Firozabad News : 75 बीघा जमीन की बंदरबांट, अफसरों की गर्दन फंसी, किसान के आरोप से सनसनी... 

75 बीघा जमीन की बंदरबांट, अफसरों की गर्दन फंसी, किसान के आरोप से सनसनी... 
UPT | फिरोजाबाद में 75 बीघा जमीन की बंदरबांट में पीड़ित किसान।

Jul 06, 2024 11:18

फिरोजाबाद में हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसमें सिरसागंज तहसील के गांव रूधैनी में योगेन्द्र शर्मा नाम के एक किसान ने जिलाधिकारी को दिए प्रार्थना पत्र गंभीर आरोप लगाकर सनसनी फैल दी है। किसान...

Jul 06, 2024 11:18

Firozabad News : फिरोजाबाद में हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसमें सिरसागंज तहसील के गांव रूधैनी में योगेन्द्र शर्मा नाम के एक किसान ने जिलाधिकारी को दिए प्रार्थना पत्र गंभीर आरोप लगाकर सनसनी फैल दी है। किसान का कहना है कि अधिकारियों ने करोड़ों रुपये की जमीन का दूसरे पक्ष में निर्णय देने के बदले अपने रिश्तेदारों के नाम बैनामा करवा लिया है। उसके बाद जिलाधिकारी रमेश रंजन ने SDM सिरसागंज, तहसीलदार व अन्य आरोपी अधिकारियों को वहां से हटाकर मुख्यालय से अटैच कर दिया है।

ये है पूरा मामला
मामला फिरोजाबाद के थाना सिरसागंज के गांव रूधैनी का है। जहां 75 बीघा जमीन के फर्जी वसीयत का विवाद एसडीएम सिरसागंज के न्यायालय में चल रहा था। उसमें 7 जून 2024 को एक आदेश होना था। इसके लिए दोनों पक्षों को 7 जून को बुलाया गया था। 
पीड़ित पक्ष योगेंद्र शर्मा एसडीएम के न्यायालय पहुंचे तो एसडीएम के पेशकार ने बताया कि इसमें आदेश हो चुका है। जब अपीलकर्ता के भाई बेदेन्द्र शर्मा ने पूरी जानकारी जुटाई तो पता चला कि 7 जून 2024 को आदेश फर्जी वसीयतकर्ता के पक्ष में कर दिया गया है। साथ ही 11 जून 2024 को ही उस जमीन का दाखिल खारिज भी कर दिया गया है। 12 जून 2024 को यह जमीन 10 लोगों के नाम में बिक्री कर दी गई। पीड़ित का आरोप है कि आदेश के बदले दो बैनामा सिरसागंज एसडीएम विवेक राजपूत के रिश्तेदार और जानने वाले जिला जालौन निवासी दीपक राजपूत व अर्जुन सिंह गुर्जर के नाम में कर दिए गए।

जमीन के बंदरबांट में कोई पीछे नहीं
पीड़ित किसान का आरोप है कि तीन बैनामा नायब तहसीलदार नवीन कुमार के जानने वाले व रिश्तेदार अनीता सिंह, महिपाल सिंह व राजश्री चाहर निवासी डिफेंस कॉलोनी आगरा के नाम में कर दिए गए। वहीं, तीन बैनामा जिला पंचायत सदस्य हरीश धनगर निवासी रूधैनी ने अपने जानने वाले तीन लोगों के नाम करा लिए। एक बैनामा भाजपा के मंडल अध्यक्ष अजीत सिंह ने अपने नाम करा लिया। दो बैनामा क्षेत्रीय लेखपाल अभिलाख सिंह ने अपने दो रिश्तेदारों जो मैनपुरी के रहने वाले हैं, उनके नाम करा लिए।

सीडीओ को सौंपी जांच
इस मामले की जानकारी होते ही अपीलकर्ता योगेंद्र शर्मा ने जिलाधिकारी कार्यालय में शिकायत की, लेकिन वहां भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। जब मामला मीडिया के बीच पहुंचा तो आनन फानन में कार्रवाई करते हुए जिलाधिकारी रमेश रंजन ने एसडीएम सिरसागंज विवेक राजपूत को जिलाधिकारी कार्यालय से सम्बद्ध कर दिया। तहसीलदार को भी वहां से हटा दिया गया है। जिलाधिकारी अब पूरे मामले की जांच करने के लिए सीडीओ दीक्षा जैन की अध्यक्षता में एक कमेठी गठित कर दी है। कमेटी सात दिनों में रिपोर्ट सौपेंगी। डीएम ने रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करने की बात कही है। 

Also Read

हाई स्कूल के छात्र ने अध्यापिका का किया यौन शोषण, अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

5 Oct 2024 03:24 PM

आगरा Agra News : हाई स्कूल के छात्र ने अध्यापिका का किया यौन शोषण, अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

ताज नगरी आगरा में एक शर्मनाक घटना ने पुलिस और आम जन को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि इस कलयुग में किसी पर विश्वास नहीं किया जा सकता। और पढ़ें