शिक्षक दिवस : फिरोजाबाद में भव्य सम्मान समारोह का आयोजन, शिक्षकों को किया गया सम्मानित

फिरोजाबाद में भव्य सम्मान समारोह का आयोजन, शिक्षकों को किया गया सम्मानित
UPT | शिक्षकों को किया गया सम्मानित

Sep 06, 2024 01:28

शिक्षक दिवस के अवसर पर कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय परिसर, सिविल लाइन में एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

Sep 06, 2024 01:28

Firozabad News : शिक्षक दिवस के अवसर पर कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय परिसर, सिविल लाइन में एक भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि शत्रोहन वैश्य (मुख्य विकास अधिकारी, फिरोजाबाद), विशिष्ट अतिथि सोनू सिंह (अध्यक्ष खुशहाली फाउंडेशन), आशीष कुमार पांडेय (जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी) और कदम प्लस कार्यक्रम के जिला समन्वयक धर्म सिंह शर्मा ने संयुक्त रूप से मां सरस्वती और डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्वलन करके किया। 

8 वॉलंटियर्स को भी किया सम्मानित
कार्यक्रम में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय सिविल लाइन, उच्च प्राथमिक विद्यालय (1-8) सिविल लाइन और प्राथमिक विद्यालय दबियाई के छात्र-छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं, जिनका सभी ने भरपूर आनंद लिया। इसके साथ ही आउट ऑफ स्कूल बच्चों के लिए चलाए जा रहे शारदा कार्यक्रम को समर्थन देने वाले कदम प्लस के 8 वॉलंटियर्स को भी सम्मानित किया गया। इन वॉलंटियर्स को मुख्य विकास अधिकारी और अन्य मंचासीन अतिथियों द्वारा गुणवत्तापूर्ण कार्यक्रम संचालन के लिए टेबलेट प्रदान किए गए, जिससे कार्यक्रम में आधुनिक तकनीकों का समावेश सुनिश्चित हो सके।

सभी को स्मृति चिन्ह देकर किया सम्मानित
इसके अलावा, कदम प्लस में काम करने वाले 9 एक्सीलरेटर वॉलंटियर्स को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। जिले के 5 विकास खंडों में संचालित कदम कार्यक्रम के 43 विद्यालयों के सफल क्रियान्वयन के लिए सभी प्रधानाध्यापकों को प्रमाण पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किए गए। इस अवसर पर 53 शिक्षक-शिक्षिकाओं, शिक्षामित्रों, अनुदेशकों, स्पेशल एजुकेटर्स, और सहयोगी शिक्षकों को शॉल, प्रमाण पत्र, और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।

सभी शिक्षकों को दी शिक्षक दिवस की बधाई
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस अवसर पर सभी शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी और उनसे विभागीय योजनाओं के सफल क्रियान्वयन में योगदान की अपेक्षा की। उन्होंने जनपद को "निपुण जनपद" बनाने के प्रयासों में शिक्षकों से सक्रिय सहयोग की अपील की। मुख्य विकास अधिकारी शत्रोहन वैश्य ने भी शिक्षकों को बधाई दी और उनके महत्वपूर्ण योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि शिक्षक एक ऐसे मार्गदर्शक होते हैं जो साधारण व्यक्ति को विशेष बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उन्होंने शिक्षकों से अपील की कि वे इस सत्र में छात्र नामांकन में वृद्धि करें, और जो शिक्षक नामांकन में अपेक्षित वृद्धि करेंगे, उन्हें जनपद स्तर पर सम्मानित किया जाएगा।

ये सभी रहे मौजूद
कार्यक्रम के अंत में छात्र-छात्राओं को स्टेशनरी, वाटर बोतल आदि देकर पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी मुख्यालय, मदनपुर, फिरोजाबाद, खैरगढ़, जसराना और अरांव के अधिकारी भी मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन शिवकांत पलिया ने किया, जिनकी उत्कृष्ट संचालन शैली की सभी ने सराहना की। समारोह के दौरान शिक्षकों के योगदान और शिक्षा की महत्ता पर चर्चा की गई, और जनपद के शिक्षा स्तर को और बेहतर बनाने की दिशा में प्रतिबद्धता जताई गई।

Also Read

ओवरफ्लो नाले में बाइक समेत गिरा किशोर, डूबने से हुई मौत, घर में मचा कोहराम

15 Sep 2024 08:42 PM

मथुरा Mathura News : ओवरफ्लो नाले में बाइक समेत गिरा किशोर, डूबने से हुई मौत, घर में मचा कोहराम

मथुरा में हाईवे थाना क्षेत्र के गणेशरा गांव में रविवार को एक दर्दनाक हादसा हुआ। बारिश के चलते ओवरफ्लो हो चुके नाले में बाइक समेत गिरने से 15 वर्षीय किशोर की मौत हो गई। और पढ़ें