Pratapgarh News : जिलाधिकारी ने जनसुनवाई में सुनी समस्याएं, अधिकारियों को दिए निर्देश

जिलाधिकारी ने जनसुनवाई में सुनी समस्याएं, अधिकारियों को दिए निर्देश
UPT | समस्याएं सुनते डीएम

Sep 02, 2024 19:45

प्रतापगढ़ जिलाधिकारी संजीव रंजन ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में सोमवार को जनसुनवाई के दौरान दूर-दराज से आये फरियादियों की शिकायतों को गम्भीरतापूर्वक सुनकर...

Sep 02, 2024 19:45

Pratapgarh news : प्रतापगढ़ जिलाधिकारी संजीव रंजन ने कलेक्ट्रेट कार्यालय में सोमवार को जनसुनवाई के दौरान दूर-दराज से आये फरियादियों की शिकायतों को गम्भीरतापूर्वक सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों का गुणवत्तापूर्ण तरीके से निस्तारण करने के निर्देश दिये। जनसुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता देवीदीन निवासी बलापुर (मजरा रायगढ़) ने शिकायत करते हुए बताया कि किसी तरह मेहनत-मजदूरी करके कच्चा मकान बनाया था। जिसको उसके लड़के पप्पू सरोज ने जबरन जेसीबी बुलवाकर गिरा दिया। इस मामले में थाना महेशगंज में प्रार्थना पत्र दिया परन्तु कोई कार्रवाई नही हुई।

थाना पुलिस को दिए निर्देश
इस प्रकरण पर जिलाधिकारी ने एसओ महेशगंज को शांति व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने के लिए निर्देशित किया। कुसुम देवी निवासी महेवा मोहनपुर थाना हथिगंवा ने शिकायत कि उसकी सगी बहन शिवरानी देवी ने उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके सम्बन्ध में कई बर थाना हथिगंवा में प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन कोई सुनवाई नही हो रही है। जिस पर डीएम ने एसओ हथिगंवा पुलिस को जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

राजस्व एवं पुलिस की टीम मौके पर जाकर करें निस्तारण
इसी प्रकार जनसुनवाई के दौरान जिलाधिकारी ने अन्य प्राप्त शिकायतों को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि शिकायतों का निस्तारण शीघ्र किया जाये। जनसुनवाई के दौरान प्राप्त राजस्व शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि राजस्व एवं पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जाकर निष्पक्ष जांच कर, शिकायतों का निस्तारण गुणवत्तापूर्ण ढंग से करें।

Also Read

प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस-मदिरा बिक्री पर प्रतिबंध, सीएम योगी ने की घोषणा

6 Oct 2024 04:46 PM

प्रयागराज Mahakumbh 2025 : प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस-मदिरा बिक्री पर प्रतिबंध, सीएम योगी ने की घोषणा

महाकुंभ 2025 के भव्य आयोजन के लिए तैयारियां जोरों पर हैं, और इस महाआयोजन के दौरान प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस और मदिरा की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। और पढ़ें