डीएम ने दी चेतावनी : ऋण देने में किसी बैंक ने किसानों को परेशान किया तो सख्त कार्रवाई होगी

ऋण देने में किसी बैंक ने किसानों को परेशान किया तो सख्त कार्रवाई होगी
UPT | जिलाधिकारी बैठक करते हुए।

Jun 26, 2024 01:37

वित्तीय वर्ष 2023-24, में किये गए कार्यों की समीक्षा के लिए जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ की अध्यक्षता में जिला सलाहकार समिति एवं बैंकर्स समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में…

Jun 26, 2024 01:37

Jaunpur News : वित्तीय वर्ष 2023-24, में किये गए कार्यों की समीक्षा के लिए जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार माँदड़ की अध्यक्षता में जिला सलाहकार समिति एवं बैंकर्स समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई।

बैठक में जिलाधिकारी द्वारा बिंदुवार समीक्षा की गई
बैठक में जिलाधिकारी द्वारा बैंक एवं शासन की योजनाओं की बिन्दुवार समीक्षा की गई। बैठक में ऋण जमानुपात, जिले में काम कर रहे प्रत्येक बैंक शाखाओं एवं बैंक एटीएम, बैंक मित्रों के कार्य, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एनआरएलएम, मुद्रा योजना, माइक्रो लोन, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना आदि की समीक्षा की और समस्त योजना में बैंक एवं विभाग द्वारा वित्तीय वर्ष 2023-24 के लक्ष्य को प्राप्त करने पर संतोष व्यक्त किया।

बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि जनपद में कृषि ऋण वितरण में यदि किसी बैंक या शाखा प्रबंधक ने ऋण देने में किसानों को परेशान किया जाता है या विचौलिए की मिली भगत की शिकायत पाई गयी तो सख्त कार्यवाही की जाएगी। बैठक में वित्त वर्ष 2023-24 की वार्षिक ऋण योजना की पुस्तक का विमोचन किया गया। बैठक में डीडीओ विजय कुमार यादव, अग्रणी जिला प्रबंधक शंकर चन्द्र सामंत, डीडीएम नाबार्ड लल्लन कुमार, डीसी यूनियन बैंक गौरव कुमार, डीसी एन आर एल एम ओपी सिंह, सहित जनपद के समस्त बैंकों के जिला समन्वयक सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

पुलिस ने मकान को किया सील, गौ तस्कर माफिया की एक करोड़ की संपत्ति कुर्क

4 Jul 2024 09:58 PM

जौनपुर Jaunpur News : पुलिस ने मकान को किया सील, गौ तस्कर माफिया की एक करोड़ की संपत्ति कुर्क

प्रदेश की योगी सरकार लगातार अपराधियों और माफिया के ऊपर शिकंजा करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर रही है। जनपद में लगातार बढ़ रही आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए... और पढ़ें