advertisements
advertisements

बकरीद पर कुर्बानी का मामला हाईकोर्ट पहुंचा :  याचिकाकर्ता बोला- पुलिस घरों में कुर्बानी से रोक रही, जज ने कहा- यूपी सरकार जवाब दे 

याचिकाकर्ता बोला- पुलिस घरों में कुर्बानी से रोक रही, जज ने कहा- यूपी सरकार जवाब दे 
UPT | इलाहाबाद हाईकोर्ट

Jun 12, 2024 23:58

यूपी में बकरीद पर पशुओं की कुर्बानी केवल निर्धारित स्थलों पर करने को कहा गया है। ऐसे में घरों में बकरों की कुर्बानी का मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंच गया है।

Jun 12, 2024 23:58

Allahabad Highcourt News  : यूपी में बकरीद पर पशुओं की कुर्बानी केवल निर्धारित स्थलों पर करने को कहा गया है। ऐसे में घरों में बकरों की कुर्बानी का मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंच गया है। मऊ के मुहम्मद शाहिद ने कोर्ट में याचिका दाखिल की है। 

याचिका में क्या कहा
मऊ के मुहम्मद शाहिद ने याचिका दाखिल कर कहा है कि पुलिस घर में कुर्बानी से रोक रही है। उनका कहना है कि गांव के लोग हर साल बकरीद पर घरों में जानवरों की कुर्बानी करते हैं। पिछले साल भी पुलिस ने धमकी देकर इसकी जांच को लेकर तंग किया। इस बार भी चेतावनी दे रही कि जानवरों की घर में कुर्बानी नहीं करने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस की कार्रवाई गैरकानूनी है इसलिए कोर्ट से हस्तक्षेप की मांग की गई है।

कोर्ट का क्या रुख
जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और मनीष कुमार निगम की खंडपीठ ने मंगलवार को याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने याचिकाकर्ता की दलील पर यूपी सरकार से जवाब मांगा है। मामले में बुधवार को फिर सुनवाई होगी।

अल्पसंख्यक आयोग ने पत्र भेजा
इस मामले में यूपी अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष अशफाक सैफी ने प्रमुख सचिव, गृह विभाग, नगर विकास विभाग, डीजीपी, कलेक्टर, पुलिस विभाग, न्याय पंचायत को पत्र भेजा है। इसमें जानवरों की खरीद-फरोख्त को लेकर व्यापारियों को परेशान न करने की मांग की गई है। इसके अलावा पुलिस से अराजकतत्वों पर नकेल कसने की बात भी कही गई है।

Also Read

एसबीआई के सर्वर रूम में भीषण आग, कामकाज ठप होने से सैकड़ों कस्टमर परेशान... 

13 Jun 2024 06:45 PM

प्रयागराज Prayagraj News : एसबीआई के सर्वर रूम में भीषण आग, कामकाज ठप होने से सैकड़ों कस्टमर परेशान... 

संगम नगरी में भारतीय स्टेट बैंक की कीडगंज शाखा में गुरुवार को आग लग गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग के चलते बैंक... और पढ़ें