राहुल गांधी पर अभद्र टिप्पणी : कांग्रेसियों में फूटा गुस्सा, उज्जवल रमण बोले- प्रयागराज को बदनाम कर रहे मुख्यमंत्री

कांग्रेसियों में फूटा गुस्सा, उज्जवल रमण बोले- प्रयागराज को बदनाम कर रहे मुख्यमंत्री
UPT | प्रदर्शन करते कांग्रेस सांसद और कांग्रेस कार्यकर्ता

Sep 18, 2024 16:05

उत्तर प्रदेश में कथित फर्जी एनकाउंटर और बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस बुधवार को सभी मंडलों में एक दिवसीय धरना आयोजित कर रही है...

Sep 18, 2024 16:05

Prayagraj News : उत्तर प्रदेश में कथित फर्जी एनकाउंटर और बुलडोजर कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस बुधवार को सभी मंडलों में एक दिवसीय धरना आयोजित कर रही है। इसके साथ ही, बीजेपी के सांसद और केंद्रीय मंत्री द्वारा नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर की गई अभद्र टिप्पणी के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। संगम नगरी प्रयागराज में पत्थर गिरजाघर के निकट धरने का आयोजन किया गया है, जिसमें इलाहाबाद संसदीय सीट से कांग्रेस सांसद उज्जवल रमण सिंह के नेतृत्व में पोस्टर और बैनर लेकर प्रदर्शन किया जा रहा है।

कांग्रेस सांसद ने भाजपा पर साधा निशाना
कांग्रेस सांसद उज्जवल रमण सिंह ने आरोप लगाया है कि बीजेपी की डबल इंजन सरकार बनने के बाद से प्रदेश में थानों की नीलामी हो रही है और अफसरशाही हावी हो गई है। उन्होंने कहा कि जनता परेशान है और उसे न्याय नहीं मिल रहा, न ही पुलिस और प्रशासन से कोई राहत मिल रही है। उज्जवल रमण सिंह ने राहुल गांधी पर की गई अभद्र टिप्पणी पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि यह बीजेपी की नीति और चेहरा उजागर करता है।



बीजेपी सरकार की बुलडोजर नीति पर उठाया सवाल
उन्होंने यह भी बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी सरकार की बुलडोजर नीति की आलोचना की है और इस पर रोक लगाई है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सुप्रीम कोर्ट न्याय करेगा। उनका कहना था कि यदि कोई व्यक्ति गलत काम करता है, तो उसके खिलाफ कानून के दायरे में कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन बीजेपी सरकार और उसके अफसरों ने यह सोच रखा था कि वे कानून से ऊपर हैं और किसी की मेहनत से बनाई गई संपत्ति को गिरा सकते हैं।

मंगेश यादव एनकाउंटर पर घेरी प्रदेश सरकार
कांग्रेस सांसद ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया है कि एनकाउंटर जाति के आधार पर किए जा रहे हैं। उन्होंने मंगेश यादव के एनकाउंटर की सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से जांच कराने की मांग की। उनका कहना है कि प्रदेश की सरकार अफसरशाही पर नियंत्रण करने में पूरी तरह असफल रही है। उन्होंने यह भी बताया कि पूरी कांग्रेस पार्टी जनता की आवाज उठाने में जुटी है। इसके अलावा, उन्होंने नेता प्रतिपक्ष पर अभद्र टिप्पणी करने वाले केंद्रीय मंत्री से इस्तीफा देने की मांग की।

सीएम योगी पर लगाया ये आरोप
उज्जवल रमण सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा प्रयागराज को माफिया के नाम से संबोधित करने पर कड़ा ऐतराज जताया है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज का एक गौरवशाली इतिहास है और मुख्यमंत्री इसे बदनाम कर रहे हैं। सांसद ने बताया कि प्रयागराज की पहचान पंडित जवाहरलाल नेहरू, लाल बहादुर शास्त्री, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और विश्वनाथ प्रताप सिंह जैसे प्रमुख नेताओं से है।

इसके अलावा, यह शहर कई महान इतिहासकारों और साहित्यकारों जैसे हरिवंश राय बच्चन और सूर्यकांत त्रिपाठी निराला के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने योगी सरकार पर प्रयागराज के साथ सौतेले व्यवहार का आरोप लगाते हुए मांग की कि इस सौतेले व्यवहार को खत्म किया जाए और अफसरशाही पर नियंत्रण लगाया जाए।

Also Read

स्नानार्थियों से लेकर पानी तक की होगी निगरानी, अंडर वाटर ड्रोन, सोनार समेत कई सुरक्षा व्यवस्था में हाईटेक उपकरणों का होगा इस्तेमाल

19 Sep 2024 08:24 PM

प्रयागराज महाकुंभ-2025 : स्नानार्थियों से लेकर पानी तक की होगी निगरानी, अंडर वाटर ड्रोन, सोनार समेत कई सुरक्षा व्यवस्था में हाईटेक उपकरणों का होगा इस्तेमाल

प्रयागराज में जनवरी 2025 में होने वाले इस महाकुंभ के लिए जल की सतह पर निगरानी के लिए पहली बार वाटर स्कूटर ब्रिगेड तैनात की जाएगी। इसके अलावा, अंडर वाटर सेफ्टी उपकरणों की खरीद के लिए बजट को स्वीकृति मिल गई है... और पढ़ें