प्रयागराज से अच्छी खबर : एमटीएस और हवलदार के 8326 पदों पर भर्ती, जानें आवेदन की पूरी प्रकिया...

एमटीएस और हवलदार के 8326 पदों पर भर्ती, जानें आवेदन की पूरी प्रकिया...
UPT | कर्मचारी चयन आयोग प्रयागराज

Jun 29, 2024 13:54

केंद्र सरकार के विभागों में मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार के 8,326 पदों पर भर्ती होनी है। जिसको लेकर कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी वेबसाइट पर इसका विज्ञापन जारी कर दिया है। इसके साथ...

Jun 29, 2024 13:54

Short Highlights
  • सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम और सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स में तैनाती मिलेगी।
  • परेशानी होने पर अभ्यर्थी इस नंबर पर 18003093036 संपर्क कर सकते हैं।
Prayagraj News : केंद्र सरकार के विभागों में मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार के 8,326 पदों पर भर्ती होनी है। जिसको लेकर कर्मचारी चयन आयोग ने अपनी वेबसाइट पर इसका विज्ञापन जारी कर दिया है। इसके साथ आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

हाईस्कूल उत्तीर्ण अभ्यर्थी कर सकते हैं आवेदन
हाईस्कूल उत्तीर्ण अभ्यर्थी 31 जुलाई तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदक की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। एक अगस्त तक फीस जमा होगी। आवेदन में कोई त्रुटि होने पर 16 और 17 अगस्त को संशोधन किया जा सकता है। इसकी ऑनलाइन परीक्षा अक्टूबर और नवंबर में कराई जा सकती है। केंद्र सरकार के विभागों में चतुर्थ श्रेणी का पदनाम खत्म कर दिया गया है। उसकी जगह अब एमटीएस की भर्ती होती है।

कितने मिनट का होगा पेपर, कैसे आएंगे प्रश्न
एमटीएस और हलवदार की परीक्षा एक साथ होगी। इसका प्रश्न पत्र डेढ़ घंटे का होगा। प्रश्न पत्र 45-45 मिनट के दो खंड में होंगे। पहले खंड में 20-20 प्रश्न गणित और रीजनिंग के होंगे। दूसरे खंड में 25-25 प्रश्न सामान्य जागरूकता और अंग्रेजी के होंगे। प्रत्येक प्रश्न तीन अंक का होंगे। इसमें सफल होने वाले एमटीएस के अभ्यर्थियों का चयन हो जाएगा। जबकि, हलवदार का विकल्प देने वालों का फिजिकल और मेडिकल होगा।

परेशानी होने पर इस नंबर पर संपर्क करें
हवलदार के पद पर चयनितों को सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्स एंड कस्टम और सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स में तैनाती मिलेगी। आवेदन के लिए अभ्यर्थी को वेबसाइट पर पंजीकरण करना होगा। आवेदन प्रक्रिया के दौरान उसकी फोटो खींचे जाएंगे। पूर्व में खींचे गए फोटो का प्रयोग नहीं होगा। आवेदन करने में परेशानी होने पर एसएससी के हेल्पलाइन नंबर 18003093036 पर फोन किया जा सकता है।

Also Read

2020 के फैसले का हवाला से सवालों में घिरे वकील, कल होगी सुनवाई...

3 Jul 2024 06:19 PM

प्रयागराज नहीं बदलेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट का नाम? : 2020 के फैसले का हवाला से सवालों में घिरे वकील, कल होगी सुनवाई...

खंडपीठ ने नाम बदलकर के मामले में सुनवाई के दौरान जानना चाहा कि पांडे ने अपने नाम से पहले दायर की गई एक समान याचिका के खारिज होने का तथ्य क्यों नहीं बताया। यह पूर्व याचिका, जो 2020 में खारिज कर दी गई थी और पढ़ें