फतेहपुर कलेक्टर इंदुमती ने RTO ऑफिस में छापा मारा : एक दर्जन दलालों को मौके पर पकड़ा

एक दर्जन दलालों को मौके पर पकड़ा
UPT | इंदुमती ने RTO आफिस में छापा मारा

Jul 26, 2024 01:34

बलिया के बाद फतेहपुर में बड़ी कार्रवाई की गई है। गुरुवार को डीएम सी. इंदुमती ने फतेहपुर आरटीओ ऑफिस में छापा मारा है...

Jul 26, 2024 01:34

Fatehpur News : बलिया के बाद फतेहपुर में बड़ी कार्रवाई की गई है। गुरुवार को डीएम सी. इंदुमती ने फतेहपुर आरटीओ ऑफिस में छापा मारा है। डीएम ने कई शिकायतों के बाद यह एक्शन लिया है। शिकायतों में आरोप था कि एआरटीओ कार्यालय में दलाली और बाहरी व्यक्तियों को खुले आम काम करने दिया जा रहा था। डीएम की छापेमारी के दौरान हड़कंप मच गया। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने मौके से 15 संदिग्धों को हिरासत में लेते हुए, दलालों की 20 बाइक भी जब्त की गई।

छापेमारी से मचा हड़कंप
बताया जा रहा है कि जब डीएम ने छापा मारा, तो उसकी खबर से एआरटीओ ऑफिस के बाहर बैठे दलाल अपनी दुकानें बंद करके फरार हो गए। डीएम के पहुंचने पर चारों ओर अफरा-तफरी मच गई और कई संदिग्ध व्यक्ति मौके से भागने की कोशिश की। डीएम ने एआरटीओ और पीटीओ को कड़ी फटकार लगाई। डीएम ने कहा कि ऐसे मामलों में किसी भी तरह की ढिलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



दर्जन संदिग्धों को हिरासत में
छापेमारी के दौरान, डीएम के निर्देश पर पुलिस ने लगभग दो दर्जन से अधिक मोटरसाइकिलों और एक दर्जन संदिग्धों को हिरासत में लिया है। इन सभी से पूछताछ की जा रही है। छापेमारी के दौरान डीएम ने कार्यालय में फैली गंदगी और अव्यवस्थाओं पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने तुरंत सफाई कराने और कार्यालय को व्यवस्थित करने के आदेश दिए।

कौन हैं डीएम सी. इंदुमती
सी इंदुमती 2012 बैच की आईएएस अधिकारी हैं। मूलत: तमिलनाडु की रहने वाली है। फतेहपुर डीएम बनने से पहले वह यूपी में विशेष सचिव/ निदेशक, महिला कल्याण विभाग, के पद पर कार्यरत रही हैं। बरेली, सहारनपुर में प्रशासनिक पद पर और मुरादाबाद जनपद में सीडीओ रह चुकीं हैं। 2019 में उन्हें फतेहपुर की डीएम बनाया गया था।

परीक्षा में 151वां रैंक हासिल किया
साल  2012 में  15 किलोमीटर दूर एक छोटा सा गांव पूलमपट्टी में खुशियां मनाई जा रही थी क्योंकि यहां की एक 27 वर्षीय दृढ़ निश्चयी महिला ने इस वर्ष की सिविल सेवा परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त किए थे। सी. इंदुमति उस क्षेत्र में आईएएस उम्मीदवारों के लिए एक आदर्श बनीं। उन्होंने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित अखिल भारतीय सिविल सेवा परीक्षा में 151वां रैंक हासिल किया है।

Also Read

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

7 Sep 2024 06:41 PM

प्रयागराज बुलडोजर से घर की बाउंड्री तोड़ने का आरोप : पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा, दो आरोपियों को गिरफ्तार किया

प्रयागराज में एक नेता की ओर से बुलडोजर से एक घर की बाउंड्री वॉल गिराने का मामला सामने आया है। इस घटना के बाद पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। और पढ़ें