जौनपुर में आफत की बारिश : गेहूं और सरसों की फसल को बड़ा नुकसान, जिले में मायूस किसान

गेहूं और सरसों की फसल को बड़ा नुकसान, जिले में मायूस किसान
UPT | जौनपुर में किसान परेशान

Feb 22, 2024 20:10

जौनपुर के किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई है। बुधवार की रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश से गेहूं, सरसों की फसल पर काफी बुरा असर पड़ा है...

Feb 22, 2024 20:10

Jaunpur News : आफत की बारिश ने किसानों की फसल किया बर्बाद कर दी है। जौनपुर के किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई है। बुधवार की रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश से गेहूं, सरसों की फसल पर काफी बुरा असर पड़ा है। गेहूं की खड़ी फसल पूरी तरह से गिर गयी है। सरसों की फसल भी पक कर तैयार है, लेकिन बारिश के कारण सरसों की फसल को भी नुकसान हुआ है।

बुधवार रात से हो रही बारिश
बुधवार की रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश से किसान काफी परेशान हो गए हैं। उनके चेहरे पर मायूसी छा गयी है। खेतों में गेहूं की खड़ी फसल पूरी तरह से गिर गयी है। गेहूं की खेती करने वाले किसानों का कहना है कि गेंहू की जो फसल गिर चुकी है। अब उसका फिर से खड़े होना बहुत मुश्किल है। उसमें दाने नही बनेंगे। साथ ही सरसों की फसल अब पकने की कगार पर है। ऐसे में बारिश के साथ अगर तेज हवा चल जाएगी तो सरसों को भी नुकसान हो सकता है।

बारिश से गेहूं की फसल को नुकसान
कृषि मामलों के जानकार गुलाब मौर्या बताते हैं कि इस समय हो रही बारिश ने गेंहू की फसल को नुकसान पहुंचाया है। अगर ऐसे ही लगातार बारिश होती रही तो गेंहू की खेती करने वाला किसान बर्बाद हो जाएगा।

Also Read

जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

5 Oct 2024 10:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

बक्सा थाना क्षेत्र के पुराहेमू गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर एक युवक पर हमला कर उसके पैर में गोली मारी गई। गांव के तीन युवकों पर मारपीट .... और पढ़ें