Pratapgarh News :  शुकुलपुर प्रधान पर मनरेगा में गबन का आरोप, शिकायत पर पहुंची जांच टीम

शुकुलपुर प्रधान पर मनरेगा में गबन का आरोप, शिकायत पर पहुंची जांच टीम
UPT | प्रतापगढ़।

Aug 19, 2024 02:01

प्रतापगढ़ के ग्राम पंचायत कोटवा शुकुलपुर में मनरेगा योजना में सरकारी धन के गबन एवं मजदूरों के नाम पर फर्जी ढंग से पैसा निकालने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने शिकायत की है...

Aug 19, 2024 02:01

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ के ग्राम पंचायत कोटवा शुकुलपुर में मनरेगा योजना में सरकारी धन के गबन एवं मजदूरों के नाम पर फर्जी ढंग से पैसा निकालने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने शिकायत की है। विकासखंड लालगंज के ग्राम पंचायत कोटवा शुकुलपुर ग्राम प्रधान देवनाथ पांडेय पर गबन का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने जिलाधिकारी प्रतापगढ़, मुख्य विकास अधिकारी प्रतापगढ़ समेत मुख्यमंत्री को शिकायती प्रार्थना पत्र भेजे है। जिसमें आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान द्वारा मनरेगा के कार्यों में गांव की आंगनबाड़ी कार्यकत्री, स्कूली छात्र-छात्राओं के नाम मास्टर रोल में फर्जी तरीके से चढ़ाकर उनके नाम पर खाते में पैसा भेजकर सरकारी धन का दुरूपयोग किया गया है।

जिलाधिकारी के आदेश पर जांच करने पहुंची टीम
शिकायतकर्ताओं का आरोप है कि अधिकतर लाभार्थी जिले से बाहर अन्य स्थानों पर रहकर पठन पाठन या अपनी रोजीरोटी में व्यस्त हैं। ग्रामीणों की शिकायत पर जिलाधिकारी के आदेश पर शनिवार को डीसी मनरेगा प्रतापगढ़, खंड विकास अधिकारी लालगंज के साथ पहुंची जांच टीम ने ग्रामीणों की शिकायत की जांच की। गांव में मनरेगा के तहत कराए गए गौशाला में बंधा निर्माण, तेजभान के खेत से उमाशंकर यादव के खेत तक कई कामों की जांच मौके पर की। 

जांच टीम ने दर्ज किए बयान
जांच अधिकारियों ने बताया जिन ग्रामीणों के नाम पर फर्जी ढंग से भुगतान की शिकायत की गयी है।
उनके बयान बाद में जांच टीम आकर लेगी। इस बारे में प्रभारी खंड विकास अधिकारी देवेन्द्र वर्मन ने बताया कि जांच में मौके पर पहुंचकर शिकायतकर्ताओं का बयान दर्ज किया गया है। उनके आरोपों के बारे में छानबीन की जा रही है। लाभार्थियों से शपथ पत्र के साथ स्पष्टीकरण लेने के बाद कार्रवाई होगी। 

Also Read

प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस-मदिरा बिक्री पर प्रतिबंध, सीएम योगी ने की घोषणा

6 Oct 2024 04:46 PM

प्रयागराज Mahakumbh 2025 : प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस-मदिरा बिक्री पर प्रतिबंध, सीएम योगी ने की घोषणा

महाकुंभ 2025 के भव्य आयोजन के लिए तैयारियां जोरों पर हैं, और इस महाआयोजन के दौरान प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस और मदिरा की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। और पढ़ें