राज्य स्तरीय खिलाड़ियों को ट्रैक सूट का वितरण: सभी विद्यालयों में खेलकूद को पाठ्यक्रम का अभिन्न हिस्सा माना जाना चाहिए 

सभी विद्यालयों में खेलकूद को पाठ्यक्रम का अभिन्न हिस्सा माना जाना चाहिए 
UPT | ट्रैक सूट पाकर प्रसन्न खिलाड़ी।

Oct 27, 2024 19:50

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से राइफल क्लब में ट्रैक सूट वितरित किए गए। ट्रैक सूट पाकर खिलाड़ियों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई।

Oct 27, 2024 19:50

Ghazipur News : राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को जिला विद्यालय निरीक्षक भास्कर मिश्रा की ओर से राइफल क्लब में ट्रैक सूट वितरित किए गए। ट्रैक सूट पाकर खिलाड़ियों के चेहरों पर खुशी की लहर दौड़ गई। इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक भास्कर मिश्रा ने छात्रों को संबोधित करते हुए खेलकूद के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि जिले के सभी विद्यालयों में खेलकूद को पाठ्यक्रम का अभिन्न हिस्सा मानना चाहिए और प्रतिदिन नियमानुसार खेलकूद का आयोजन होना चाहिए।

भास्कर मिश्रा ने बताया कि खेलकूद छात्रों के व्यक्तित्व विकास के लिए आवश्यक है। इसके माध्यम से बच्चों में अनुशासन, टीम भावना और नेतृत्व क्षमता का विकास होता है। उन्होंने कहा, "विद्यालय वह माध्यम है जहां से छात्रों का सर्वांगीण विकास संभव है। एक स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है, और इसके लिए खेलकूद का महत्व अत्यधिक है।" उन्होंने खेलकूद को शिक्षा का महत्वपूर्ण अंग बताते हुए छात्रों से नियमित रूप से इसमें भाग लेने की अपील की।

खेलकूद के प्रति बच्चों के बढ़ते रुझान को प्रोत्साहित किया
कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य दिनेश कुमार यादव, वीर बहादुर सिंह, दिनेश सिंह, राजेश राय, शिवकुमार सिंह, विजय शंकर राय, शारीरिक शिक्षक अखंड राय और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। क्रीड़ा सचिव आकाश कुमार सिंह ने कार्यक्रम का सफल संचालन किया। इस दौरान सभी उपस्थित लोगों ने खेलकूद के प्रति बच्चों के बढ़ते रुझान को प्रोत्साहित किया और उन्हें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

जिला प्रशासन छात्रों के सर्वांगीण विकास में योगदान दे रहा
ट्रैक सूट वितरण के इस कार्यक्रम ने न केवल खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाया बल्कि यह संदेश भी दिया कि शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद भी बच्चों के विकास का एक महत्वपूर्ण पहलू है। खेलकूद की गतिविधियों को बढ़ावा देकर जिला प्रशासन छात्रों के सर्वांगीण विकास में अपना योगदान दे रहा है। इस आयोजन के माध्यम से बच्चों में खेलकूद के प्रति नई ऊर्जा का संचार हुआ और उन्हें भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार रहने का संकल्प भी मिला। 

ये भी पढ़े : ज्ञानवापी मामले पर रामभद्राचार्य का बयान आया सामने : बोले- 'हम HC जाएंगे, SC जाएंगे... फैसला हमारे पक्ष में होगा'

Also Read

चलती ट्रेन में यात्री चढ़ने के प्रयास में फिसला, जीआरपी पुलिस कर्मी के सूझबूझ से बचा जान, घटना CCTV में कैद

27 Oct 2024 08:15 PM

वाराणसी Varanasi News : चलती ट्रेन में यात्री चढ़ने के प्रयास में फिसला, जीआरपी पुलिस कर्मी के सूझबूझ से बचा जान, घटना CCTV में कैद

वाराणसी कैंट जीआरपी के हेड कास्टेबल के सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से बच गया। जिसके एक व्यक्ति की जान जाने से बच गई। एक व्यक्ति चलती... और पढ़ें