advertisements
advertisements

चुनावी मैदान से बाहर श्याम रंगीला : वाराणसी से खारिज हुआ नामांकन, चुनाव आयोग पर सवाल और नॉमिनेशन में ऐसी गलती...

वाराणसी से खारिज हुआ नामांकन, चुनाव आयोग पर सवाल और नॉमिनेशन में ऐसी गलती...
UPT | श्याम रंगीला

May 16, 2024 13:27

नामांकन पत्रों की जांच के बाद श्याम रंगीला समेत 33 उम्मीदवारों का पर्चा खारिज हो गया। अब मैदान में भाजपा के पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय समेत 8 उम्मीदवार बचे हैं।

May 16, 2024 13:27

Varanasi News : वाराणसी सीट पर चुनावी माहौल गरमा गया है। नामांकन पत्रों की जांच के बाद सीट पर नॉमिनेशन भरने वाले 41 उम्मीदवारों में से 33 का नामांकन रद्द हो गया। अब मैदान में केवल 8 उम्मीदवार बचे हैं। हालांकि, अभी नाम वापस लेने का समय बचा हुआ है। इसके बाद अंतिम उम्मीदवारों के नाम सामने आएंगे। वाराणसी सीट पर नामांकन दाखिल करने वालों फेमस चेहरों में एक चेहरा कॉमेडियन श्याम रंगीला भी था। जिनका अब नामांकन भी खारिज हो गया है।
  क्यों खारिज हुआ श्याम रंगीला का पर्चा?
नामांकन पत्रों की जांच के बाद श्याम रंगीला समेत 33 उम्मीदवारों का पर्चा खारिज हो गया। अब मैदान में भाजपा के पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय समेत 8 उम्मीदवार बचे हैं। श्याम रंगीला नामांकन पत्र खारिज होने के बाद काफी नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से शपथ नहीं लेने के कारण नामांकन पत्र खारिज कर दिया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि नामांकन के समय जानबूझकर मुझे शपथ नहीं दिलाई गई। रंगीला ने कहा कि मुझे शपथ के बारे में जानकारी नहीं थी। 
  पहले भी लगाए थे आरोप
श्याम रंगीला ने वाराणसी सीट पर प्रशासन की ओर से नामांकन नहीं भरने देने का आरोप भी लगाया था। 13 मई को श्याम रंगीला ने चुनाव आयोग से शिकायत की कि उन्हें नामांकन फॉर्म नहीं दिया जा रहा है। पीएम मोदी के नामांकन फॉर्म भरने के दिन यानी 14 मई को श्याम रंगीला सुबह 9:30 बजे ही जिला कार्यालय पहुंच गए थे। हालांकि, बाद में उनका नामांकन दाखिल हुआ। नामांकन के समय शपथ नहीं लेने के कारण उनका पर्चा खारिज हो गया।

Also Read

प्रियंका-डिंपल के रोड शो को लेकर रूट डायवर्जन, इन मार्गों पर रहेगा प्रतिबंध

25 May 2024 01:12 AM

वाराणसी लोकसभा चुनाव 2024 : प्रियंका-डिंपल के रोड शो को लेकर रूट डायवर्जन, इन मार्गों पर रहेगा प्रतिबंध

कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और डिम्पल यादव के 25 मई को प्रस्तावित रोड-शो के लिए शहर में यातायात रूट डायवर्ट किया गया है... और पढ़ें