UP By Election-2024 : करहल सीट से चुनावी मैदान में भरेंगे दम, जानिए कौन हैं सियासी घराने से संबंध रखने वाले अनुजेश यादव

करहल सीट से चुनावी मैदान में भरेंगे दम, जानिए कौन हैं सियासी घराने से संबंध रखने वाले अनुजेश यादव
UPT | Anujesh Yadav

Oct 26, 2024 18:03

भाजपा प्रत्याशी अनुजेश यादव के तार सैफई परिवार से जुड़े हैं। दरअसल सपा मुखिया अखिलेश यादव की चचेरी बहन संध्या यादव के पति और मुलायम सिंह यादव के दामाद है। उनका करहल के चुनावी रण में मुकाबला भी सैफई परिवार से हैं..

Oct 26, 2024 18:03

Mainpuri News : उत्तर प्रदेश में उपचुनाव की तैयारियां तेजी से चल रही है। इस बीच मैनपुरी के करहल सीट से चुनावी मैदान में दम भरने वाले भाजपा प्रत्याशी अनुजेश यादव की चर्चा जोरों पर हैं। चर्चा की एक वजह ये भी है कि अनुजेश यादव का टक्कर इस चुनाव में सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव से है यानी उनका मुकाबला उस सैफई परिवार से है, जिनके वह खुद दामाद हैं।

सियासी घराने से है संबंध
भाजपा प्रत्याशी अनुजेश यादव के तार सैफई परिवार से जुड़े हैं। दरअसल वह सपा मुखिया अखिलेश यादव की चचेरी बहन संध्या यादव के पति और मुलायम सिंह यादव के दामाद है। उनका करहल के चुनावी रण में मुकाबला भी सैफई परिवार से हैं।



संपत्ति के मामले में तेज प्रताप यादव पीछे हैं
अनुजेश यादव ने नामांकन के साथ दाखिल शपथ पत्र में अपनी संपत्तियों की जानकारी भी साझा की है। संपत्ति के मामले में अनुजेश और उनकी पत्नी संध्या सपा प्रत्याशी तेज प्रताप यादव से काफी पीछे हैं, बावजूद इसके कि दोनों करोड़पति हैं। तेज प्रताप यादव की कुल संपत्ति 10 करोड़ रुपये है, जबकि अनुजेश की संपत्ति 3.42 करोड़ रुपये है। संध्या यादव के पास 1.09 करोड़ रुपये की संपत्ति है।

न तो कोई कार है और न ही बाइक
अनुजेश और संध्या के करोड़पति होने के बावजूद,उनके पास न तो कोई कार है और न ही बाइक। लेकिन अनुजेश असलहों (हथियारों) के शौकीन हैं। उनके पास एक रिपीटर गन और एक रिवॉल्वर है। अनुजेश के पास 20 तोला सोना और 2 किलो चांदी के आभूषण हैं। उनकी पत्नी के पास 40 तोला सोना और 4 किलो चांदी है।

बैंक में कर्ज और थाने में एक मुकदमा भी है दर्ज
अनुजेश पर बैंक का कर्ज भी है। शपथ पत्र के अनुसार, उन्होंने किसान क्रेडिट कार्ड पर 10 लाख रुपये का कर्ज लिया है। इसके अलावा, उनके खिलाफ शिकोहाबाद थाने में एक मुकदमा भी दर्ज है, जिसकी सुनवाई न्यायालय में चल रही है। अनुजेश ने इस मुकदमे को राजनीतिक साजिश बताया है और अपनी आय के स्रोत के रूप में कृषि और व्यवसाय का उल्लेख किया है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ में रेलवे ट्रैक पर रखा लकड़ी का टुकड़ा : लोको पायलट ने दिखाई सूझबूझ, जीआरपी-आरपीएफ और पुलिस जांच में जुटी

Lucknow News : कुख्यात सुंदर भाटी रिहा, फ्लाइट से पहुंचा दिल्‍ली, सपा नेता की हत्या में मिली थी उम्रकैद

Also Read

भगवा वस्त्र और धर्मदंड के साथ प्रवेश का उठाया मुद्दा, बोले- यह प्रेम का प्रतीक...

26 Oct 2024 06:41 PM

आगरा शिवालय दर्शन को ताजमहल पहुंचे परमहंस आचार्य : भगवा वस्त्र और धर्मदंड के साथ प्रवेश का उठाया मुद्दा, बोले- यह प्रेम का प्रतीक...

आचार्य ने कहा कि यहां पर धर्म दंड लेकर शंकराचार्य भी आ चुके हैं, वह इसलिए यहां पर आए हैं, जिससे वह बाबा भोलेनाथ के दर्शन कर सकें। यह शिवालय है, इसलिए यह सातवां अजूबा और प्रेम की निशानी माना जाता है... और पढ़ें