राजा भैया की पत्नी ने गृहमंत्री से लगाई न्याय की गुहार : भानवी सिंह ने MLC अक्षय प्रताप सिंह को बचाए जाने के लगाए गंभीर आरोप

भानवी सिंह ने MLC अक्षय प्रताप सिंह को बचाए जाने के लगाए गंभीर आरोप
UPT | भानवी सिंह

Jun 28, 2024 11:45

भानवी सिंह ने एक बार फिर एक्स पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से न्याय की गुहार लगाई है। भानवी सिंह का आरोप है कि एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह उचित कार्रवाई नहीं की जा रही है।

Jun 28, 2024 11:45

Pratapgarh News : जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह की पत्नी भानवी सिंह ने एक्स पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से न्याय की गुहार लगाई है। लोकसभा चुनाव के पहले भी एक्स पर लगातार ट्वीट कर वह सीएम व पुलिस अधिकारियों से न्याय मांगती रहीं हैं। भानवी सिंह का आरोप है कि एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी और जालसाजी के मामले में उचित कार्रवाई नहीं की जा रही है। उन्होंने इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच की मांग की है।
  धोखाधड़ी और जालसाजी का है मामला
यह मामला फरवरी 2023 में सामने आया था, जब भानवी सिंह ने दिल्ली की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) में एक शिकायत दर्ज कराई थी। उनका आरोप था कि अक्षय प्रताप सिंह ने उनके फर्जी हस्ताक्षर और डिजिटल साइन का इस्तेमाल करके उनकी कंपनी के शेयर हथिया लिए हैं। इतना ही नहीं, उन्होंने कथित तौर पर कंपनी से भानवी को हटाकर खुद को डायरेक्टर बना लिया।



भानवी ने लगाए गंभीर आरोप
भानवी सिंह की शिकायत के आधार पर, ईओडब्ल्यू ने अक्षय प्रताप सिंह समेत सात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 467, 468, 471, 109 और 120बी के तहत मामला दर्ज किया था। हालांकि, भानवी का कहना है कि एक साल से अधिक समय बीत जाने के बावजूद इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है।भानवी सिंह ने आरोप लगाया है कि ईओडब्ल्यू विंग अक्षय प्रताप सिंह को बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप करने और उचित कार्रवाई सुनिश्चित करने की अपील की है।

ये भी पढ़े : यूपी के सभी एक्सप्रेसवे आपस में जोड़े जाएंगे, यूपीडा की डीपीआर के लिए दो एजेंसियों को हरी झंडी

ये हैं दोनों तरफ के पहलू
इस विवाद का एक और पहलू यह है कि भानवी सिंह की कंपनी श्री द प्रापर्टीज प्राइवेट लिमिटेड (Shri The Properties Private Limited) की अमेठी, लखनऊ और दिल्ली-एनसीआर में कई संपत्तियां हैं। आरोप है कि इस कंपनी के माध्यम से बेनामी संपत्तियों का कारोबार भी किया जा रहा है। दूसरी ओर, एमएलसी अक्षय प्रताप सिंह ने इन आरोपों को खारिज किया है। उनका कहना है कि भानवी सिंह द्वारा लगाए गए आरोपों में जितने पैसे की बात की गई है, उतना तो वे हर साल सामूहिक विवाह में खर्च कर देते हैं। उन्होंने कहा कि अगर भानवी को न्याय चाहिए तो वह बड़े महाराज और राजा भैया के पास जाएं। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और उन्हें पूरा भरोसा है कि उन्हें न्याय मिलेगा।

ये भी पढ़े : लखनऊ में नाइट सफारी बनाने से पहले कुकरैल नदी को करेंगे जीवित, सीएम योगी का ऐलान

Also Read

मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी समेत 19 राज्यों में अगले 4 दिन भारी बारिश... 

1 Jul 2024 10:52 AM

प्रयागराज Prayagraj News : मौसम विभाग की चेतावनी, यूपी समेत 19 राज्यों में अगले 4 दिन भारी बारिश... 

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार रविवार देर रात से ही कई राज्यों में लगातार बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने कहा था कि देश के अधिकतर राज्यों तक मानसून पहुंच चुका है। जिसको लेकर... और पढ़ें