बड़ी खबर : कब्रिस्तान में घर बनाने का अजीबोगरीब मामला आया सामने मचा हड़कंप, अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंच काम रुकवाया

कब्रिस्तान में घर बनाने का अजीबोगरीब मामला आया सामने मचा हड़कंप, अधिकारियों की टीम ने मौके पर पहुंच काम रुकवाया
Uttar Pradesh Times | Pradhan Mantri Awas Yojana

Jan 07, 2024 11:07

कब्रिस्तान में घर बनने की बात सुनकर लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। सोनू उपाध्याय ने बताया कि घर बनवाने के लिए ढाई लाख की पहली किस्त भी पास हो चुकी है।

Jan 07, 2024 11:07

Varanasi News (Amit mukherjee) : प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत फुलवरिया इलाके में कब्रिस्तान में घर बनवाने की बात सामने आते ही हड़कंप मच गया। लोगों के शिकायत पर अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंची। जांच में पता चला कि डूडा के अंतर्गत मकान बनवाया जा रहा था। डूडा के डिस्ट्रिक्ट कॉर्डिनेटर सोनू उपाध्याय ने जब पता किया तो सामने आया कि रिंकू और पूनम दो महिलाओं के नाम पर जमीन का आवंटन हुआ था। अधिकारी जांच कर रहे हैं कि जमीन आखिर यहां कैसे आवंटित हुआ।

दोषियों पर होगी कार्रवाई
लेखपाल के रिपोर्ट पर जमीन का आवंटन होता है। बताया जा रहा है कि कब्रिस्तान से कुछ दूरी पर जमीन का आवंटन हुआ था। दोनों महिलाएं काफी दिनों से वही रह रही थी। इसीलिए उन्होंने वही घर बनवाना शुरू कर दिया। स्थानीय लोगों ने जब विरोध शुरू किया तो काम रुका। जबकि महिलाओं का कहना है कि जब हम झोपड़ी में रहते थे, तब कोई नहीं आया।

राजस्व विभाग भी मामले की जांच कर रहा 
कब्रिस्तान में घर बनने की बात सुनकर लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। सोनू उपाध्याय ने बताया कि घर बनवाने के लिए ढाई लाख की पहली किस्त भी पास हो चुकी है। फिलहाल काम को रुकवा दिया गया है। मामले की सच्चाई के लिए नोटिस देकर जांच किया जा रहा है। संबंधित लोगों से विभागीय पूछताछ के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

 

Also Read

अब पर्यटकों को ठहरने में होगी आसानी, लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या

5 Jul 2024 09:04 PM

वाराणसी काशी में बनेंगे 11 फाइव स्टार होटल : अब पर्यटकों को ठहरने में होगी आसानी, लगातार बढ़ रही श्रद्धालुओं की संख्या

काशी, जो अपनी आध्यात्मिक और सांस्कृतिक विरासत के लिए विश्व प्रसिद्ध है, अब अपने पर्यटन ढांचे को और मजबूत करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रहा है... और पढ़ें