जीएसटी चोरी का मामला : सेंट्रल जीएसटी की टिहरी स्टील पर छापेमारी, बोगस कंपनी के रिकॉर्ड में आया था नाम

सेंट्रल जीएसटी की टिहरी स्टील पर छापेमारी, बोगस कंपनी के रिकॉर्ड में आया था नाम
UPT | Symbolic

Mar 08, 2024 19:26

मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को डीजीजीआई दिल्ली की टीम ने टिहरी आयरन एंड स्टील की फैक्टरी, घर और कार्यालय पर एक साथ छापेमारी की। छापेमारी में  लगभग 40 अधिकारियों...

Mar 08, 2024 19:26

Muzaffarnagar News : मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को डीजीजीआई दिल्ली की टीम ने टिहरी आयरन एंड स्टील की फैक्टरी, घर और कार्यालय पर एक साथ छापेमारी की। छापेमारी में  लगभग 40 अधिकारियों की टीमों ने फैक्टरी का सारा रिकॉड अपने कब्जे में ले लिया। इस छापेमारी में करोड़ से अधिक की जीएसटी चोरी सामने आने की संभावना है।

वित्त मंत्रालय की अनुमति से हुई छापेमारी
आपको बता दें कि टिहरी आयरन एंड स्टील की फैक्टरी पर यह छापेमारी वित्त मंत्रालय की अनुमति से हुआ है। फैक्टरी के चेयरमैन सतीश गोयल के मेरठ रोड स्थित आवास, फैक्टरी और कार्यालय पर शुक्रवार सुबह से ही छापेमारी चल रही है।

जीएसटी चोरी का शक
यह छापेमारी जीएसटी चोरी के शक हुई है। कुछ समय पहले फैक्टरी से केंद्र सरकार के किसी उपक्रम में सरिया बेचा गया था। बिक्री के बाद जीएसटी नहीं दी गई है। 15 दिन पहले सेंट्रल जीएसटी की टीम ने पूर्व सभासद विकल्प जैन के यहां छापा मारकर रिकॉर्ड कब्जे में लिया था। बोगस कंपनी के रिकॉर्ड में टिहरी स्टील का नाम सामने आया।

छापेमारी का लिए टीम का गठन 
टिहरी स्टील का नाम सामने आया का बाद विभाग ने इस केस को डीजीजीआई को सौंप दिया था। जिसके बाद डीजीजीआई ने वित्त मंत्रालय से अनुमति लेकर छापेमारी का लिए अधिकारियों की टीमों का गठन किया। छापेमारी के बाद टीम अब जीएसटी चोरी के लगभग 50 करोड़ से अधिक के मामले में ही जांच करती है।

दस साल पहले भी पड़ी थी टिहरी में छापेमारी
टिहरी आयरन एंड स्टील्स पर दस साल पहले भी रेड पड़ी थी। इस छापेमारी में केंद्रीय उत्पाद शुल्क की टीम ने 100 करोड़ की कर चोरी पकड़ी थी। एक बार फिर इसी फैक्टरी में छापेमारी पड़ी है। इस बार करोड़ से अधिक की जीएसटी चोरी सामने आने की संभावना है।

Also Read

हीरा व्यापारी के नौकरों ने रची थी साजिश, पुलिस ने किया खुलासा

5 Jul 2024 11:18 AM

सहारनपुर सहारनपुर में हुई चार करोड़ की लूट निकली फर्जी : हीरा व्यापारी के नौकरों ने रची थी साजिश, पुलिस ने किया खुलासा

सहारनपुर पुलिस ने एक बड़े ज्वेलरी लूट के मामले का पर्दाफाश किया है, जिसमें सामने आया है कि यह वारदात असल में एक साजिश थी। थाना नागल क्षेत्र में हुई इस कथित लूट की घटना को लेकर जांच के दौरान पुलिस को कई संदिग्ध बातें मिलीं। और पढ़ें