदेश को चुनौती देती है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

मेरठ कोर्ट ने राकेश टिकैत को भेजा नोटिस
भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के लिए कानूनी संकट गहराता नजर आ रहा है। विवादित बयान को लेकर मेरठ की अदालत ने उन्हें नोटिस जारी किया है। भारतीय किसान यूनियन अटल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित चौधरी की शिकायत पर मेरठ की अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पंचम ने टिकैत को 6 नवंबर को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रोशनी जायसवाल के समर्थन में उतरी कांग्रेस 
कांग्रेस की महिला नेता रोशनी कुशल जायसवाल 15 सितंबर 2024 को लालपुर पांडेयपुर थाना क्षेत्र के प्रेमचंद नगर कॉलोनी में भारतीय जनता पार्टी के समर्थक राजेश सिंह के साथ मारपीट मामले में फरार चल रही हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी रोशनी के समर्थन में उतरी है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

Also Read

सलीम ने संजू बनकर दिया धोखा, प्रेम के नाम पर रचा घिनौना खेल

26 Oct 2024 09:36 PM

नेशनल करवा चौथ के दिन गर्भवती हिन्दू महिला की हत्या : सलीम ने संजू बनकर दिया धोखा, प्रेम के नाम पर रचा घिनौना खेल

दिल्ली के नांगलोई इलाके से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। यहां सलीम नामक युवक ने अपनी पहचान छिपाकर खुद को हिंदू संजू के नाम से प्रस्तुत किया और एक युवती को प्रेमजाल में फंसाकर उसका यौन शोषण किया... और पढ़ें