मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी दौरे पर: कानून व्यवस्था की समीक्षा कर प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे

कानून व्यवस्था की समीक्षा कर प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन के कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे
UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सर्किट हाउस पहुंचे।

Sep 16, 2024 21:01

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार शाम दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। इस दौरान वह कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे और विकास कार्यों का निरीक्षण भी कर सकते हैं। साथ ही प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भी भाग लेंगे।

Sep 16, 2024 21:01

Varanasi News : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार शाम को अपने दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर पहुंचे। इस दौरे के दौरान मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के साथ-साथ शहर में चल रहे विकास कार्यों का भी जायजा लेंगे। दौरे के दूसरे दिन, सीएम योगी काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 74वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

सीएम का वाराणसी आगमन और कानून व्यवस्था की समीक्षा
सोमवार शाम करीब 6 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ त्रिपुरा से सीधे वाराणसी पहुंचे और एयरपोर्ट से सर्किट हाउस गए। वहां भाजपा नेताओं और अन्य जनप्रतिनिधियों से मुलाकात के बाद उन्होंने शहर की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा की। रात 8 बजे मुख्यमंत्री ने फुलवरिया फ्लाईओवर समेत अन्य प्रमुख विकास परियोजनाओं का निरीक्षण करने का कार्यक्रम रखा था, जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि सभी योजनाएं समय पर पूरी हों।

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर विशेष आयोजन
दूसरे दिन, 17 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 74वां जन्मदिन मनाने की योजना बनाई है। इस अवसर पर, वे सबसे पहले सुबह काल भैरव मंदिर और दशाश्वमेध घाट पर जाकर पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद नगर निगम द्वारा आयोजित स्वच्छता पखवाड़े का उद्घाटन करते हुए खुद झाड़ू लगाकर सफाई अभियान की शुरुआत करेंगे। इसके साथ ही स्वच्छता दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

काशी विश्वनाथ मंदिर में केक काटने का कार्यक्रम
इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ मंदिर में बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना करेंगे। यहां वे 74 किलो लड्डुओं का केक काटकर प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन का जश्न मनाएंगे और मंदिर में मौजूद भक्तों को प्रसाद के रूप में लड्डू वितरित करेंगे। 

रक्तदान शिविर और अन्य कार्यक्रम
मुख्यमंत्री योगी 11 बजे कबीरचौरा मंडलीय अस्पताल में आयोजित भाजयुमो के रक्तदान शिविर का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वे स्मार्ट क्लास और विश्वकर्मा योजना के लाभार्थियों के लिए आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे और वहां उपस्थित जनसमूह को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री का यह दौरा दोपहर बाद समाप्त होगा, जिसके बाद वे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

मुख्यमंत्री के इस दौरे के दौरान वाराणसी पुलिस और प्रशासन ने सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए हैं, ताकि सभी कार्यक्रम सुरक्षित और सुव्यवस्थित तरीके से संपन्न हो सकें।  

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें