सरकार का तोहफा : सिंचाई के लिए जनपद के किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली, 39435 उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ

सिंचाई के लिए जनपद के किसानों को मिलेगी मुफ्त बिजली, 39435 उपभोक्ताओं को मिलेगा लाभ
UPT | मुख्यमंत्री के लाइव कार्यक्रम को देखते हुए जनपद के अधिकारी व नगर पालिका अध्यक्ष।

Mar 08, 2024 23:38

इस योजना के अंतर्गत जनपद गाजीपुर सहित उत्तर प्रदेश के किसानों को 01 अप्रैल से सिंचाई के लिए नलकूपों के बिजली बिल पर शत-प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया गया है।

Mar 08, 2024 23:38

Ghazipur News : कृषकों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली उपलब्ध कराए जाने के उपलक्ष्य में संकल्प की सिद्धि कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस योजना के अंतर्गत जनपद गाजीपुर सहित उत्तर प्रदेश के किसानों को 01 अप्रैल से सिंचाई के लिए नलकूपों के बिजली बिल पर शत-प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया गया है। इसमें जनपद गाजीपुर के निजी नलकूपों पर 39435 उपभोक्ताओं को लाभ प्राप्त होगा।

इसी क्रम में कलेक्ट्रेट सभागार में नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल, विधान परिषद सदस्य विशाल सिंह चचल के प्रतिनिधि डॉ. प्रदीप पाठक, जिला विकास अधिकारी, उप निदेशक कृषि, अधिशासी अभियंता मंडल विद्युत, बिजली निगम के अधिकारी व कर्मचारी के साथ कृषकों की उपस्थित में कार्यक्रम का सजीव प्रसारण देखा गया। इस मौके पर नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने किसानों को बड़ी सौगात देकर निजी नलकूपों के बिजली बिल 1 अप्रैल 2023 से माफ किया है। अब किसी भी किसान को कोई बिजली बिल नहीं देना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि इस योजना से जनपद के 39435 निजी नलकूप उपभोक्ता लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू करके लाभान्वित कराया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इस योजना का प्रचार-प्रसार कर जनपद के किसान भाइयों को लाभान्वित कराया जाए। 

Also Read

जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

5 Oct 2024 10:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

बक्सा थाना क्षेत्र के पुराहेमू गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर एक युवक पर हमला कर उसके पैर में गोली मारी गई। गांव के तीन युवकों पर मारपीट .... और पढ़ें