Pratapgarh News : राजीव कुमार आर्य के नेतृत्व में शैक्षिक सेमिनार संपन्न, बांटे गए पुरस्कार

राजीव कुमार आर्य के नेतृत्व में शैक्षिक सेमिनार संपन्न, बांटे गए पुरस्कार
UPT | शैक्षिक सेमिनार में मौजूद लोग

Aug 06, 2024 18:15

अतिथियों एवं अभिकर्ताओं का स्वागत करते हुए जुझारू विकास अधिकारी राजीव कुमार आर्य ने कहा कि सफलता बहादुर लोगों के ही पास रहती है, जो कीर्तिमान बनाते हैं। जो भीड़ का हिस्सा...

Aug 06, 2024 18:15

Pratapgarh News : भारतीय जीवन बीमा निगम प्रतापगढ़ की यूनिट 31102 के विकास अधिकारी राजीव कुमार आर्य के नेतृत्व में शैक्षिक सेमिनार एवं सम्मान समारोह का आयोजन होटल शशांक में किया गया। सर्वप्रथम सर्वशक्तिमान ईश्वर के समक्ष दीप प्रज्वलन हुआ।

आप कीर्तिमान बनाएंगे तो नंबर वन रहेंगे
अतिथियों एवं अभिकर्ताओं का स्वागत करते हुए जुझारू विकास अधिकारी राजीव कुमार आर्य ने कहा कि सफलता बहादुर लोगों के ही पास रहती है, जो कीर्तिमान बनाते हैं। जो भीड़ का हिस्सा होते हैं उन्हें कोई नहीं पूछता। आप कीर्तिमान बनाएंगे तो नंबर वन रहेंगे, नंबर वन को ही दुनिया देखती है। आप काम में जुटे रहे निराश ना हो हम आपके साथ हैं।

जो लक्ष्य भेदता है, वही नाम कमाता है
प्रबंधक वित्त लेखा मोहन राम शर्मा ने 9 अगस्त के बीमा मेला एवं बीमा क्रांति महोत्सव के विषय में जानकारी देते हुए कहा कि मार्केटिंग बिज़नेस हेतु तुरंत का लाभ नहीं बल्कि आगे के लाभ के विषय में सोचना है। उन्होंने कहा कि जो लक्ष्य भेदता है। वही नाम कमाता है।
अध्यक्षता करते हुए प्रख्यात साहित्यकार एवं पूर्व बाल न्यायाधीश डॉ. दयाराम मौर्य 'रत्न' ने कहा कि जो भीड़ से अलग दिखाई पड़ते हैं उन्हीं को सब देखते हैं। अतः बीमा क्रांति महोत्सव में प्रथम स्थान प्राप्त करें नाम होगा।

शोभित मिश्र को शानदार पुरस्कार दिए गए
मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए एल आई सी प्रतापगढ़ के मुख्य प्रबंधक दीपक चावला ने अनेक लाभकारी योजनाओं के विषय में बताया। उन्होंने कहा की जीवन आराम करने के लिए नहीं है। संघर्ष करना आवश्यक है। समाज में अपनी बातें बेझिझक रखिए। निश्चय ही सफल होंगे। ​​सहायक शाखा प्रबंधक पंकज सिंह ने प्रोजेक्टर के माध्यम से जीवन में सफल होने के तरीके बताएं। उन्होंने बीमा योजनाओं का विश्लेषण किया। बीमा क्षेत्र में अधिक उपलब्धियां प्राप्त करने वाले मीला शुक्ला, राघव सिंह, विनय कुमार सिंह, अशोक कुमार सिंह, राम सजीवन वर्मा, सतीश चंद्र त्रिपाठी, संजीव शर्मा, शोभित मिश्र को शानदार पुरस्कार दिए गए।

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर एलायंस क्लब इंटरनेशनल के अंतरराष्ट्रीय निदेशक रोशनलाल उमरवैश्य, अम्मा साहेब ट्रस्ट के ट्रस्टी आनंद मोहन ओझा, सुनील कुमार सिंह, ओम प्रकाश शुक्ला, मुस्कान विश्वकर्मा, दीपा बरनवाल, विवेक यादव इत्यादि की सशक्त उपस्थिति रही।
समारोह का बेहतरीन संचालन विकास अधिकारी राजीव कुमार आर्य ने किया। आभार भी प्रकट किया।

Also Read

स्नानार्थियों से लेकर पानी तक की होगी निगरानी, अंडर वाटर ड्रोन, सोनार समेत कई सुरक्षा व्यवस्था में हाईटेक उपकरणों का होगा इस्तेमाल

19 Sep 2024 08:24 PM

प्रयागराज महाकुंभ-2025 : स्नानार्थियों से लेकर पानी तक की होगी निगरानी, अंडर वाटर ड्रोन, सोनार समेत कई सुरक्षा व्यवस्था में हाईटेक उपकरणों का होगा इस्तेमाल

प्रयागराज में जनवरी 2025 में होने वाले इस महाकुंभ के लिए जल की सतह पर निगरानी के लिए पहली बार वाटर स्कूटर ब्रिगेड तैनात की जाएगी। इसके अलावा, अंडर वाटर सेफ्टी उपकरणों की खरीद के लिए बजट को स्वीकृति मिल गई है... और पढ़ें