Mathura News : बिजली निगम की लापरवाही से बेजुबानों की गई जान, फॉल्ट से उठी चिंगारी ने कर दिया स्वाहा

बिजली निगम की लापरवाही से बेजुबानों की गई जान, फॉल्ट से उठी चिंगारी ने कर दिया स्वाहा
UPT | आग बुझाते ग्रामीण

Jun 11, 2024 01:41

नंदगांव के समीपवर्ती गांव भडोखर निवासी गजेंद्र उर्फ गज्जू के प्लॉट पर विद्युत का खंभा लगा हुआ है, जो कि गिरासू हालत में है। स्थानीय लोगों ने विभागीय कर्मचारियों से कई बार इसकी शिकायत की थी।

Jun 11, 2024 01:41

Mathura News : बिजली निगम की लापरवाही पशु पालक पर भारी पड़ गई। विद्युत बॉक्स से निकली चिंगारी ने बुर्जी बिटौरा जलाकर स्वाहा कर दिया। इसके अलावा 5 पशु भी झुलस कर मर गए। ग्रामीणों में विभागीय कर्मचारियों के प्रति खासा रोष है।

तारों में फॉल्ट होने से गजेंद्र के छप्पर में आग लग गई
नंदगांव के समीपवर्ती गांव भडोखर निवासी गजेंद्र उर्फ गज्जू के प्लॉट पर विद्युत का खंभा लगा हुआ है, जो कि गिरासू हालत में है। स्थानीय लोगों ने विभागीय कर्मचारियों से कई बार इसकी शिकायत की थी। लेकिन किसी ने भी उसकी सुध नहीं ली। सोमवार दोपहर  विधुत तारों में फॉल्ट होने से गजेंद्र के छप्पर में आग लग गई। जब तक ग्रामीणों को पता लगता तब तक आग बुरी तरह से फैल गई।

करीब 5 लाख का हुआ नुकसान
वहीं ग्रामीणों में मनोहर लाल, लक्ष्मण, राजवीर सिंह, पिंटू चौधरी ने बताया विद्युत विभाग की घोर लापरवाही के कारण गरीब गज्जू की 4 भैंस, 1 गाय बुरी तरह से झुलस गई और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। इसमें करीब 5 लाख का नुकसान हुआ है।  इसके अलावा 2 बिटौरा, 1 बुर्जी भी जलकर खाक हो गई। मौके पर पहुंची दमकल ने स्थानीय लोगों के सहयोग से आग पर काबू पाया। गज्जू ने बताया कि विद्युत विभाग के खिलाफ थाने में तहरीर दे दी गई है। इस संबंध में एसडीओ बरसाना  से जब बात करने की कोशिश की तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। 

कैबिनेट मंत्री के फ़ोन को भी किया अनसुना
ग्रामीण सुरेंद्र, रघुनंदन मनोहर आदि ने बताया कि करीब 20 दिन पहले बिजली निगम की लापरवाही की शिकायत गांव में आए कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्णीनरण से भी की थी। मंत्री ने तुरंत फोन कर कर्मचारियों को स्थानीय लोगों की समस्या दूर करने की सख्त हिदायत दी। बावजूद इसके कोई सुनवाई नहीं हुई।

घरों की छतों पर झूल रही हाइटेंशन लाइन 
बिजली निगम को गांव भदौखर में किसी बड़े हादसे का इंतजार है। 11 हजार वोल्टेज की लाइन करीब एक दर्जन घरों के ऊपर से गुजर रही है। स्थानीय लोग इसकी शिकायत कई बार विभागीय अधिकारियों से भी की लेकिन कर्मचारियों के कान पर जूं नहीं रेंगती। लगता है विभाग को किसी बड़े हादसे का इंतजार है। 

Also Read

कोसीकलां पुलिस ने डकैतों के गिरोह को पकड़ा, 9 आरोपी गिरफ्तार

27 Jul 2024 06:11 PM

मथुरा Mathura News : कोसीकलां पुलिस ने डकैतों के गिरोह को पकड़ा, 9 आरोपी गिरफ्तार

मथुरा के कोसीकला थाना पुलिस ने घरों और फैक्ट्रियों में डकैती डालने वाले मध्यप्रदेश के गिरोह को डकैती की योजना बनाते हुए मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है... और पढ़ें