NEET exam 2024 : अभय सिंह ने नीट परीक्षा में मारी बाजी, परिवार में खुशी का माहौल

अभय सिंह ने नीट परीक्षा में मारी बाजी, परिवार में खुशी का माहौल
UPT | छात्र अक्षय

Jun 07, 2024 02:14

प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज तहसील क्षेत्र के जामताली हुलासी के पूरा गांव निवासी अक्षय ने दूसरे प्रयास में 2024 की नीट प्रतियोगी परीक्षा में सफतला हासिंल की है...

Jun 07, 2024 02:14

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ जिले के रानीगंज तहसील क्षेत्र के जामताली हुलासी के पूरा गांव निवासी अक्षय ने दूसरे प्रयास में 2024 की नीट प्रतियोगी परीक्षा में सफतला हासिंल की है। अक्षय की सफलता से पूरे गांव और परिवार के लोगों में खुशी का माहौल है। लोग बधाई देने के लिए अक्षय के घर पहुंच रहें हैं।

720 में 676 अंक हासिल कर 10860 रैंक प्राप्त की
प्रदीप सिंह के पुत्र अभय सिंह प्राथमिक शिक्षा, हाई स्कूल, इंटरमीडिएट की शिक्षा सिटी मोंटेसरी स्कूल लखनऊ से ग्रहण करने के बाद नीट परीक्षा की तैयारी करने लगा। 2024 की नीट प्रतियोगी परीक्षा में भाग लिया। दूसरी बार की परीक्षा में ही छात्र अभय सिंह ने बाजी मार दी। नीट की ऑल इंडिया स्तर की प्रतियोगी परीक्षा में 720 में 676 अंक हासिल कर 10860 रैंक प्राप्त की। अभय की सफलता पर गांव में खुशी का माहौल व्याप्त है। वहीं सफलता पर बधाई देने वालों का ताता लगा हुआ है।

माता-पिता को दिया सफलता का श्रेय
अभय सिहं ने बताया कि वह एमबीबीएस डॉक्टर बनकर देश और समाज की सेवा करना चाहता है। उसने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता प्रदीप सिंह, माता कुमुद सिंह और चाचा डॉक्टर दिलीप सिंह को दिया है। अभय सिंह की सफलता पर मुन्नू सिंह,महीप सिंह, संदीप सिंह कुंवर सिंह, मोहित सिंह, रोहित सिंह, डॉ.संजय सिंह, डॉ.रमेश सिंह, राजेश सिंह, सुभाष सिंह, प्रधान प्रमोद दुबे, राहुल तिवारी, राजेश्वर प्रसाद दुबे, रामानंद ओझा ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की है।

Also Read

न्यायालय कर्मियों का अनोखा प्रदर्शन, मुकदमों के बोझ से परेशान होकर की प्रार्थना सभा 

8 Jul 2024 01:10 PM

प्रयागराज Prayagraj News : न्यायालय कर्मियों का अनोखा प्रदर्शन, मुकदमों के बोझ से परेशान होकर की प्रार्थना सभा 

प्रयागराज की अदालतों में रोज बढ़ते मुकदमों के बोझ से परेशान प्रदेश के अदालती कर्मचारियों ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया। प्रदेश न्यायालय कर्मचारी संघ उत्तर प्रदेश व अंजुमन हिमायतियान... और पढ़ें