अली अब्बास की गुमशुदगी का रहस्य : सीबीआई को सौंपी गई जांच की जिम्मेदारी

सीबीआई को सौंपी गई जांच की जिम्मेदारी
UPT | अली अब्बास

Aug 13, 2024 18:49

अली अब्बास अब कहां है—क्या उसकी हत्या हो चुकी है, या उसे कहीं बंधक बनाकर रखा गया है? इस रहस्य का खुलासा करना अब सीबीआई के कंधों पर है।

Aug 13, 2024 18:49

Kaushambi News : उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले के निवासी अली अब्बास का मामला अब एक रहस्य बन चुका है, जिसके पीछे के सच को जानने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) को जांच का आदेश दिया है। सवाल यह है कि अली अब्बास अब कहां है—क्या उसकी हत्या हो चुकी है, या उसे कहीं बंधक बनाकर रखा गया है? इस रहस्य का खुलासा करना अब सीबीआई के कंधों पर है।



आरोपों की शुरुआत
पिछले साल अली अब्बास अचानक लापता हो गया था, जिसके बाद उसकी गुमशुदगी का मामला सामने आया। आरोप है कि 27 अप्रैल 2023 को अली अब्बास ने अपने दोस्त सैफी के साथ मिलकर एक 17 साल की लड़की का अपहरण कर लिया था। इस आरोप के बाद अब्बास की स्थिति और भी संदिग्ध हो गई। लड़की के परिवार ने उसके खिलाफ अपहरण की शिकायत दर्ज कराई, जिससे मामला और जटिल हो गया। लेकिन इसके बाद से अब्बास का कोई पता नहीं चल सका, जिससे उसकी हालत एक पहेली बन गई है।

हत्या का आरोप
अली अब्बास के पिता ने अपने बेटे की हत्या का आरोप लगाया है। उनका दावा है कि अब्बास और उस लड़की की हत्या कर दी गई है, और उन्होंने इस हत्या के आरोप में दिलीप यादव, आकाश यादव, और एक अन्य शख्स का नाम लिया है। इस आरोप को लेकर उन्होंने 15 मई 2023 को मुख्य सचिव को एक अर्जी भी दी थी। इसके बाद उन्होंने एक और अर्जी रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से भेजी, जिसमें कहा गया कि उनके बेटे और उस लड़की को किसी अज्ञात जगह पर बंधक बनाकर रखा गया है।

पुलिस की कार्रवाई 
पुलिस ने इस मामले में सक्रियता दिखाते हुए 11 अगस्त को लड़की को बरामद कर लिया। लड़की के बयान के आधार पर अभियोजन पक्ष ने अब्बास की हत्या का आरोप लगाया और आरोपियों पर संबंधित धाराएं भी जोड़ी गईं। पुलिस ने इस मामले में गुड्डू नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसके पास से कथित तौर पर अब्बास के खून से सने कपड़े बरामद किए गए। यह घटना मामले को और भी पेचीदा बना देती है, क्योंकि इससे अब्बास की हत्या का शक और गहराता है।

ये भी पढ़ें : यूपी में राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना : सीएम योगी ने केंद्र से की चर्चा, 10 नए मार्गों की मांग, जानें डिटेल...

गुड्डू का दावा अब्बास जिंदा है
वहीं, दूसरी तरफ गिरफ्तार आरोपी गुड्डू ने कोर्ट में दावा किया है कि अली अब्बास जिंदा है और वह दुबई में अपने चाचा के साथ रह रहा है। गुड्डू के वकील ने अदालत में यह तर्क दिया कि पुलिस ने बिना शव बरामद किए ही उन पर हत्या का आरोप लगाया है। यह दावा मामले को और भी उलझा देता है, क्योंकि अगर अब्बास जिंदा है, तो पुलिस का खून से सना कपड़ा मिलने का दावा कहां तक सही है?

सीबीआई को सौंपी गई जांच
कोर्ट ने इस मामले की गंभीरता को देखते हुए और विभिन्न पक्षों के दावों को मद्देनजर रखते हुए जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी है। अब सीबीआई इस बात की जांच करेगी कि अली अब्बास की हत्या हो चुकी है या उसे कहीं बंधक बनाकर रखा गया है। इसके साथ ही कोर्ट ने सीबीआई को 30 अगस्त तक अपनी रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है।

Also Read

केंद्र पर हमला बोले प्रमोद तिवारी, कहा- जम्मू कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं में इजाफा मोदी सरकार की अक्षमता

29 Sep 2024 06:12 PM

प्रतापगढ़ Pratapgarh News : केंद्र पर हमला बोले प्रमोद तिवारी, कहा- जम्मू कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं में इजाफा मोदी सरकार की अक्षमता

देश के सर्वाधिक संवेदनशील सीमावर्ती राज्य जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की बढ़ती घटनाओं को राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी ने पीएम... और पढ़ें