इलाहाबाद विश्वविद्यालय में बवाल : असिस्टेंट प्रोफ़ेसर ने उतरवाई छात्र की पैंट? वीडियो बनाकर बोला-आत्महत्या कर लूंगा, सपा प्रमुख अखिलेश यादव सरकार पर बरसे

असिस्टेंट प्रोफ़ेसर ने उतरवाई छात्र की पैंट? वीडियो बनाकर बोला-आत्महत्या कर लूंगा, सपा प्रमुख अखिलेश यादव सरकार पर बरसे
UPT | इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सोमवार रात को प्रदर्शन करते छात्र।

Jan 30, 2024 09:08

Allahabad University में असिस्टेंट प्रोफ़ेसर और कुछ अन्य कर्मियों द्वारा एक छात्र की पैंट उतरवाने के आरोप लगे हैं। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आक्रोश व्यक्त करते हुए X पर लिखा- छात्रों के बीच पनपते आक्रोश को निष्पक्ष जांच करा कर शांत करने की ज़िम्मेदारी से सरकार भाग नहीं सकती है।

Jan 30, 2024 09:08

Prayagraj News : इलाहाबाद विश्वविद्यालय में सोमवार को एक अजीब घटना सामने आई है। आरोप है कि एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने एक छात्र की पैंट उतरवा दी। घटना के बाद छात्र रोते हुए ऑफिस से बाहर आया। घर जाकर वीडियो बनाकर कॉलेज के वॉट्सएप ग्रुप में डाल दिया। 

अखिलेश यादव ने आक्रोश जताया
Allahabad University में एक छात्र की पैंट उतरवाने के मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने आक्रोश व्यक्त करते हुए X पर लिखा- छात्रों के बीच पनपते आक्रोश को निष्पक्ष जांच करा कर शांत करने की ज़िम्मेदारी से सरकार भाग नहीं सकती है।

छात्र ने बनाया वीडियो
वीडियो में छात्र कह रहा है कि मैं बहुत आहत हूं, मेरे साथ अक्सर अश्लीलता और बदतमीजी की जाती है। मैं इससे तंग आ गया हूं। मैं सुसाइड कर लूंगा। वीडियो के वायरल होते ही बड़ी संख्या में छात्रों का ग्रुप छात्रसंघ भवन के सामने धरने पर बैठ गया और नारेबाजी करने लगे। इस पर मौके पर पुलिस फोर्स पहुंच गई। पुलिस छात्रों को समझाने का प्रयास कर रही है। इस बीच छात्रों ने कहना है कि यहां हमेशा इसी तरह से नए छात्रों को परेशान किया जाता है। 

प्राक्टर और असिस्टेंट प्रोफेसर पर लगाया आरोप
पीड़ित छात्र ने 43 सेकेंड के वीडियो में रोते हुए आरोप लगाया है कि मुझे प्रॉक्टर और एक असिस्टेंट प्रोफेसर ने प्राक्टोरियल ऑफिस बुलाया। वहां बिना किसी बात के मेरे साथ मारपीट की। वह मेरे साथ बदतमीजी करते और अश्लीलता करते हैं। मुझे गलत तरीके से छूते हैं। साथ ही मां-बहन की गालियां देते हैं। मैंने इनके खिलाफ एंटी रैगिंग का मामला भी दर्ज कराया था कि यह मेरे साथ कुछ भी कर सकते हैं, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मैं बहुत आहत हूं, मैं आत्महत्या कर सकता हूं। छात्र नेता ने सत्यम कुशवाहा बताया कि यह वीडियो वॉट्सएप ग्रुपों में वायरल होने पर छात्र संगठन के लोग पहुंचने लगे।

छात्र नेताओं ने कार्रवाई की मांग की
छात्र नेता जितेंद्र कुमार धनराज ने बताया कि हम पीछे हटने वाले नहीं हैं। यही हरकत अगर छात्र ने की होती, तो अब तक एफआईआर दर्ज हो जाती है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। 10 दिन पहले एसएसएल हॉस्टल के छात्रों ने हॉस्टल के असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट पर 500 रुपये मेंटेनेंस के नाम पर लेने का आरोप लगाया था। छात्रों ने इसका ज्ञापन रजिस्ट्रार को भी सौंपा था। इसी बात को लेकर छात्र बुलाया गया था। जब छात्र वहां पहुंचा, तो उसे मारा-पीटा गया। आरोप है कि चीफ प्रॉक्टर राकेश सिंह, डिप्टी प्रॉक्टर विवेक द्विवेद और अतुल नारायण सिंह ने उसे बेरहमी से पीटा और कपड़े भी उतरवाए। आरोप है इलाहाबाद विश्वविद्यालय में तैनात इंचार्ज विनय सिंह ने भी पीटा।

चीफ प्रॉक्टर बोले, आरोप गलत हैं 
चीफ प्रॉक्टर डॉ. राकेश सिंह ने बताया कि चार-पांच दिन पहले छात्र ने अतुल नारायण सिंह को गाली दी थी। उसे हॉस्टल से निलंबित भी कर दिया गया था। नोटिस के लिए उसे सोमवार को प्रॉक्टर ऑफिस बुलाया था, वहां छात्र की असिस्टेंट प्रॉक्टर अतुल नारायण सिंह से बहस हो गई। तत्काल रूप से चौकी इंचार्ज विनय कुमार को बुलाया गया था। उसे वहां से हटाया गया। उसके आने और जाने तक का पूरा सीसीटीवी फुटेज हमारे पास है जो भी छात्र आरोप लगा रहे हैं, वह पूरी तरह से बेबुनियाद है। 
 

Also Read

प्रयागराज में अखाड़ों के साथ की बैठक, पेशवाई और शाही स्नान पर हुई चर्चा

6 Oct 2024 12:26 PM

प्रयागराज सीएम योगी ने महाकुंभ की तैयारियों का जायजा लिया : प्रयागराज में अखाड़ों के साथ की बैठक, पेशवाई और शाही स्नान पर हुई चर्चा

यूपी के सीएम योगी ने संगम नोज पर पहुंचकर सबसे पहले मां गंगा की पूजन के साथ उनको चुनरी और नारियल अर्पित कर महाकुंभ के सकुशल आयोजन के लिए प्राथना की। और पढ़ें