यूपी विधानसभा उपचुनाव : ओवैसी और पल्लवी पटेल का पीडीएम मोर्चा सभी 10 सीटों पर उतारेगा उम्मीदवार

ओवैसी और पल्लवी पटेल का पीडीएम मोर्चा सभी 10 सीटों पर उतारेगा उम्मीदवार
UPT | प्रयागराज में पीडीएम की बैठक में बोलतीं पल्लवी पटेल।

Jun 29, 2024 17:49

उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। प्रयागराज में आज हुई पीडीएम मोर्चे की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मोर्चा सभी 10 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा।

Jun 29, 2024 17:49

Prayagraj News : उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। इस बीच असदउद्दीन ओवैसी और पल्लवी पटेल के नेतृत्व वाले प्रगतिशील डेमोक्रेटिक मोर्चा (पीडीएम) ने एक बड़ा फैसला लिया है। प्रयागराज में शनिवार को हुई पीडीएम मोर्चे की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि मोर्चा सभी 10 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा।

जारी रहेगा गठबंधन
बैठक में एक और महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया। मोर्चे के नेताओं ने फैसला किया कि गठबंधन को 2027 के विधानसभा चुनाव तक जारी रखा जाएगा। इस कदम से पीडीएम मोर्चा राज्य की राजनीति में अपनी दीर्घकालिक उपस्थिति सुनिश्चित करना चाहता है। बैठक में अपना दल कमेरावादी की नेता विधायक पल्लवी पटेल, एमआईएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली समेत कई अन्य दलों के नेता मौजूद थे।

लोकसभा चुनाव में नहीं हुआ फायदा
गौरतलब है कि पीडीएम ने जिन 18 सीटों पर चुनाव लड़ा, उन सभी पर उसके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई। इस नए गठबंधन ने कुशीनगर में स्वामी प्रसाद मौर्य का समर्थन किया था, परंतु उन्हें भी करारी हार का सामना करना पड़ा। स्वामी प्रसाद मौर्य को केवल 36,000 वोट मिले।

कुछ प्रमुख सीटों के परिणाम इस प्रकार रहे

  • हाथरस : पीडीएम के जयवीर सिंह धनगर को मात्र 1,607 वोट मिले।
  • फिरोजाबाद : प्रेम दत्त बघेल को 2,878 वोट प्राप्त हुए।
  • रायबरेली : मोहम्मद मोबीन को 2,174 वोट मिले।
  • फतेहपुर : रामकिशोर ने 4,089 वोट हासिल किए।
  • भदोही : प्रेमचंद बिंद को 13,689 वोट मिले।
  • गाजीपुर : ज्ञान चंद्र बिंद को 3,135 वोट प्राप्त हुए।

Also Read

2020 के फैसले का हवाला से सवालों में घिरे वकील, कल होगी सुनवाई...

3 Jul 2024 06:19 PM

प्रयागराज नहीं बदलेगा इलाहाबाद हाईकोर्ट का नाम? : 2020 के फैसले का हवाला से सवालों में घिरे वकील, कल होगी सुनवाई...

खंडपीठ ने नाम बदलकर के मामले में सुनवाई के दौरान जानना चाहा कि पांडे ने अपने नाम से पहले दायर की गई एक समान याचिका के खारिज होने का तथ्य क्यों नहीं बताया। यह पूर्व याचिका, जो 2020 में खारिज कर दी गई थी और पढ़ें