प्रतापगढ़ न्यूज : निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन, बीस मरीजों की जांची गई आंख

निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन, बीस मरीजों की जांची गई आंख
UPT | जांच कराते मरीज

Apr 23, 2024 00:46

नगर के सांगीपुर वार्ड स्थित प्राथमिक विद्यालय के परिसर में सोमवार को निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बीस रोगियों की आंखों का चिकित्सा टीम ने परीक्षण किया

Apr 23, 2024 00:46

Pratapgarh news: (Vikas Gupta) : नगर के सांगीपुर वार्ड स्थित प्राथमिक विद्यालय के परिसर में सोमवार को निशुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में बीस रोगियों की आंखों का चिकित्सा टीम ने परीक्षण किया। इनमें से दो नेत्र रोगियों को मोतियाबिंद आपरेशन के लिए चिन्हित किया गया। शिविर का शुभारंभ चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी ने किया।

बीस रोगियों की आंखों का किया परीक्षण
चेयरपर्सन प्रतिनिधि संतोष द्विवेदी ने कहा कि नेत्र मानव जीवन का सबसे अमूल्य रत्न है। आंखों की सुरक्षा के लिए ऐसे शिविर लाभप्रद हुआ करते हैं। शिविर में नेत्र रोग विशेषज्ञ डा राघवेन्द्र पाण्डेय तथा डा अरविंद यादव ने रोगियों को आंखों के रखरखाव और नेत्र विकार से बचाव की जानकारियां प्रदान की। डा राघवेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि गर्मी के मौसम में आंखों को बार बार धुलना चाहिए।

चिकित्सकों ने दी मरीजों को जानकारी
वहीं उन्होनें कहा कि आंखों का जरा सा भी दर्द या जलन महसूस हो तो तत्काल इसका परीक्षण कराया जाना चाहिए। शिविर का संयोजन सभासद अनुराग पाण्डेय ने किया। इस मौके पर विजय मिश्र, सोनू मिश्र, दिलशाद, शेष तिवारी, हरिमोहन आदि रहे।

Also Read

2020 के फैसले का हवाला से सवालों में घिरे वकील, कल होगी सुनवाई...

3 Jul 2024 06:19 PM

प्रयागराज नहीं बदलेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट का नाम? : 2020 के फैसले का हवाला से सवालों में घिरे वकील, कल होगी सुनवाई...

खंडपीठ ने नाम बदलकर के मामले में सुनवाई के दौरान जानना चाहा कि पांडे ने अपने नाम से पहले दायर की गई एक समान याचिका के खारिज होने का तथ्य क्यों नहीं बताया। यह पूर्व याचिका, जो 2020 में खारिज कर दी गई थी और पढ़ें