वाराणसी में रिंग रोड का काम जल्द होगा पूरा : पीएम करेंगे उद्घाटन, काशी और चंदौली के बीच सुगम होगा यातायात

पीएम करेंगे उद्घाटन, काशी और चंदौली के बीच सुगम होगा यातायात
UPT | मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा

Aug 28, 2024 16:48

काशी और चंदौली को जोड़ने वाली रिंग रोड का कार्य जल्द ही पूरा होने वाला है। इसकी तैयारियां अंतिम चरण में चल रही हैं। इसकी सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों काशीवावासियों और चंदौलीवासियों को मिलेगी।

Aug 28, 2024 16:48

Varanasi News : काशी और चंदौली को जोड़ने वाली रिंग रोड का काम जल्द ही पूरा होने वाला है। इसकी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। काशी और चंदौली के लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों यह तोहफा मिलेगा। रिंग रोड फेज-2 का काम चल रहा था लेकिन गंगा का जलस्तर बढ़ने और बारिश के कारण रिंग रोड का काम रुक गया था। अब जैसे ही गंगा का जलस्तर बढ़ेगा और बारिश रुकेगी काम शुरू हो जाएगा। रिंग रोड का काम फरवरी महीने तक पूरा हो जाएगा और प्रधानमंत्री के हाथों इसका शिलान्यास भी होगा। यह जानकारी वाराणसी के मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने दी।
 
ये है प्रोजेक्ट 

मीडिया से बात करते हुए मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि रिंग रोड फेज 2 और प्रोजेक्ट रिंग रोड का सेकंड पार्ट है, जो संदहा से शुरू है, जो NH2 कहलाता था। वहां से दिल्ली, कोलकाता हाईवे तक हमारा सेगमेंट है, उसमें भी मुख्य रूप से गंगा नदी के ऊपर जो ब्रिज बन रहा है उसी की देरी की वजह से वह रोड अब तक चालू नहीं हो पाई है। यह टारगेट जून में था लेकिन पानी का लेवल ऊपर उठने से पहले एक साइड खोल दिया जाएगा परंतु पुल की डिजाइन के परीक्षण दोबारा करने के साथ ही जो बाढ़ का टेस्ट है वह भी एक साथ हो जाएगा। अक्टूबर-नवंबर में इसकी एक साइड खोलने के लिए और फरवरी के महीने तक दोनों साइड खोलने का कार्य हो जाएगा।  
6 लेन का है प्रोजेक्ट
यह प्रोजेक्ट 6 लेन का है तीन लेन एक साथ अक्टूबर में और जो तीन लेन बाकी रहेगी वह फरवरी में खोला जाएगा। इसी के साथ ट्रैफिक शुरू हो जाए ऐसा टारगेट रखा गया है। इसमें रोड की कनेक्टिविटी पुल की दोनों साइड से है वह लगभग पूरी हो चुकी है वह कार्य 15 दिन में पूरा किया जा सकता है । जो कंपनी है और NHI के लोग हैं वह भी तेजी से प्रयास कर रहे हैं। अब केवल ब्रिज का कार्य बचा है आने वाले दो-तीन महीने में चालू हो जाएगा और फरवरी तक यह पूरा का पूरा दोनों साइड चालू हो जाएगा। 

प्रधानमंत्री करेंगे उद्घाटन
मंडलायुक्त ने बताया कि मेजर प्रोजेक्ट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। प्रधानमंत्री के द्वारा इसका शिलान्यास भी किया गया था। बीच में कंपनी चेंज करने की वजह से बाद में पुल के पिलर की डिजाइन चेंज करने की वजह से इसमें 2 साल अतिरिक्त लगे हैं, नहीं तो यह कार्य बहुत पहले पूरा हो जाना चाहिए था अब लगभग समय आ गया है कि जल्द ही इसको पूरा कराया जाएगा।

Also Read

आरजी कर रेजिडेंट डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले में दोषियों को सजा देने की मांग, बीएचयू में डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च

9 Oct 2024 10:50 PM

वाराणसी Varanasi News : आरजी कर रेजिडेंट डॉक्टर से रेप और मर्डर मामले में दोषियों को सजा देने की मांग, बीएचयू में डॉक्टरों ने निकाला कैंडल मार्च

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में जूनियर डॉक्टर के साथ रेप-मर्डर के मामले को लेकर न्याय की मांग... और पढ़ें