advertisements
advertisements

दूर होगी बेरोजगारी : प्रयागराज में खुलेंगी 146 औद्योगिक इकाइयां, 9708 करोड़ रुपये आएगी लागत, इतने लोगों को मिलेगा रोजगार...  

प्रयागराज में खुलेंगी 146 औद्योगिक इकाइयां, 9708 करोड़ रुपये आएगी लागत, इतने लोगों को मिलेगा रोजगार...  
UPT | लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और टूल भी वितरित किया गया।

Feb 20, 2024 18:24

प्रयागराज जिले में इन्वेटर्स समिट में हिस्सा लेने वाली कंपनियों में से 146 को पहले चरण में धरातल पर उतारे जाने की तैयारी की जा रही है। 15 जनवरी 2023 को प्रदेश सरकार के साथ इन कंपनियों ने एमओयू साइन किया था।

Feb 20, 2024 18:24

Prayagraj News : जिले में 9,708 करोड़ रुपये की लागत से 146 इकाइयां स्थापित होने जा रही हैं। जिसके लिए सोमवार को लखनऊ में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन को अफसरों और जन प्रतिनिधियों ने कलक्ट्रेट सभागार में सुना। पिछले महीनों में हुए ग्लोबल इन्वेटर्स समिट में 800 से अधिक निवेशकों के प्रस्तावों को सूचीबद्ध किया गया था।

जिसके बाद प्रयागराज जिले में इन्वेटर्स समिट में हिस्सा लेने वाली कंपनियों में से 146 को पहले चरण में धरातल पर उतारे जाने की तैयारी की जा रही है। 15 जनवरी 2023 को प्रदेश सरकार के साथ इन कंपनियों ने एमओयू साइन किया था। ऑनलाइन उद्घाटन समारोह के बाद विभिन्न विभागों के अधिकारियों द्वारा निवेश प्रोत्साहन से संबंधित प्रोत्साहन नीतियों टेक्सटाइल्स पॉलिसी-2022, कृषि निर्यात नीति, खाद्य प्रसंस्करण नीति, एमएसएमई पॉलिसी-2022, आईआईईपी पॉलिसी, पर्यटन नीति-2022 का लीड बैंक की ओर से पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से प्रस्तुतीकरण किया गया। 

इस दौरान महापौर गणेश केशरवानी ने कहा कि पीएम ने देश कैसे आगे बढ़ेगा, कैसे अपनी वैश्विक जिम्मेदारियों का निर्वहन करेगा, कैसे आने वाले समय में आत्मनिर्भर बनेगा, इसका मंत्र दिया है। इस दौरान निवेशकों को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। साथ ही विश्वकर्मा श्रम सम्मान योजना के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र और टूल भी वितरित किया गया।

इस मौके पर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, भाजपा महानगर अध्यक्ष राजेंद्र मिश्रा, संयुक्त उपायुक्त उद्योग लालजीत सिंह, जिला विकास अधिकारी भोलानाथ कनौजिया, परियोजना निदेशक एके मौर्या, आदि मौजूद रहे। 
 

Also Read

ट्रैक्टर और बाइक में हुई टक्कर, पति- पत्नी घायल

20 May 2024 02:09 AM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News : ट्रैक्टर और बाइक में हुई टक्कर, पति- पत्नी घायल

मोहित नगर चौराहे के पास दो लोग घायल हुए हैं। तुरंत चालक तेज नारायण व मेडिकल टेक्नीशियन सुशील कुमार ने गाड़ी मूव कराई। वहां पर उन्होंने देखा कि मरीज घायल... और पढ़ें