Pratapgarh News :  निशुल्क ओ लेवल और सीसीसी कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए 5 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन

निशुल्क ओ लेवल और सीसीसी कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए 5 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन
UPT | प्रतापगढ़।

Jul 28, 2024 02:20

प्रतापगढ़ जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी आशीष द्विवेदी ने बताया है कि वित्तीय वर्ष 2024-25 में पिछड़े वर्ग के बेरोजगार युवक, युवतियों को निशुल्क...

Jul 28, 2024 02:20

Pratapgarh News : प्रतापगढ़ जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी आशीष द्विवेदी ने बताया है कि वित्तीय वर्ष 2024-25 में पिछड़े वर्ग के बेरोजगार युवक, युवतियों को निशुल्क ओ लेवल एवं सीसीसी कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए वेबसाइट पर आनलाइन आवेदन 5 अगस्त तक कर सकते है। इसमें ऐसे आवेदक पात्र होगें, जो इण्टरमीडिएट उत्तीर्ण होगें एवं उनके अभिभावक की वार्षिक आय रूपये 1 लाख तक होगी। प्रशिक्षणार्थी की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए और वह जनपद का मूल निवासी होना चाहिए। प्रशिक्षणार्थी बेरोजगार हो तथा किसी शिक्षण संस्था से छात्रवृत्ति न ले रहा हो।

कक्षा-12 के प्राप्तांक के आधार पर होगा चयन
प्रशिक्षणार्थियों का चयन कक्षा-12 के प्राप्तांक के आधार पर चयन समिति द्वारा किया जायेगा। ऑनलाइन आवेदन के उपरान्त आवेदन पत्र की प्रति एवं समस्त अभिलेखों, विवरणों जैसे- आय, जाति, आधार, प्रमाण पत्र व अन्य शैक्षिक अभिलेख को स्वप्रमाणित करते हुए उसकी समस्त हार्डकॉपी दो प्रतियों में कार्यालय, जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, प्रतापगढ़ में  दिनांक 5 अगस्त 2024 तक शाम 5 बजे तक जमा किया जायेगा। 

इन वेबसाइटों से भी कर सकतें है आवेदन
अधिक जानकारी के लिए कार्यालय जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, प्रतापगढ़ से सम्पर्क करें। पिछड़ा वर्ग के इच्छुक अभ्यर्थी ओ लेवल एवं सीसीसी कम्प्यूटर प्रशिक्षण के लिए वेबसाइट www.obccomputertraining.upsdc.gov.in अथवा backwardwelfareup.gov.in पर ऑनलाइन करके आवेदन कर सकते है।

Also Read

प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस-मदिरा बिक्री पर प्रतिबंध, सीएम योगी ने की घोषणा

6 Oct 2024 04:46 PM

प्रयागराज Mahakumbh 2025 : प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस-मदिरा बिक्री पर प्रतिबंध, सीएम योगी ने की घोषणा

महाकुंभ 2025 के भव्य आयोजन के लिए तैयारियां जोरों पर हैं, और इस महाआयोजन के दौरान प्रयागराज की शास्त्रीय सीमा में मांस और मदिरा की बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। और पढ़ें