Police Raid : प्रयागराज में एसओजी का छापा, खाली मकान में चल रहा था अवैध तमंचों का कारखाना

प्रयागराज में एसओजी का छापा, खाली मकान में  चल रहा था अवैध तमंचों का कारखाना
Uttar Pradesh Times | पुलिस की गिरफ्त में अवैध तमंचों का कारखाना चलाने वाले

Jan 12, 2024 17:37

प्रयागराज के नैनी में पुलिस और SOG की टीम को आज बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने अरैल में रेड करके देसी असलहों का कारखाना पकड़ा...

Jan 12, 2024 17:37

Prayagraj News : प्रयागराज के नैनी में पुलिस और SOG की टीम को आज बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने सटीक सूचना पर अरैल में रेड करके देसी असलहों का कारखाना पकड़ा। इस दौरान अवैध हथियार बनाने वाले 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं पकड़े गए आरोपियों के पास से हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए। इसके साथ ही पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

यह है पूरा मामला
बताया गया कि नैनी के अरैल में काशी राम आवास योजना के पास एक खाली बिल्डिंग में अवैध हथियार बनाने का काम चल रहा था। जहां घूरपुर के रहने वाले जिलानी मंसूरी ने ही अवैध असलहे का यह कारखाना चला रखा था। पुलिस के अनुसार उसके इस धंधे में घूरपुर का ही नसीम उर्फ सुल्तान बाबा और ब्रहम्मदीन विश्कर्मा भी जुड़ गए थे। ये तीनो लोग वहीं पर खराद की मशीन से पहले तमंचे की नाल बनाते हैं और फिर उसका हत्था व अंदर के कलपुर्जे तैयार करते थे। उसके बाद तीनों मिलकर तमंचे को असेंबल करके आगे सप्लाई कर देते थे। 

खरीदार भी मिला
बताया गया कि मौके से पुलिस को तमंचे का एक खरीदार भी मिला, जिसका नाम नागेश पांडेय है। पुलिस इस गैंग में और लोगों का भी पता लगा रही है। पकड़े गए लोगों ने पूछताछ में बताया कि वे ट्रक की स्टेरिंग के पाइप से खराद मशीन के ज़रिए तमंचा बना कर सप्लाई करते थे। पुलिस ने मौके से कई बने हुए तमंचे, कुछ अर्धनिर्मित तमंचों के साथ पुर्जे और डाई भी बरामद किए हैं । यमुना नगर के डीसीपी अभिनव त्यागी ने बताया की इन असलहों को किन-किन लोगों ने खरीदा है, उनका भी पता लगाया जा रहा है। साथ ही इन्होंने किन लोगों के साथ डील की हुई थी, इसकी जानकारी जुटाई  जा रही है।
 

Also Read

जिला महिला चिकित्सालय में नवाजात कन्याओं की माताएं सम्मानित, जरूरी किट भी प्रदान की

6 Oct 2024 05:15 PM

प्रतापगढ़ कन्या जन्म उत्सव : जिला महिला चिकित्सालय में नवाजात कन्याओं की माताएं सम्मानित, जरूरी किट भी प्रदान की

मिशन शक्ति के पांचवें चरण के तहत जिला महिला चिकित्सालय में कन्या जन्मोत्सव का आयोजन किया गया। विशिष्ट अतिथि पुलिस विभाग की प्रतिभा सिंह ने उपस्थित माताओं और अन्य प्रतिभागियों को विभिन्न हेल्पलाइन नंबरों के बारे में बताया। और पढ़ें