Agra News : गर्मी और भारी उमस से पर्यटकों का स्वास्थ्य बिगड़ रहा, 08 सैलानी बेहाल... 

गर्मी और भारी उमस से पर्यटकों का स्वास्थ्य बिगड़ रहा, 08 सैलानी बेहाल... 
UPT | गर्मी से बेहाल हैं सेलानी।

Jul 01, 2024 09:30

ताज नगरी में हुई बारिश से बेशक आम लोगों को राहत मिली हो, लेकिन बारिश के बाद हुई उमस ने आम लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को बेहाल कर दिया है। ताज एवं अन्य मॉन्यूमेंट्स का दीदार करने पहुंच रहे पर्यटक भारी ...

Jul 01, 2024 09:30

Agra News : ताज नगरी में हुई बारिश से बेशक आम लोगों को राहत मिली हो, लेकिन बारिश के बाद हुई उमस ने आम लोगों के साथ-साथ पर्यटकों को बेहाल कर दिया है। ताज एवं अन्य मॉन्यूमेंट्स का दीदार करने पहुंच रहे पर्यटक भारी उमस के चलते बीमार हो रहे हैं। आगरा किला और ताज की दीदार के लिए पहुंचे 08 पर्यटक बेहाल हो गए। उन्हें बुखार, उल्टी और चक्कर आ गए। इनको वहां पर मौजूद डिस्पेंसरी में उपचार देना पड़ा। प्राथमिक चिकित्सा के बाद ही उन्हें राहत मिली।

इन सैलानियों की तबीयत बिगड़ी
बताया जा रहा है कि दोपहर में आगरा किला में अनिल यादव, सिराजुद्दीन, अंसार अहमद, अटटा, श्रीकृष्ण यादव को कमजोरी, बेचैनी और उल्टी की शिकायत हुई। इस पर सुरक्षाकर्मी इनको डिस्पेंसरी लेकर गए। एक पर्यटक को बुखार भी आ गया था। बताया जा रहा है कि आगरा किला में ही गौरव बल्लभ दास और मनीषा आर्या चक्कर आने से गिर गए। ताजमहल देखने आए राजस्थान की ज्योति धीर, नोएडा के राजोल और मेरठ के सौरभ को गर्मी से चक्कर आ गए। उल्टी होने लगी। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को राहत मिली। 

गर्मी और उमस से जूझ रहे पर्यटक
यह पहला मौका नहीं है, जब ताजमहल, आगरा किला एवं अन्य मॉन्यूमेंट्स में पर्यटकों का स्वास्थ्य बिगड़ा हो। इस बार पर्यटक गर्मी एवं उमस से जूझ रहे हैं। गर्मी के चलते दो पर्यटकों की मौत भी हो चुकी है। आगरा में बारिश हो चुकी है, लेकिन बारिश से राहत मिलने के बाद अब पर्यटकों को उमस ने हलकान कर रखा है। आएदिन पर्यटकों का गर्मी और उमस के कारण स्वास्थ्य बिगड़ रहा है।

Also Read

भूमाफिया ने रातों रात काटे सैकड़ों संरक्षित वृक्ष, नाराज लोगों ने लगाए ये आरोप...

19 Sep 2024 03:04 PM

मथुरा Mathura News : भूमाफिया ने रातों रात काटे सैकड़ों संरक्षित वृक्ष, नाराज लोगों ने लगाए ये आरोप...

छटीकरा रोड स्थित एक बड़े भूखंड पर लगे सैकड़ों पेड़ रातों रात काटने का मामला प्रकाश में आया है। वर्षों पुराने सैकड़ों फलदार और छायादार पेड़ लगे हुए थे। भूमाफिया द्वारा रातों रात पेड़ काटे जाने की सूचना पर वन विभाग... और पढ़ें