Ghazipur News : डीएम ने मुख्यमंत्री के सर्वोच्च प्राथमिकता विकास कार्यों की समीक्षा, दिए ये निर्देश

डीएम ने मुख्यमंत्री के सर्वोच्च प्राथमिकता विकास कार्यों की समीक्षा, दिए ये निर्देश
UPT | समीक्षा कार्यक्रम को संबोधित करतीं डीएम।

Jun 26, 2024 00:57

जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में उ0प्र0 शासन द्वारा मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार मे संपन्न हुई।

Jun 26, 2024 00:57

Ghazipur News : जिलाधिकारी आर्यका अखौरी की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश शासन द्वारा मुख्यमंत्री की सर्वोच्च प्राथमिकता विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार मे सम्पन्न हुई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने चिकित्सा स्वास्थ, कृषि, पंचायती राज, पशुधन, ग्राम विकास, वन विभाग, उर्जा, सेवायोजन, बेसिक शिक्षा, लोक निर्माण सेतु निगम एवं पीएमजेएसवाई, सिचाई एवं जल संसाधन, नमामि गंगे, लघु सिचाई, नलकूप, मत्सय, उद्यान, खाद्य एवं रसद, बाल विकास, समाज कल्याण, महिला कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, दिव्यांगजन, व्यवसायिक शिक्षा, उद्योग, श्रम, खादी एवं ग्रामोद्योग एवं सहकारिता विभागों की योजनाओं की विस्तारपूर्वक समीक्षा की।

पात्रता के आधार पर सभी योजनाओं को जनमानस तक त्वरित पहुंचाया जाए
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित विभागों से जुड़ी योजनाओं की माह प्रगति के बारे में समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारी को निर्धारित समय सीमा में विभागीय विकास परक योजनाओं एवं निर्माणाधीन परियोजनाओं को पूरा करने के सख्त निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि जनकल्याणकारी योजनाओं को प्राथमिकता के आधार पर लागू कर पात्र आम जन मानस को त्वरित गति से लाभ पहुंचाया जाये। कोई भी पात्र व्यक्ति शासन का लाभ परक योजनाओं से वंचित न रहने पाए। आईजीआरएस प्रकरण में उन्होंने शिकायत पत्रों का समय से निस्तारण करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि किसी दशा में कोई शिकायत डिफाल्टर न होने पाये। इसकी समीक्षा सीधे शासन स्तर से लगातार  की जा रही है।

गौशालाओं में मूलभूत सुविधा उपलब्ध होना चाहिए : डीएम
जिलाधिकारी ने समस्त खण्ड विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि पंचायत सचिवालय एवं सामुदायिक सचिवालय प्रतिदिन खुलने चाहिए कहीं भी बन्द अवस्था में न मिले। इसके साथ ही गौशालायों मे समस्त मूल भूत सुविधायें उपलब्ध रहे। पशुओं के लिए चारा पानी की उपलब्धता भी सुनिश्चित रहे। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी-अपनी विभागीय योजनाओं के सम्बन्ध में स्टाफ के साथ समीक्षा कर समयान्तर्गत कार्य कराना सुनिश्चित करें।

ये लोग रहे मौजूद
बैठक में मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, समेत समस्त जनपद स्तरीय अधिकारी, समस्त खण्ड विकास अधिकारी उपस्थित थे।

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें